Wednesday 6 February 2019

हेरा फेरी ३ शुरू होने में कितनी हेरा फेरी !


हेरा फेरी सीरीज की पहली दो फिल्मों को मिली सफलता में बावजूद फिलहाल तीसरी बार हेरा फेरी बनाये जाने के आसार नज़र नहीं आ रहे। हालाँकि, निर्माता फ़िरोज़ नाडियाडवाला (Firoz A. Nadiadwalaकी इस सफल फ्रैंचाइज़ी के शुरू होने को लेकर कई बार  अटकलें लगाईं जाती रही हैं और अभी भी लगाई जा रही हैं।

अटकलों की हेरा फेरी
पिछले साल ही, इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने की खबरें थी। उसी दौरान यह खबर भी थी कि फिल्म के निर्माता फ़िरोज़ नाडियाडवाला से झगडा हो जाने के कारण अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिर हेरा फेरी नहीं करेंगे। बाद में यह खबर आई कि फिल्म के निर्माता के पास इतने पैसे ही नहीं हैं कि वह फिल्म बना सकें। इसके बाद फिर फिल्म शुरू होने की खबरें आई। पर इसी समय यह भी कहा गया कि परेश रावल (Paresh Rawal) इस फिल्म में नहीं हैं।

माचो जोड़ी सुनील और अक्षय के साथ परेश 
हेरा फेरी सीरीज की पहली दो फिल्मों में सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) और अक्षय कुमार की माचो जोडी के साथ परेश रावल का चरित्र कॉमिक रिलीफ देने वाला था। इसलिए उनके फिल्म न करने की खबर फिल्म के लिहाज़ से अच्छी नहीं थी। लेकिन, वास्तविकता बिलकुल दूसरी है।

लेकिन क्या ?
हेरा फेरी ३ में सुनील शेट्टी अपनी घनश्याम उर्फ़ श्याम की भूमिका करेंगे। अक्षय कुमार को सीक्वल फिल्मों से कभी परहेज नहीं रहा।  वह भी, हेरा फेरी के तीसरे संस्करण में राजू की भूमिका करेंगे। परेश रावल भी अपना बाबुराव गनपतराव आप्टे का किरदार करेंगे। लेकिन....!

स्क्रिप्ट और तारीखें कहाँ !
यही लेकिन बड़ा महत्वपूर्ण है। परेश रावल फिल्म से ऐसे ही नहीं जुड़ जायेंगे कि यह हिट फ्रैंचाइज़ी है। वह स्क्रिप्ट चाहते हैं। जबकि, स्क्रिप्ट अभी मोटा-मोटी भी तैयार नहीं है। अक्षय कुमार को हिट फ्रैंचाइज़ी की फ़िल्में करने में कोई परहेज नहीं है। लेकिन, उनके पास तारीखों की समस्या है। उनकी कुछ फ़िल्में पोस्ट प्रोडक्शन और रिलीज़ की दहलीज़ पर हैं। उन्हें गुड न्यूज़ जैसी फिल्मों की शूटिंग भी करनी है।उन्होंने एक हॉरर कॉमेडी भी साइन कर रखी है।

इसलिए २०२० तक हेरा फेरी
कहने का मतलब यह कि वह हेरा फेरी ३ के तारीखें २०१९ के आखिर में या अगले साल के शुरू में ही दे पाएंगे। यानि फिल्म शुरू ही २०२० में हो पायेगी तो २०१९ में रिलीज़ होने का सवाल ही नहीं उठता।

फिलहाल, फिल्म हेरा फेरी ३ से नए जोड़े गए निर्देशक इंद्रकुमार (Indrakumar) अपनी लेखक टीम के साथ फिल्म की स्क्रिप्ट की तैयारी में जुटे हुए हैं। 

शबाना आज़मी को निर्देशित करेंगी रेणुका शहाने - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment