Sunday 6 January 2019

क्या फातिमा सना शैख़ (Fatima Sana Shaikh) की सारे जहाँ से अच्छा ?


जीरो के धडाम होने के बाद, शाहरुख़ खान की फिल्मों के लिए दर्शकों में उत्साह बचा नज़र नहीं आता।  इसीलिए, पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर फिल्म सारा जहाँ से अच्छा का, जीरो की रिलीज़ से पहले ही, ऐलान कर दिए जाने के बावजूद फिल्म के प्रति वह उत्साह नज़र नहीं आ रहा है।

आम तौर पर, शाहरुख़ खान की फ़िल्में ऐलान के साथ ही चर्चा में आ जाती हैं और रिलीज़ होने तक गर्मागर्म खबरें उगलती रहती है।  लेकिन, जीरो की असफलता के बाद, सारे जहाँ से अच्छा के बंद कर दिए जाने की खबरें तक उड़ गई थी।


बहरहाल, अब सारे जहाँ से अच्छा की चर्चा है फिल्म की नायिका की अभिनेत्री के बदलाव को लेकर।खबर है कि सारे जहाँ से अच्छा में राकेश शर्मा की पत्नी की भूमिका फातिमा सना शैख़ करेंगी।  इससे पहले, आखिरी बार, दम लगा का हईशा की भूमिका पेडनेकर के शाहरुख़ खान की नायिका बनने की खबरें थी।

यह वही फातिमा हैं, जिनके साथ आमिर खान ने ठग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान जैसी बड़ी फ्लॉप फिल्म दी थी।  फातिमा सना शैख़ को, आमिर खान के साथ काफी मधुर सम्बन्ध रखने वाली अभिनेत्री बताया जाता है।


मुंबई से खबरें हैं कि आमिर ने फातिमा को मुंबई में एक फ्लैट दे कर, पूरे परिवार के साथ ठहराया है। इसलिए, ऐसा लगता है कि सारे जहाँ से  अच्छा में फातिमा का आना आमिर की सिफारिश का नतीज़ा है। लेकिन, फातिमा के आने के बावजूद सारे जहाँ से अच्छा में हलचल नज़र नहीं आ रही ।

जब सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला ने, पहली बार, आमिर खान के साथ राकेश शर्मा बायोपिक पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था, तब दर्शकों के बीच फिल्म के प्रति जिज्ञासा पैदा हो गई थी। इस फिल्म में आमिर खान की पत्नी की भूमिका के लिए प्रियंका चोपड़ा को लिया गया था। अब यह बात दीगर है कि आमिर खान ने अपने प्रोजेक्ट महाभारत के लिए राकेश शर्मा बायोपिक छोड़ दी।

अलबत्ता, उन्होंने जाते जाते शाहरुख़ खान का नाम ज़रूर सुझा दिया।

इसके साथ ही, राकेश शर्मा बायोपिक में, महाभारत शुरू हो गई। शाहरुख़ खान के, प्रियंका चोपड़ा के साथ सम्बन्ध अच्छे नहीं है, इसलिए प्रियंका चोपड़ा को फिल्म से बाहर होना पड़ा। फिल्म को सल्यूट नाम दे दिया गया। कुछ समय पहले, यह खबर आई कि सारे जहाँ से अच्छा में भूमि पेडनेकर को ले लिया गया है। अब फातिमा सना शैख़ की खबर आ गई है।


इसके बावजूद, सारे जहाँ से अच्छा को लेकर कोई उत्साह नहीं है। फिल्म प्रेमी इस फिल्म के बारे में जानकारी करने के इच्छुक नहीं है। पहले भूमि और अब फातिमा अपने आप में कोई हस्ती नहीं कि शाहरुख़ खान की फिल्म के लिए टॉनिक का काम कर सकें।

वैसे, फिल्म से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। फातिमा के नाम पर भी विचार किया जा रहा है।" यानि, सब कुछ ठंडा ठंडा।


जहाँ तक फिल्म की शूटिंग शुरू होने की बात है, शाहरुख़ खान फिल्म की शूटिंग १ फरवरी से शुरू करना चाहते हैं। क्या शुरू होगी सारे जहाँ से अच्छा ?

बॉक्स ऑफिस पर सिम्बा की दहाड़ से भागा रंगीला राजा -  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment