Monday 4 February 2019

अब '८३ का बाप बनेगा बेटा



आजकल, कबीर खान की, भारतीय क्रिकेट टीम के, १९८३ का एक दिवसीय विश्व क्रिकेट कप जीतने की कहानी पर फिल्म '८३ की स्टार कास्ट को फाइनल किया जा रहा है।

फिल्म में, कपिल देव की भूमिका में, सिम्बा अभिनेता रणवीर सिंह को पहले ही साइन कर लिया गया था।  खबर यह थी कि '८३ में रणवीर सिंह यानि रील लाइफ कपिल देव की पत्नी रोमा की भूमिका दीपिका पादुकोण कर सकती हैं।  मगर, दीपिका ने इसका साफ़ तौर पर खंडन कर दिया।

रणवीर सिंह को फिल्म में शामिल करने के बाद, कबीर खान बॉलीवुड के स्टारडम से परहेज कर रहे लगते हैं।  उन्होंने फिल्म की दूसरी तमाम भूमिकाओं में किसी स्थापित बॉलीवुड एक्टर को अभी तक  कास्ट नहीं किया है।  इसके नतीजे पर, '८३ के जरिये, कई डेब्यू होने जा रहे हैं।


१९८३ की भारतीय टीम के ओपनिंग बैट्समैन के श्रीकांत की भूमिका के लिए दक्षिण के सितारे जीवा को लिया गया है।  यह जीवा का हिंदी फिल्म डेब्यू होगा। पंजाबी फिल्मों के गायक और अभिनेता अमन विर्क का हिंदी फिल्म डेब्यू भी, '८३ से हो रहा है।  वह इस फिल्म में बलबीर सिंह संधू की भूमिका करेंगे।  बलबीर की इनस्विंगर ने, वेस्टइंडीज टीम के धमाकेदार और विश्वसनीय ओपनर को सिर्फ १ रन पर चलता कर दिया था।


फिल्म मेंविकेट कीपर बैट्समैन सैयद किरमानी की भूमिका के लिएयू ट्यूब पर अपने कार्यक्रमों से पहचाने जाने वाले साहिल खट्टर को लिया गया है। उनका भी यह बॉलीवुड डेब्यू होगा। अब ताज़ा खबर यह है कि  बेटा बाप बनने जा रहा है।  यह बेटा है चिराग पाटिल और वह फिल्म '८३ में अपने पिता संदीप पाटिल की भूमिका करेंगे।

शायद हिंदी फिल्मों के इतिहास में पहली बार कोई बेटा अपने पिता को रील लाइफ में खेलेगा।  इस भूमिका की ख़ास बात यह है कि संदीप पाटिल ने, पसली की हड्डियां टूटी होने के बावजूद बैटिंग की थी। फाइनल में संदीप पाटिल ने २९ गेंदों पर २७ रन बनाये थे।  जिसमे से एक छक्का था।  इस प्रकार से, चिराग पाटिल अपने सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले पिता की खतरनाक बैटिंग को परदे पर दोहराते नज़र आएंगे।  '८३, चिराग की भी पहली फिल्म होगी।

ऐसा लगता नहीं कि डेब्यू एक्टर्स का सिलसिला ख़त्म होगा।  अभी फिल्म की काफी स्टारकास्ट को फाइनल होना है।  देखिये कितने डेब्यू और होते हैं ! फिल्म में मोहम्मद ज़ीशान अयूब मध्यम पेसर करसन घावरी की भूमिका कर रहे हैं। 


राष्ट्रीय सहारा ०३ फरवरी २०१९ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment