Sunday 31 March 2019

सेलुलॉइड के भूतों से भयभीत सरकार !



बांगला फिल्म भोभिष्योतर भूत (Bhobishyoter Bhut) को कलकत्ता में स्क्रीन नहीं मिल रहे। १५ मार्च को, देश की सर्वोच्च अदालत ने, बंगाल सरकार को भोभिष्योतर भूत की बिना रुकावट रिलीज़ के आदेश दिए थे। लेकिन, अभी तक कोई भी थिएटर फिल्म को रिलीज़ करने को तैयार नहीं। फिल्म प्रदर्शकों ने चुप्पी साध रखी है।

ऐसा क्या है कि फिल्म कलकत्ता में रिलीज़ नहीं हो पा रही?

अनिक दत्ता (Anik Dutta) निर्देशित इस राजनीतिक व्यंग्य फिल्म की कहानी सब्यसाची चक्रवर्ती (Sabyasachi Chakraborty), चन्द्रयी घोष (Chandrayee Ghosh) और कौशिक सेन (Kaushik Sen) अभिनीत तीन भूतों की है, जो पुराने घरों को मॉल, मल्टीप्लेक्स और ऊंची बिल्डिंगों में तब्दील कर दिए जाने के कारण बेघर हो गए हैं और अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

मगर फिल्म के निशाने पर मुख्य मंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस है। फिल्म में अनुप्रेरणाई (प्रेरणा), उन्नायन (उन्नति) और इमाम भाता (मुस्लिम इमामों को भत्ता) जैसे शब्दों के ज़रिये सरकार के कामकाज पर चोट की गई है। इससे शासक दल का तिलमिलाना स्वाभाविक है।

यही कारण है कि कलकत्ता में जिन सिनेमाघरों में यह फिल्म लगी थी, टीएमसी कार्यकर्ताओं के बवाल के कारण उतार दी गई ।

दिलचस्प बात यह कि इस फिल्म में बांग्ला फिल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन (Mun Mun Sen) का महत्वपूर्ण कैमिया है और वह वह तृणमूल कांग्रेस की सांसद है। लेकिन, वह भी इस फिल्म को प्रदर्शित नहीं करवा पा रही। 



ज़रीन खान और गिप्पी ग्रेवाल का डाका-  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment