Sunday 6 January 2019

बॉक्स ऑफिस पर सिम्बा की दहाड़ से भागा रंगीला राजा


रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा की, बॉक्स ऑफिस पर दहाड़ से, केवल खान अभिनेता ही नहीं काँप रहे हैं, बल्कि राजे-महाराजे तक कांपने की स्थिति में पहुँच चुके हैं।

सिम्बा बॉक्स ऑफिस पर १५० करोड़ से ज़्यादा का कारोबार कर चुकी है। इसके बावजूद इसकी रफ़्तार में कमी नहीं आई है। इसे भांपते हुए ही, अनुभवी फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने, अपनी गोविंदा की दोहरी भूमिका वाली फिल्म रंगीला राजा को पोस्टपोन यानि पीछे की तारिख में रिलीज़ के लिए धकेल दिया है। अब रंगीला राजा ११ जनवरी के बजाय १८ जनवरी को रिलीज़ होगी।


११ जनवरी को, सिम्बा तीसरे हफ्ते में प्रवेश करेगी। चूंकि, यह बॉक्स ऑफिस पर, इस समय भी बढ़िया कारोबार कर रही है, तो कोई भी प्रदर्शक रंगीला राजा के लिए अपने सिनेमाघरों की स्क्रीन्स से सिम्बा को नहीं उतारना चाहेगा।

गोविंदा की पिछली फिल्म फ्राईडे ने पहले दिन मामूली ३० लाख का कारोबार किया था । फिल्म ने वीकेंड में १.२० करोड़ का कारोबार किया। इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन १.७५ करोड़ रहा । जब गोविंदा की फ़िल्में इतना बुरा कलेक्शन देती हों तो कौन गोविंदा की फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन से कई गुना ज्यादा कारोबार कर रही, सिम्बा को उतार कर रंगीला राजा को प्रदर्शित करना चाहेगा !


लेकिन, रंगीला राजा को १८ जनवरी को भी रंगरेलियां मनाने का मौका नहीं मिल पायेगा । क्योंकि, इस शुक्रवार (१८ जनवरी) वॉर फिल्म ७२ ऑवरस, ड्रामा बोम्बरिया, इमरान हाश्मी की फिल्म चीट इंडिया, अरशद वारसी की कॉमेडी फिल्म फ्रॉड सैयां, हॉरर ७०६ और फरहान अख्तर की ड्रामा फिल्म द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस भी रिलीज़ हो रही है ।

इसलिए, सिम्बा की दहाड़ से भागे रंगीला राजा को फ्रॉड सैयां, चीट इंडिया और द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस चैन लेने देंगे, नहीं कहा जा सकता ! 

सतीश कौशिक की फिल्म के निर्माता-वितरक बने सलमान खान - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment