Wednesday 13 March 2019

इंडियन २ नहीं एमपी बनेंगे कमल हासन !


तमिल और हिंदी फिल्म अभिनेता कमल हासन की १९९६ में रिलीज़ फिल्म इंडियन की २२ साल बाद शुरू हुई सीक्वल फिल्म इंडियन २ का वज़ूद खतरे में हैं।  आशंका प्रकट की जा रही है कि इस प्रोजेक्ट को बंद किया जा रहा है।  इंडियन की सीक्वल फिल्म इंडियन २ को कमल हासन के कारण खतरा महसूस हो रहा है।  वह ही फिल्म के नायक भी हैं।


ओवर बजट हुई फिल्म
शंकर द्वारा निर्देशित १९९६ की इंडियन में कमल हासन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म के सीक्वल को शंकर ही निर्देशित कर रहे थे। इस फिल्म का पहला शिड्यूल कमल हासन के साथ पिछले साल ही शुरू हो गया था।  इस पहले शिड्यूल के लिए ढाई करोड़ का बजट रखा गया था।  खबरे हैं कि  इस शिड्यूल पर आज तक ६ करोड़ खर्च हो चुके हैं।  इसके बावजूद शिड्यूल अधूरा है।  बताते हैं कि फिल्म के लिए बनाये सेट को बनाये रखने के लिए प्रतिदिन ७० हजार का किराया भी दिया जा रहा है।  इस प्रकार से यह फिल्म ओवर बजट हो चुकी है।


मेकअप बना मुद्दा
इंडियन २ के पहले ही शिड्यूल से ओवर बजट हो जाने के लिए खुद कमल हासन ज़िम्मेदार हैं।  उनके लिए फिल्म में उनका मेकअप ज़बरदस्त मुद्दा बन चुका है।  इंडियन में, कमल  हासन ने बाप और बेटे की दोहरी भूमिका की थी।  फिल्म के ज़्यादा दृश्यों में विजलांते के तौर पर वह बूढ़े मेकअप में नज़र आये थे। इंडियन २ में वह अपने मेकअप से संतुष्ट नज़र नहीं आ रहे।  ऐसे में फिल्म की निर्माता कंपनी लयका प्रोडक्शंस चिंता में है कि ओवर बजट पर कैसे काबू पाया जाए।  कहा तो यह जा रहा है कि वह फिल्म का निर्माण रोक देना चाहते हैं।


चुनाव लड़ेंगे कमल हासन !
फिलहाल जो सूरत बन रही  है, उससे लगता नहीं कि फिल्म की शूटिंग दो तीन महीनों में शुरू हो सकेगी।  इस रुकावट का कारण हैं लोकसभा चुनाव का ऐलान।  देश में आम चुनाव का ऐलान हो चुका है।  कमल हासन ने अपनी नई पार्टी मक्कल नीधि मयम बना रखी है। यह पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है।  यह पक्की सूचना है कि खुद कमल हासन भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।


ऐसी स्थिति में, जबकि एक्टर कमल हासन लीडर बन कर खुद एमपी बनना चाहता है तो वह  कैसे इंडियन बन पाएंगे !




Kaal Bhairav Rahasya 2 to come to an end - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment