Thursday 10 January 2019

दक्षिण की फिल्मों का इंतज़ार


दक्षिण भारत में बनाई जाने वाली तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में बहुत सी फ़िल्में हिंदी में डब हो कर, टीवी और परदे पर, रिलीज़ की जाती है। बाहुबली सीरीज की दो फिल्मों की बड़ी सफलता के बाद काला, २.० और केजीएफ चैप्टर १ को भी हिंदी में डब कर रिलीज़ किया गया।  इन फिल्मों को मिले दर्शकों के प्यार के बाद, कोई शक नहीं कि अगर दक्षिण से कुछ ज़्यादा फ़िल्में हिंदी में डब कर रिलीज़ की जाए।  
 
एनटीआर कथानायकुडु - फिल्मों से आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री की कुर्सी तक पहुंचे तेलुगु सुपरस्टार नान्दीमुरि तारक रामाराव के जीवन पर दो हिस्सों में बनाई जा रही फिल्म एनटीआर का पहला हिस्सा कथानायकुडु ९ जनवरी को रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म के निर्देशक कृष हैं,  जिनकी एक हिंदी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी २५ जनवरी को रिलीज़ हो रही है।  एनटीआर की राजनीती केवल आंध्र तक सीमित नहीं थी। वह, राष्ट्रीय स्तर पर, कई राजनीतिक दलों का गठजोड़ नेशनल फ्रंट के सूत्रपात भी थे। इसलिए, उनकी फिल्म की पूरे देश में चर्चा है।  इसलिए, इस फिल्म को हिंदी दर्शक भी देखना चाहेंगे।  फिल्म मे, विद्या बालन, राणा डग्गुबाती, सचिन खेरडेकर, श्रिया सरन, हंसिका मोटवानी, रकुल प्रीत सिंह जैसे हिंदी बेल्ट के परिचित कलाकार अहम् भूमिकाये कर रहे हैं।  इसलिए पूरी संभावना है कि अपने पिता नान्दीमुरि तारक रामाराव की भूमिका कर रहे नान्दीमुरि बालकृष्ण की यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज़ हो। फिल्म का दूसरा हिस्सा ७ फरवरी को रिलीज़ होगा। 

विनया विधेय रामा- राम चरण की तेलुगु फिल्म विनया विधेया रामा में किआरा अडवाणी, विवेक ओबेरॉय, मुकेश ऋषि और महेश मांजरेकर जैसे हिंदी दर्शको के बीच लोकप्रिय सितारे हैं।  फिल्म में एशा गुप्ता का आइटम डांस है।  यह फिल्म ११ जनवरी को रिलीज़ हो रही है।

साहो - बाहुबली के अमरेंद्र बाहुबली की भूमिका से हिंदी बेल्ट में मशहूर हुए अभिनेता प्रभाष की एक्शन फिल्म साहो तेलुगु के अलावा हिंदी और तमिल में भी बनाई जा रही है।  इस फिल्म में, प्रभाष की नायिका  श्रद्धा कपूर है और खलनायक की भूमिका में नीलनीतिन मुकेश हैं।  यह फिल्म बड़े पैमाने पर पूरे देश में रिलीज़ की जाएगी।   

इन हॉलीवुड फिल्मों का इंतज़ार रहेगा !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment