Sunday 3 February 2019

बॉलीवुड न्यूज़ ३ फरवरी २०१९


रितेश बत्रा की फोटोग्राफ का टीज़र पोस्टर 
निर्देशक रितेश बत्रा ने अपनी आगामी फिल्म "फ़ोटोग्राफ़" का पहला टीज़र पोस्टर रिलीज कर दिया है। पोस्टर में मुख्य कलाकार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा एक सुनसान सड़क पर साथ  साथ चलते हुए नज़र आ रहे है। पोस्टर में टैग लाइन 'यह सब एक ... फोटोग्राफ के साथ शुरू हुआलिखी नज़र आ रही है । फिल्म फोटोग्राफ का सनडांस फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर होगा। ७ फरवरी से शुरू हो रहे बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में इसका यूरोपीय प्रीमियर किया जाएगा। लंचबॉक्स के बादरितेश बत्रा की यह दूसरी फिल्म मुंबई में धारावी पर आधारित फिल्म हैं। आखिरी बार ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बधाई होमें नज़र आ चुकी सान्या मल्होत्रा इस फ़िल्म में एक अंतर्मुखी कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगीजो अपनी पढ़ाई में अव्वल आती है। निर्देशक रितेश बत्रा ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ यह दूसरी फिल्म बनाई है। इन दोनों की पहली फिल्म लंचबॉक्स थी । सान्या मल्होत्रा के साथ रितेश बत्रा और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी पहली फ़िल्म कर रहे है । रितेश बत्रा द्वारा लिखित और निर्देशितफ़ोटोग्राफ़ को अमेज़ॅन स्टडियस द्वारा द मैच फैक्ट्री के साथ मिलकर प्रस्तुत किया गया है। यह फ़िल्म ८ मार्च को रिलीज़ होगी ।

संजू के बाद संजू के साथ रणबीर कपूर
फिल्म संजू में, संजय दत्त को रील में उतारने वाले रणबीर कपूर के करियर को, संजू ने तेज़ रफ़्तार दे दी है । अब रणबीर कपूर के पास फिल्मों की कमी नहीं । उनकी एक महँगी फिल्म ब्रह्मास्त्र इसी साल रिलीज़ होगी । उन्होंने लव रंजन की एक अनटाइटल फिल्मअजय देवगन के साथ साइन कर रखी है । इस सब में ख़ास है शमशेरा । यह फिल्म कई तरह से ख़ास है । पहला यह कि यह रणबीर कपूर के करियर की पहली एक्शन फिल्म होगी । दूसरा इस फिल्म में वह पहली बार डाकू किरदार कर रहे होंगे । सबसे बड़ी खासियत यह है कि फिल्म में रियल संजू यानि संजय दत्त भी रणबीर कपूर के किरदार से दुश्मनी निबाह रहे हैं । शमशेरा में संजय दत्त की भूमिका भी एक डाकू की है । लेकिनयह डाकू काफी क्रूर और रक्तपात करने वाला है । फिल्म में रणबीर कपूर और संजय दत्त टकराव बड़ा खूनी होगा । शमशेरा का निर्देशन करण मल्होत्रा कर रहे हैं । शमशेरा में रणबीर कपूर की नायिका वाणी कपूर हैं । रणबीर कपूर के किरदार में बड़े बदलाव में वाणी कपूर की भूमिका अहम् दिखाई जायेगी । शमशेरा की शूटिंग इस साल के मध्य से शुरू हो जायेगी तथा यह फिल्म २०२० में रिलीज़ होगी ।

बॉक्स ऑफिस पर अभी दो बार और मचेगा धमाल !
आजकल
निर्माता-निर्देशक इंद्रकुमार अपनी २२  फरवरी को रिलीज़ होने जा रही फिल्म टोटल धमाल की तैयारियों में लगे हैं।  लेकिनवह चौथी बार धमाल मचाने की तैयारी भी कर रहे हैं।  उन्होंने धमाल सीरीज की चौंथी और पांचवी फिल्म के लिए टाइटल भी रजिस्टर भी करा लिए हैं। धमाल सीरीज में  चौथी फिल्म का टाइटल ट्रिपल धमाल होगा और पांचवी फिल्म फुल ऑफ़ धमाल होगा।इंद्रकुमार नेटोटल धमाल पूरी होने के बाद हीऐलान कर दिया था कि उनकी आगे की धमाल फिल्मों मेंअजय देवगन ज़रूर धमाल मचा रहे होंगे।  मगरसाथ हीइंद्रकुमार का इरादा धमाल और डबल धमाल की स्टारकास्ट को भी आगे की धमाल फिल्मों में दोहराने का है।  खास तौर परवह संजय दत्त को ट्रिपल धमाल में लाना चाहते हैं । टोटल धमाल की शूटिंग करते समयइंद्रकुमार को संजय दत्त की कमी खली थी। संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित के कारण टोटल धमाल छोड़ दी थी। ऎसी दशा में हो सकता है कि ट्रिपल धमाल या फुल ऑफ़ धमाल में अजय देवगन और संजय दत्त साथ साथ धमाल मचाते नज़र आये। इन दोनों नेसन  ऑफ़ सरदाररास्कल्सआल द बेस्टमेहबूबाटैंगो चार्लीएलओसी कारगिलहम किसी से कम नहीं और राजू चाचा जैसी फ़िल्में साथ की थी।  

नाम्बी बनेंगे और रॉकेटरी का निर्देशन करेंगे आर माधवन
इसरो (द इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन) के वैज्ञानिक नाम्बी नारायणन पर फिल्म राकेट्री: द नाम्बी इफ़ेक्ट में अभिनय के साथ साथफिल्म के निर्देशन की कमान भी अभिनेता आर माधवन ने सम्हाल ली है।  पिछले सालइस फिल्म का ऐलानअनंत नारायण महादेवन के निर्देशन में किया गया था। बताते हैं कि क्रिएटिव डिफरेंसेस के कारण फिल्म की शूटिंग के दौर में महादेवन फिल्म से बाहर हो गए।  नाम्बी नारायणनइसरो के वैज्ञानिक थे।  उनके हाथ में अंतरिक्ष में राकेट  छोड़ने की महत्वपूर्ण जिम्मेदार थी। २४ साल पहलेउन पर आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप लगा। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया । कहते हैं कि नाम्बी की गिरफ्तारी के बाद भारत का अंतरिक्ष कार्यक्रम काफी पिछड़ गया। पिछले सालदेश के सर्वोच्च न्यायालय नेनाम्बी नारायणन को केरल पुलिस द्वारा गलत तरह से गिरफ्तार करने और मानसिक उत्पीड़न करने का दोषी पाते हुएकेरल सरकार को नाम्बी को ५० लाख रुपये हर्जाने के तौर पर देने का आदेश दिया। इसी घटना पर फिल्म है रॉकेटरी द नाम्बी इफ़ेक्ट। आर माधवनफिल्म में इस वैज्ञानिक की भूमिका कर रहे हैं।  इस भूमिका के लिएवह घंटों घंटो मेकअप करवाते हैं।  एक नज़र  में वह दूसरे नाम्बी नज़र आते हैं।     
पद्मिनी कोल्हापुरे का बेटा फिल्मों में 
फिल्म एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे और फिल्मकार प्रदीप शर्मा के बेटे प्रियांक शर्मा का हिंदी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है। प्रियांक की पहली फिल्म का निर्देशन करण कश्यप करने जा रहे हैं। करण कश्यप चक दे इंडिया के शिमित अमीन के सहायक रह चुके हैं। इस फिल्म का टाइटल सब कुशल मंगल है रखा गया है। फिल्म का निर्माणमनोज कुमार की १९६५ में रिलीज़ फिल्म शहीद में चंद्रशेखर आज़ाद की भूमिका करने वाले अभिनेता मनमोहन की बेटी प्राची मनमोहन कर  रही हैं। हालाँकिप्राची मनमोहन कोप्रियांक की फोटो उनके कास्टिंग डायरेक्टर ने भेजी थी। लेकिनसच्चाई यह भी है कि प्रियांक और प्राची एक ही स्कूलएक ही कक्षा में साथ साथ पढ़े हैं। प्रियांक को घर में गैर फिल्मी माहौल दिया गया था ताकि पढ़ाई पूरी कर सकें । वैसे प्रियांक का अभिनय से लगाव नाटकों नज़र आता था।  फिल्म में आने के लिए प्रियांक नेन्यू  यॉर्क के द ली स्ट्रासबर्ग इंस्टिट्यूट में अभिनय का कोर्स किया था। इस फिल्म के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं बताया गया है कि फिल्म में प्रियांक की नायिका कौन होगीफिल्म की कहानी रोमकॉम होगी या एक्शन या एक्शन कॉमेडी अलबत्ताफिल्म में द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में संजय बारू की भूमिका करने वाले अभिनेता अक्षय खन्ना की भूमिका बहुत ख़ास है।

पेंटिंग बना के दी अलाया एफ ने मॅरिलिन मोनरो को श्रद्धांजली
कबीर बेदी की नातिन और अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ बहुत जल्द अपना बॉलिवूड डेब्यू करने वाली है। निर्देशक नितीन कक्कड की फिल्म जवानी जानेमन पारिवारिक कॉमेडी फ़िल्म हैजिसमे अलाया ऍफ़ नेसैफ अली खान की बेटी की भूमिका की है । अलाया अभिनय के अलावा भी दूसरी कलात्मक प्रतिभा है। वह बहुत अच्छी पेंटिंग भी कर लेती है। हाल ही में उनके  द्वारा बनाई गई मॅरिलिन मोनरो की पेंटिंग उनके कलात्मकता को रेखांकित करती है। सूत्रो के अनुसार अलाया को पेंटिंग का शौक है। उन्होंने व्हिज्युअल आर्ट्स सीखा है। अलाया ने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी  से  स्टुडिओ आर्ट कोर्स किया हैजिसमे उन्हे (ए प्लस) ग्रेड मिला है। इस साल बहुत से बॉलिवूड स्टार्स के बच्चे तथा कुछ गैर फ़िल्मी बच्चे अपने फिल्म डेब्यू कि तयारी कर रहे हैवही अलाया पहले से ही सोशल मीडिया सेन्सेशन बन करसबकी निगाहों में चढ़ी हुई हैं ।

’८३ में गॉर्डन ग्रीनिज आउट को आउट करते नज़र आयेंगे एम्मी विर्क
कबीर खान की फिल्म '८३ भारतीय क्रिकेट टीम की १९८३ मेंएक दिवसीय विश्व क्रिकेट कप की जीत से प्रेरित है। फ़िल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह के साथ अब फ़िल्म की एक और कास्ट फाइनल हो गयी है। पंजाब के लोकप्रिय अभिनेता-गायक एम्मी विर्क फ़िल्म में तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे। बताते चलें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल मैच में संधू ने सबसे यादगार गेंद डाली थी। उनकी इस इन-स्विंगर गेंद पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज आउट हो गए थे । इस गेंद नेफाइनल को भारत के पक्ष में पलट दिया था। सबसे दिलचस्प बात यह है कीपूर्व क्रिकेटर बलविंदर संधू फ़िल्म के लिए रणवीर को कोचिंग दे रहे हैं और अभिनेता ने हाल ही में एक अभ्यास सत्र से अपने कोच के साथ एक तस्वीर भी साझा की थी। मई से अगस्त तक चार महीनों में फिल्म की शूटिंग की जाएगी। '८३ के निर्माताओं में से एक मधु मेंटेना फ़िल्म में पंजाबी स्टार एम्मी विर्क के साथ काम करने पर काफ़ी खुश है। साल १९८३ के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारितकबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे।

गणेश आचार्य की डांस अकादमी
बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने अपनी गणेश आचार्य डांस अकादमी खोल ली है। गणेश आचार्य ने, बॉडीगार्डसिंघमपद्मावतज़ीरोबाग़ी २ जैसी अनगिनत सुपरहिट फ़िल्मों के लिए कोरियोग्राफी की है । गणेश आचार्य को भाग मिल्खा भाग के गीत हवन करेंगे के लिए कोरियोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। गणेश आचार्य ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया है । इस लिहाज़ से फिल्म एबीसीडी एनी बॉडी कैन डांस ख़ास है । उन्होंने चार फिल्मों भिखारी, एंजेल, मनी है तो हनी है और स्वामी का निर्देशन किया है । अब, गणेश अपनी डांस अकादमी में नयी प्रतिभा को ट्रेनिंग देकर भारत के आधुनिक डांस को मज़बूती प्रदान करेंगे । मुंबई में गणेश आचार्य की अकादमी की ओपनिंग के मौके पर टाइगर श्रॉफ भी पहुंचे । टाइगर ने मजूद बच्चों संग और गणेश आचार्य के साथ जम कर डांस भी किया।

कृष ४ के लिए बेकरार कृति सैनन !
एक्ट्रेस कृति सैननहृथिक रोशन की विज्ञान फंतासी फिल्म कृष ४ के लिए बेकरार है। वह इस फिल्म को पाने के लिए राकेश रोशन के ऑफिस  के चक्कर लगा रही है।  कुछ दिनों पहलेवह ऑडिशन के लिए राकेश रोशन से मिली थी।  इस ऑडिशन का परिणाम क्या रहाकिसी को पता नहीं। क्योंकिइस दौरान राकेश रोशन ने कई एक्ट्रेस का ऑडिशन लिया था । उस समय कैटरीना कैफ का नाम भी काफी उछाला गया था।  लेकिनइसकी पुष्टि नहीं हुई कि कैटरीना कैफ अपने बैंग बैंग हीरो  हृथिक रोशन की कृष मे भी नायिका बनेगी। दरअसलकृष ४ के निर्देशक राकेश रोशनफिल्म की नायिका के तौर पर प्रियंका चोपड़ा जोनास को ही साइन करना चाहते हैं।  वह इंतज़ार के मूड मे हैं । प्रियंका चोपड़ा ही कृष ४ में हृथिक रोशन की नायिका बनेंगीअभी ऐसा कहा नहीं जा सकता।  लेकिनकृति सैनन ने कोशिश नहीं छोड़ी है। बॉलीवुड के गलियारों में खबर है कि कृति सैनन अभी भी राकेश रोशन की चौखट पर सलाम बजा रही हैं।  उन्हें राकेश रोशन के दफ्तर में जाते और वापस निकलते देखा गया। राकेश रोशन के नज़दीकी सूत्र बताते हैं कि राकेश रोशन तो इस समय हर अभिनेत्री से मिल ले रहे हैं। लेकिनअभी कोई  फैसला नहीं किया गया है।   

रील लाइफ के सैयद किरमानी !  - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment