Saturday 13 October 2018

आज लन्दन फिल्म फेस्टिवल में अमयरा दस्तूर की राजमा चावल


आज, लंदन फिल्म फेस्टिवल २०१८ मेंऋषि कपूर, अमायरा दस्तूर और अनिरुद्ध तंवर अभिनीत फिल्म राजमा चावल ब्रिटिश फिल्म इंस्टिट्यूट में दिखाई जा रही है।

ऋषि कपूर अपने कैंसर का इलाज़ कराने अमेरिका में हैं। वह इसी कारण से अपनी माँ कृष्णा राजकपूर के अंतिम संस्कार में नहीं शामिल हो सके थे। इसलिए, स्वाभाविक है कि वह इस मौके पर मौजूद नहीं होंगे।

लेकिन, इस मौके पर फिल्म की नायिका अमायरा दस्तूर लंदन में हैं।  वह, वहां अपने परिवार से मिलने गई हुई हैं।

अपनी फिल्म को लंदन फिल्म फेस्टिवल में दिखाए जाने से बेहद खुश अमायरा ने अपने सोशल अकाउंट में पोस्ट डाल कर अपने प्रशंसकों को यह खबर दी।  उन्होंने लिखा, "आज का दिन, हम सब दीवाने लोगों के लिए ख़ास हैं कि हम सब ने मिल कर एक खूबसूरत प्रेम कहानी को अंजाम तक पहुंचाया।  राजमा चावल हम सब के लिए सिर्फ एक फिल्म ही नहीं, यह हमारे प्यार की मेहनत और अनूठे अनुभव की दास्ताँ है।  मैं लीना यादव को, मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूँ। राजमा चावल आज ब्रिटिश फिल्म इंस्टिट्यूट में दिखाई जा रही है।"



डायरेक्टर लीना यादव की यह चौथी फिल्म है।

इससे पहले, वह संजय दत्त और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ शब्द, अमिताभ बच्चन के साथ तीन पत्ती और अजय देवगन के लिए फिल्म पार्च्ड का निर्देशन कर चुकी है।

इस फिल्म राजमा चावल की कहानी पिता-बेटे के इर्दगिर्द घूमती हैं।  दोनों में काफी मतभेद हैं।  दोनों में कभी ठीक से नहीं बनी। लेकिन, एक बात, जो दोनों पास लाती है, वह है राजमा चावल का शौक।

अभिनेत्री अमायरा दस्तूर ने फिल्म राजमा चावल में ऋषि कपूर के बेटे की प्रेमिका की भूमिका की है। उसे जब दोनों  बाप-बेटे के सामान शौक का पता चलता है तो वह राजमा चावल के ज़रिये दोनों को मिलाने का फैसला करती है।

अपनी निर्देशक की तरह, राजमा चावल अमायरा दस्तूर की भी तीसरी हिंदी फिल्म है।  वह, इशाक, मिस्टर एक्स और कुंग फु योग मे अभिनय कर चुकी हैं।  उनकी, कंगना रनौत और राजकुमार राव के साथ फिल्म मेन्टल है क्या अगले साल रिलीज़ होगी।  



#MeToo का असर ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment