Sunday 31 March 2019

पत्रलेखा का कन्नड़ फिल्म डेब्यू


राजकुमार राव (Rajkumar Rao) के साथ हंसल मेहता (Hansal Mehta) के निर्देशन में फिल्म सिटीलाइट्स (Citylights) से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली बांगला फिल्म अभिनेत्री पत्रलेखा (Patralekha) का अब कन्नड़ फिल्म डेब्यू होने जा रहा है|

राज और दामिनी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में पत्रलेखा पहली बार कन्नड़ सुपरस्टार गणेश (Ganesh) के साथ स्क्रीन शेअर करती दिखाई देगी| पत्रलेखा (Patralekha) अपनी इस कन्नड़ फिल्म के शूटिंग को लेकर काफी उत्साहित है। उन्होंने अपने किरदार के लिए कन्नड़ सीखना भी शुरू कर दिया है|


सूत्रों के अनुसार "अपने किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए,पत्रलेखा (Patralekha) ने कन्नड़ सीखना शुरू किया और अपने उच्चारण पर भी काम कर रही है| वह एक विशेष कन्नड़ ट्यूटर से भाषा में निपुणता प्राप्त करने के साथ साथ उसे समझने की कोशिश भी कर रही हैं। उनका कन्नड़ उच्चारण  स्वाभाविक और वास्तविक लगे इसीलिए वह हर दिन दो घंटे कन्नड़ का अभ्यास करती है। इसके लिए वह कन्नड़ फिल्मे भी देख रही है|

इस बारे में पत्रलेखा (Patralekha) ने बताया, "मुझे विभिन्न भाषा की फिल्में, खासकर दक्षिण भारतीय भाषाओँ की फ़िल्में देखना पसंद हैएक अभिनेत्री के रूप में, सिनेमाई यथार्थवाद को प्राप्त करना बेहद महत्वपूर्ण है और इसके लिए आपको अपने अभिनय को सही करने की आवश्यकता है। हालांकि कन्नड़ काफी कठिन भाषा है पर इसे सीखना खाफी दिलचस्प है।


"मैं इस फिल्म के लिए काफी उत्साहित हूं, क्योंकि यह पूरी तरह से अलग माहौल है, जिसमें मैं प्रवेश कर रही हूं। मुझे यकीन है कि यह एक रोमांचक जर्नी होगी। मैंने बिशॉप कॉटन गर्ल्स स्कूल बैंगलोर में ११ वीं और १२वीं की पढ़ाई की थी। मेरे करीबी दोस्त भी कन्नड़ हैं। कभी कभी मैं सोचती कि काश मैंने उस समय कन्नड़ सिखने का प्रयास किया होता !"


पत्रलेखा की उल्लेखनीय हिंदी फिल्मों में, लव गेम्स, ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज बोस: डेड/अलाइव और फिल्म नानू की जानू के नाम उल्लेखनीय है l



राष्ट्रीय सहारा ३१ मार्च २०१९ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment