Sunday 13 January 2019

वेनिस पहुंचे भारत के दो ठग



इस शुक्रवार रिलीज़, फरहान अख्तर की बतौर एक्टर फिल्म फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस लम्बे समय से रुकी फिल्म है। यदि यह फिल्म, निर्देशक आनंद सूरापुर की फिल्म निर्माण कंपनी फैट फिश और प्रीतिश नंदी की पीएनसी से आर्थिक झगड़ों में न उलझी होती। क्योंकि, यह फिल्म २००९ में ही, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ लॉस एंजेल्स में दिखाई जा चुकी है।

अगर, यह फिल्म वक़्त पर रिलीज़ हो जाती तो फरहान अख्तर की बतौर एक्टर डेब्यू फिल्म होती।  फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस, १० साल पहले पूरी हो गई थी।  परन्तु, आपसी झगड़ों ने फिल्म को इतना रोका कि पहले फरहान अख्तर की डेब्यू फिल्म रॉक ऑन (२००८) बन गई।  इस फिल्म की सीक्वल फिल्म रॉक ऑन २ बन कर रिलीज़ भी हो गई।

अब फिल्म फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस झगड़ों से उबर चुकी है। अब यह फिल्म बिना किसी खास प्रचार के १८ जनवरी को रिलीज़ हो रही  है ।  इस फिल्म में, फरहान अख्तर के साथ अनु कपूर भी हैं। यह दोनों ठग की भूमिका में  हैं। यह दोनों, बड़ा हाथ मारने के लिए वेनिस जाते हैं।

दरअसल, फरहान अख्तर के करैक्टर को एक ऐसे व्यक्ति को खोज लाने को कहा जाता है, जो खुद को एक प्रोजेक्ट की आधारशिला रखने के लिए रेत में दफ़न कर सके।  फरहान अख्तर एक झुग्गी में रहने वाले अन्नू कपूर को ले जाता है। लेकिन वेनिस पहुँच कर सब उल्टा पुल्टा हो जाता है। 

फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस को गोल्ड के लेखक राजेश देवराज ने लिखा है। फिल्म की कहानी फाइंडिंग फैनी और कॉकटेल के होमी अडजानिया की है। इस फिल्म का संगीत ए आर रहमान ने दिया है।


सजने को तैयार है बॉलीवुड का युद्ध का मैदान !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment