Sunday 24 March 2019

बॉलीवुड न्यूज़ २४ मार्च २०१९


अक्षय कुमार के सूर्यवंशी की पूजा या जैक्विलिन
सिम्बा की रिलीज़ के दौरान ही, रोहित शेट्टी की कॉप एक्शन ड्रामा फिल्म सूर्यवंशी की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी।  उसी समय, यह अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म में अक्षय कुमार की नायिका कौन होगी। सूर्यवंशी में यह भूमिका काफी छोटी है। इसलिए, फिल्म में बॉलीवुड की किसी  बड़ी एक्ट्रेस के फिट होने का सवाल ही नहीं उठता था।  हालाँकि, उस समय फिल्म में कैटरीना कैफ के आने की खबर भी फैली। बाद में पूजा हेगड़े का नाम सामने आया। परन्तु अब एक खबर यह है कि सूर्यवंशी की नायिका जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ होंगी।  जैक्विलिन ने, अक्षय कुमार के साथ दो फ़िल्में की है।  ब्रदर्स एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जबकि हाउसफुल ३ कॉमेडी फिल्म थी, जिसमे जैक्विलिन अक्षय की नायिका थी। दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री भी है।  परन्तु, अक्षय कुमार को यह केमिस्ट्री पूजा हेगड़े में क्यों नहीं नज़र आई ! पूजा हेगड़े तो अक्षय कुमार की हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म हाउसफुल ४ मे अक्षय कुमार के साथ काम कर रही है। इससे ऐसा लगता है कि रोहित शेट्टी, जिस लेडी कॉप फ्रैंचाइज़ी की शुरुआत करना चाहते हैं, उसकी झलक सूर्यवंशी में देखने को मिल जाएगी। जैसे सिम्बा में सूर्यवंशी की झलक देखने को मिली थी !

डिजिटल सीरीज में शाहरुख़ खान
जीरो की असफलता ने, कभी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के बादशाह माने जाने वाले शाहरुख़ खान का आत्मविश्वास बुरी तरह से डगमगा दिया है। इस असफलता के सदमे में शाहरुख़ खान स्पेस ड्रामा फिल्म सारे जहाँ से अच्छा को हां कहने और काफी हद तक तैयारियां भी शुरू करने के बावजूद फिल्म से निकल गए।  वह खुद पर प्रयोग करने की स्थिति में नहीं थे।  फिर खबर आई कि  वह संजय लीला भंसाली की फिल्म करने जा रहे हैं।  इस फिल्म को सलमान खान के साथ बताया जा रहा था। लेकिन, इस खबर की पुष्टि न तो शाहरुख़ ने की, न भंसाली ने। फिर अफवाह यह उड़ी कि शाहरुख़ खान डिजिटल सीरीज करने जा रहे हैं। इस खबर को दबे स्वर से इसलिए बताया गया कि किसी को विश्वास ही नहीं था कि बॉलीवुड फिल्मों का शाहकार डिजिटल सीरीज करेगा ! परन्तु, अब खबर सच्ची साबित हुई है । यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी।  इस प्लेटफार्म से, शाहरुख़ खान की बतौर निर्माता सीरीज बार्ड ऑफ़ ब्लड स्ट्रीम होती है।  इस सीरीज के एक्टर इमरान हाश्मी हैं। अब जिस दूसरी डिजिटल सीरीज की बात हो रही है, उसके निर्माता शाहरुख़ खान होंगे ही, वह इसमें अभिनय भी करेंगे। सूत्र बताते हैं कि इस सीरीज ने शाहरुख़ खान को उत्साहित कर दिया कि इसमें अभिनय के लिए भी तैयार हो गए।

एंडी हग के लुक में गुलशन देवैया
शैतान और गोलियों की रासलीला :राम-लीला जैसी फिल्मों एक्टर गुलशन देवैया फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता में बिल्कुल नए अवतार में नज़र आते हैं । एक्टर अभिमन्यु दासानी और राधिका मदान अभिनीत इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में गुलशन देवैया की जुड़वा भाइयों कराटे मणि और जिमी की  दोहरी भूमिका है। जैसा कि नाम से साफ़ है कराटे मणि कभी का एक कराटे चैंपियन है। कुछ घटनाओवाश वह शराब में डूबा रहता है। लेकिन, आज भी वह अपने फन का माहिर है। गुलशन ने, फिल्म में अपने कैरेक्टर को ज्यादा ऑथेंटिक बनाने के लिए स्विट्जरलैंड से नब्बे के दशक में दुनिया के सबसे बड़े कराटेबाज एवं किकबॉक्सिंग स्टार, एंडी हग के लुक को अपनाया है । दर्शकों को मुलेट हेयर-स्टाइल तथा एंडी के करियर के शुरुआती दिनों के हेयर स्टाइल एवं मूंछों में काफी समानता नज़र आएगी । इस कैरेक्टर का लुक केवल एंडी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में नब्बे के दशक के मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्शन हीरो की भी याद दिलाता है। एंडी हग का नाम एक स्टार से भी बड़ा था, लेकिन ३५ साल की बेहद कम आयु में उनकी मौत हो गई थी। मर्द को दर्द नहीं होता एक ऐसे युवा की कहानी है, जिसे शरीर पर लगी चोट का दर्द महसूस नहीं होता । यह फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के अपोजिट रिलीज़ हुई है ।

एकता कपूर का सुपरनेचुरल यू टर्न’ !
कन्नड़ फिल्म यू टर्न (२०१६) की कहानी एक महिला रिपोर्टर की है, जो उन सड़क दुर्घटनाओं की जांच कर रही हैं, जिसमे एक ख़ास यू टर्न पर टकरा कर काफी लोग मारे जा चुके हैं। इस जांच के दौरान उसे सुपरनेचुरल अनुभव होते हैं। लेखक और निर्देशक पवन कुमार की इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी। इसी सफलता का तकाजा था कि फिल्म के तमिल और तेलुगु संस्करण कुछ बदलाव के साथ बनाए गए। कुछ हिंदी फिल्म निर्माता भी फिल्म का हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे।  मगर, उन्हें इस फिल्म का अधिकार खरीद पाने में नाकामयाबी मिली, क्योंकि पवन चाहते थे कि वह फिल्म के हिंदी संस्करण का लेखन और निर्देशन खुद करें।  खबर है कि अब भूतिया रहस्य फिल्मों की निर्माता एकता कपूर को यू टर्न का अधिकार खरीद पाने में कामयाबी मिल गई है। खबर यह भी है कि यू टर्न के हिंदी संस्करण की बागडोर पवन कुमार के हाथों में ही होगी। अभी इस फिल्म की स्टारकास्ट का ऐलान नहीं किया गया है।  मगर, उत्सुकता इस बात को लेकर है कि एकता कपूर फिल्म के हिंदी संस्करण में तमिल और तेलुगु संस्कारों की तरह कोई बदलाव करती हैं या इसे कन्नड़ फिल्म की तरह ही हिंदी में बनवाती हैं!

अजय देवगन के साथ फुटबॉल खेलेगी कीर्ति सुरेश !
तमिल फिल्म महानटी (२०१८) में गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सावित्री की भूमिका के लिए श्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश का हिंदी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है। साउथ के फिल्म निर्माता सुरेश कुमार की २६ साल की इस बेटी का, निर्देशक अमित शर्मा की फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम पर बायोपिक फिल्म से, पहली बार हिंदी फिल्म दर्शकों के सामने होंगी  ।  दक्षिण की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में शुमार कीर्ति सुरेश, इस फिल्म में अजय देवगन की पत्नी की भूमिका कर रही हैं। चूंकि, यह फिल्म फुटबॉल पर आधारित है, इसलिए फिल्म के निर्माताओं को पूरा भरोसा है कि फिल्म पूरे देश के दर्शकों को पसंद आएगी। हालाँकि, इस फिल्म को केवल हिंदी में बनाया जा रहा है। परन्तु, कीर्ति की मौजूदगी से फिल्म को दक्षिण के दर्शक भी मिल सकेंगे। कीर्ति सुरेश की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी तमिल फिल्म महानटी, बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली नायिका प्रधान फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण बोनी कपूर द्वारा किया जा रहा है।  फिल्म की शूटिंग जून से शुरू हो जाएगी। इसे दिल्ली, मुंबई, लखनऊ और कलकत्ता के अलावा विदेश में रोम, बर्लिन और जकार्ता में शूट किया जाएगा।

अक्षय और परेश का वेलकम नाना को न न !
अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की रोमांटिक जोडी के साथ दो हास्यास्पद डॉन मजनू और उदय शेट्टी की फिल्म वेलकम (२००७) को बड़ी सफलता मिली थी।  वेलकम की बड़ी सफलता के बावजूदआठ साल बाद, जब निर्देशक अनीस बज्मी की फिल्म वेलकम बेक (२०१५) आई, तब उसमे अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की रोमांटिक जोड़ी नदारद थी। लेकिन, अनिल कपूर और नाना पाटेकर के रूप में मजनू और उदय शेट्टी मौजूद थे। फिल्म में जॉन अब्राहम और श्रुति हासन की रोमांटिक जोड़ी बनाई गई थी। इस फिल्म को भी बड़ी सफलता मिली थी। अब निर्माता फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने, वेलकम की फ्रैंचाइज़ी के तौर पर तीसरी फिल्म बनाने का ऐलान किया है। इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ही करेंगे। लेकिन, स्टारकास्ट में बड़ा बदलाव किये जाने की खबर है।  फिल्म में अनिल कपूर की मौजूदगी तो तय है। लेकिन, वेलकम और वेलकम बेक में उनके जोड़ीदार नाना पाटेकर को न न बोल दी गई है। उनकी जगह किसी दूसरे अभिनेता (शायद नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी या इरफ़ान खान) को तलाशा जा रहा है। अभी दूसरी स्टारकास्ट का भी ऐलान होना है। अनीस बज्मी पागलपंथी की शूटिंग में व्यस्त है, इसलिए उम्मीद है कि पागलपंथी की शूटिंग पूरी होने के बाद ही वेलकम की तीसरी फिल्म की स्टारकास्ट का ऐलान होगा।

क्या शाइनी आहूजा पर बनेगी फिल्म ?
बायोपिक फिल्मों के दौर में, बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा की ज़िन्दगी किसी भी फिल्म निर्माता को आकर्षित कर सकती है।  शाइनी आहूजा का करियर उतार चढ़ाव वाला रहा है ।  निर्देशक सुधीर मिश्रा की पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म हज़ारों ख्वाहिशें ऎसी से बॉलीवुड डेब्यू किया।   शाइनी को बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।  निर्माता महेश भट्ट की फिल्म गैंगस्टर के बाद, स्टारडस्ट पत्रिका ने उन्हें भविष्य का सुपरस्टार बताया इसी समय एक हादसा हो गया।  उनके घर में काम  करने  वाले महिला ने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया।  वह गिरफ्तार कर लिए गए। निचली अदालत में आया ने स्वीकार किया कि दोनों के बीच सहमति से सेक्स हुआ । लेकिन, अदालत ने सबूतों के आधार पर, शाइनी को सज़ा सुना दी।  अब यह बात दूसरी है कि उच्च न्यायालय में यह मामला अब लगभग बंद माना जा चुका है।  लेकिन, तब तक शाइनी आहूजा का करियर बर्बाद हो गया।  उन्हें पिछली बार फिल्म वेलकम बैक (२०१५) में देखा गया।  ऎसी उतार चढ़ाव वाली ज़िन्दगी जीने वाले शाइनी आहूजा के जीवन पर कुमार मंगत फिल्म बनाना चाहा बनाना चाहते हैं।  खबर है कि कुमार ने तैयारियां पूरी कर रखी है। लेकिन  इंतज़ार है शाइनी आहूजा की सहमति का।  जैसे ही शाइनी अपनी  अनुमति  देंगे, फिल्म का बाकी विवरण सामने आ जाएगा। 

बाहुबली प्रभास ने घटाया साहो के लिए वजन
शेड्स ऑफ़ साहो की पहली क़िस्त के साथ ही, फिल्म साहो के नायक प्रभास ने तहलका मचा दिया है । यह बाहुबली अभिनेता इस वीडियो में बड़े स्टाइलिश लुक में नज़र आता है । उनके इस लुक को, उनके प्रशंसक दर्शक काफी पसंद भी कर रहे हैं । अपने इस लुक के लिए प्रभाष  ने कड़ी मेहनत की है । उन्होंने इस लुक के लिए अपना वजन ७ से ८ किलोग्राम तक घटाया है। इसके लिए प्रभास ने एक विशेष डाइट प्लान अपनाया था । वह जिम में भी जमकर पसीना बहाया करते नज़र आते थे । फिल्म में प्रभाष की नायिका श्रद्धा कपूर है । यह श्रद्धा कपूर का दक्षिण की फिल्मों में प्रवेश है । इन के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर और चंकी पांडे भी एंटरटेनमेंट का तड़का लगाते हुए नज़र आएंगे। नील नितिन मुकेश का यह तेलुगु फिल्म डेब्यू है । उनका २०१४ में रिलीज़ फिल्म कट्ठी से तमिल फिल्म डेब्यू हुआ था । पिछले साल साहो का ९० दिनों का शिड्यूल अबू धाबी पूरा हुआ था । लेकिन, इस शूटिंग का हैरतंगेज़ पक्ष भारतीय दर्शकों को भी देखने को मिला था । साहो भारत की पहली ऎसी बहुभाषी फिल्म है, जिसे तीन भाषाओं हिंदी, तेलुगु और तमिल में एक साथ शूट किया गया है। यह फिल्म १५ अगस्त को रिलीज़ होने जा रही है ।

दुष्ट परी रानी की भूमिका में एंजेलिना जोली की वापसी !
हॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री एंजेलिना जोली की डिज्नी के किरदार, मूर्स की दुष्ट परी रानी मलेफिसेंट की भूमिका में वापसी हो रही है । वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स कीलेखक चार्ल्स पेरॉल्ट  की परिकथा ला बेलेउ बॉइस डॉर्मेंट तथा डिज्नी की १९५९ की एनीमेशन फिल्म स्लीपिंग ब्यूटी के, राजकुमारी लिएला से खराब सम्बन्ध रखने वाली रानी पर आधारित फिल्म मलेफिसेंट २०१४ में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में, एंजेलिना जोली ने दुष्ट रानी की भूमिका की थी।  फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी। फिल्म को ७५८.५ मिलियन का लाइफटाइम ग्रॉस मिला था। अब मलेफिसेंट का सीक्वल मलेफिसेंट : मिस्ट्रेस ऑफ़ ईविल रिलीज़ होने जा रहा है। इस सीक्वल फिल्म की कहानी मलेफिसेंट और राजकुमारी ऑरोरा के तनावपूर्ण संबंधों के बावजूद मूर्स को बचाने के लिए गठजोड़ की कहानी है। इस फिल्म में एंजेलिना जोली की शीर्षक भूमिका के अलावा एले फैनिंग, सैम राईले, इमेल्डा स्टैंटन, जूनो टेम्पल और लेस्ली मनविले, अपनी मूल फिल्म मलेफिसेंट की अपनी भूमिकाये कर रहे हैं। फिल्म मलेफिसेंट में प्रिंस फिलिप की भूमिका करने वाले ब्रेंटन थ्वैट्स की जगह हैरिस डिकिंसन ने ले ली है। फिल्म में, मिशेल फीफर, एड स्क्रीन और चीवेटेल इजिओफोर को फिल्म के नए किरदारों के लिए लिया गया है। मलेफिसेंट : मिस्ट्रेस ऑफ़ ईविल १८ अक्टूबर २०१९ को रिलीज़ होगी।

सलमान खान कराएँगे नुसरत भरुचा की 'शादी' !

सोनू के टीटू की स्वीटी अब शादी लायक हो गई है!  उन्हें अब रोमांस के बजाय शादी कर ही लेनी चाहिए।  कम से कम, सलमान खान का तो यही मानना है।  वह सोनू के टीटू की स्वीटी नुसरत की रील लाइफ शादी करा देना चाहते हैं।  जी हाँ, मुम्बइया अखबारों की माने तो सलमान खान प्रोडक्शंस की अगली फिल्म वेडिंग फिल्म यानि विवाह के इर्दगिर्द घूमने वाली फिल्म होगी।  बेशक यह फिल्म भी रोमांस फिल्म होगी।  अब हिंदी फिल्मों में, ख़ास तौर पर मंझोले बजट की फिल्मों का कैनवास छोटे शहर बन गये हैं।  सलमान खान प्रोडक्शंस की फिल्म भी छोटे शहर के रोमांस की है।मगर, इस छोटे शहर पर फिल्म की शूटिंग मेट्रो शहर दिल्ली में होगी।  इस फिल्म में, नुसरत भरुचा रोमांटिक भूमिका में होंगी। लेकिन, अभी यह तय नहीं है कि नुसरत किसके साथ रोमांस करेंगी।  क्योंकि अभी फिल्म की कास्टिंग को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। फिलहाल तो नुसरत फिल्म तुर्रम खान में राजकुमार राव के साथ और ड्रीमगर्ल में आयुष्मान खुराना के साथ रोमांस  करती नज़र आएंगी। अगले कुछ महीनों में इस फिल्म की शूटिंग, दिल्ली के बाहरी इलाकों में शुरू हो जाएगी।  तब तक फिल्म की दूसरी कास्ट भी फाइनल हो जाएगी।  



हनी सिंह ने ताज़ा की अमिताभ बच्चन के साथ यादे - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment