Monday 11 February 2019

क्या केजीएफ २ (KGF 2) में यश (Yash) का साथ देंगे संजय दत्त (Sanjay Dutt) ?




केजीएफ चैप्टर १ (KGF chapter1)की सफलता के बाद,  इस फिल्म के दूसरे चैप्टर की तैयारी शुरू हो चुकी है। मुंबई के अख़बारों की खबर है कि चैप्टर २ के लिए संजय दत्त को लेने के लिए बात चल रही है।  खबर तो यहाँ तक है कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी, केजीएफ चैप्टर २ (KGFchapter 2) से अपने साउथ इंडियन फिल्म करियर की शुरुआत कर सकते हैं।

केजीएफ चैप्टर २ में संजय दत्त के आने से दोनों तरफ का फायदा है।  संजय दत्त के कारण केजीएफ फ्रैंचाइज़ी का रिलीज़ का दायरा और दर्शक संख्या अखिल भारतीय हो जायेगी। सूत्र बताते हैं कि संजय दत्त को चैप्टर १ में काम करने के लिए भी संपर्क किया गया था। लेकिन, संजय दत्त ने उस समय मना कर दिया था।


कहा तो यह जाता है कि संजय दत्त के साथ तारीखों की समस्या थी। लेकिन, वास्तव में संजय दत्त नहीं चाहते थे कि वह क्षेत्रीय भाषा की फिल्म करें।  इसके अलावा, उस समय अभिनेता यश (Yash) भी अखिल भारतीय दर्शकों के लिए गुमनाम जैसे थे।

लेकिन, केजीएफ चैप्टर १ की आशातीत सफलता ने समीकरण बदल दिए हैं। उनकी फिल्म के हिंदी संस्करण ने, बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस के बादशाह शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को भी पीछे धकेल दिया था। अब यश की अखिल भारतीय पहचान भी बन गई है।


फिल्म ने रिलीज़ के ५० दिन पूरे कर लिए हैं।  वर्ल्डवाइड इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन २२० करोड़ जा पहुंचा है।  एक मलयालम फिल्म के लिहाज़ से केजीएफ चैप्टर १ की इतनी कमाई ज़बरदस्त है। 
इसलिए, अब केजीएफ के नायक यश और फिल्म फ्रैंचाइज़ी पर से क्षेत्रीय का टैग हट गया है।  संजय दत्त के लिहाज़ से भी अब यह क्षेत्रीय फिल्म नहीं रह गई है। वह इस फिल्म को करके कुछ कमा ही सकेंगे, गवांयेंगे तो बिलकुल भी नहीं।


फिल्म केसरी का पोस्टर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment