Friday 15 March 2019

अक्षय से नवाज़ुद्दीन तक मौनी रॉय की बोले चूड़ियां


पहले यह खबर थी कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की फिल्म बोले चूड़ियां में सोनाक्षी सिन्हा की चूड़ियां बोलेंगी।  लेकिन, अब ताज़ा खबर है कि फिल्म में मौनी रॉय की चूड़ियां बोल रही हैं। नवाज़ के भाई शम्सुद्दीन सिद्दीक़ी को निर्देशक बनाने वाली बोले चूड़ियां, मौनी रॉय के फ़िल्मी सफर को दिलचस्प बनाने वाली फिल्म है।


अक्षय कुमार के साथ गोल्ड शुरुआत
सलमान खान के शो के ज़रिये, अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड में अक्षय के किरदार की बंगाली पत्नी की भूमिका करने वाली मौनी रॉय को टेलीविज़न के देवों के देव महादेव और नागिन जैसे शो की सती और इच्छाधारी नागिन की भूमिका ने फिल्मों तक पहुंचाया। गोल्ड एक बड़ी शुरुआत थी, जो सफल भी हुई।


गोल्ड से ब्रम्हास्त्र
करण जौहर के बैनर की अयान मुख़र्जी निर्देशित फंतासी त्रिआयामी ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, डिंपल कपाड़िया, अमिताभ बच्चन और नागार्जुन जैसे बड़े सितारों की भीड़ जुटाई गई हैं।  मगर, मौनी रॉय इस ब्रह्मास्त्र भीड़ का हिस्सा नहीं।  सूत्र बताते हैं कि मौनी रॉय का करैक्टर पौलमि बेहद ख़ास है।  इस करैक्टर में, मौनी रॉय को थोड़ा नागिन तेवर दिखाने होंगे।


रॉ टीम में मौनी रॉय
निर्देशक रॉबी ग्रेवाल की स्पाई थ्रिलर एक्शन फिल्म रॉ यानि रोमियो अकबर वालटर के केंद्र में जॉन अब्राहम होंगे।  क्योंकि, वह फिल्म में जॉन अब्राहम की प्रेमिका की भूमिका के बावजूद परंपरागत नहीं है।  उनकी भूमिका में पेंच और रहस्य की परते है।  शायद, जॉन अब्राहम के मिशन में वह उनकी मददगार होती होंगी !


मेड इन चाइना की गुज्जु  
मौनी रॉय का फिल्मों का चुनाव चकित करने वाला लगता है।  वह अक्षय कुमार, रणबीर कपूर और जॉन अब्राहम के साथ फिल्म करते करते फिल्म मेड इन चाइना में राजकुमर राव की गुजराती पत्नी बन जाती है।  राजकुमार राव कमर्शियल फिल्मों के लिहाज़ से बहुत बिकाऊ नहीं।  लेकिन, अभिनय के लिहाज़ से वह मौनी रॉय को सीख दे सकते है।  इसलिए, मौनी रॉय को राजकुमार राव और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ चूड़ियां बजाते देखना दिलचस्प होगा।


केजीएफ का आइटम
मौनी रॉय का बॉलीवुड में रुतबा है।  पिछले साल, शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को पछाड़ने वाले कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर १ को, जब हिंदी में डब कर रिलीज़ किया जा रहा था, तब मौनी रॉय का क्लब में आइटम यही सोच कर रखा गया था।  फिल्म को इसका फायदा मिला भी।  

No comments:

Post a Comment