वेब सीरीज की दुनिया में ‘गणेश
गायतोंडे’ और ‘कालीन भैया’
आज भी सबसे लोकप्रिय किरदार हैं। और यही बात उनके वेब सीरिज की भी हैं।
नेटफ्लिक्स के शो ‘सेक्रेड गेम्स’
और अमेज़न प्राइम के ‘मिर्ज़ापुर’
यह दोनों क्राइम थ्रिलर शोज स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के वेब श्रृंखला श्रेणी
के सबसे लोकप्रिय शोज रहें हैं। जबकि इसी
महीने में शुरु हुई ‘मेड इन हेवन’ अभी तक
चार्ट्स पर टॉप-५ तक नहीं पहुंची है।
स्कोर ट्रेंड्स के आंकड़ों के अनुसार, लोकप्रियता
में सेक्रेड गेम्स पहले पायदान पर हैं।
जिसके पिछे ही दुसरे पायदान पर मिर्जापुर हैं। वही, आर माधवन और
अमित साध स्टारर अमेज़न प्राइम की वेबसीरीज ‘ब्रीद’
तिसरे रैंक पर हैं। किर्ती कुल्हारी-सायनी गुप्ता स्टारर ‘फोर मोर
शॉट्स प्लीज’ चौथे रैंक पर हैं। तो रोनित रॉय-मोना सिंह
स्टारर ‘कहने को हमसफर है’
पांचवे पायदान हैं।
इस वक्त सेक्रेड गेम्स और मिर्ज़ापुर के दूसरे सीज़न को लेकर काफी
उत्सुकता बनी हुई हैं। इसी के चलते डिजिटल और वायरल न्यूज़ में इन दोनो वेबसीरिज
की चर्चा हैं। यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया
द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।
लोकप्रियता में सबसे अव्वल रहें, सेक्रेड
गेम्स ने डिजिटल न्यूज, न्यूजपेपर और वायरल न्यूज तीनों में पूरे
अंक हासिल किए। जबकि, मिर्ज़ापुर
ने डिजिटल न्यूज़, सोशल और वायरल न्यूज़ श्रेणियों में भी
अच्छा प्रदर्शन किया। ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’
को युवाओं में सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली हैं। तो,
ऑल्ट बालाजी की ‘कहने को हमसफर है’
ने पिछले कुछ हफ्तों से लोकप्रियता चार्ट पर स्थिर बने रहेंकर सबको चौका
दिया हैं।
रफ़्तार पकड़ रहा है तब्बू का करियर - क्लिक करें
No comments:
Post a Comment