Saturday 13 October 2018

#MeToo का असर !



हाउसफुल ४ से बाहर नाना पाटेकर
कल (०९ अक्टूबर को), एक्टर  अक्षय कुमार ने विदेश भ्रमण से लौटते ही, अपनी फिल्म हाउसफुल ४ के निर्माताओं से अगली जांच पूरी होने तक फिल्म की शूटिंग रोकने को कहा था।  इसी समय, हाउसफुल ४ के निर्देशक साजिद खान ने हाउसफुल ४ के निर्देशक पद को छोड़ने का ऐलान भी कर दिया था। इसके बाद, बारी नाना पाटेकर की थी।  वह या तो खुद फिल्म छोड़ते या हटाए जाते।  इसे देखते हुए नाना पाटेकर ने खुद ही हाउसफुल ४ छोड़ देने का ऐलान कर दिया।



मंदना करीमी के #मीटू उमेश घाडगे 
एकता कपूर के प्रोडक्शन की फिल्म क्या कूल हैं हम ३ में कामुक दृश्यों के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाली मंदना करीमी यकायक हिंदी फिल्मों से नदारद हो गई थी।  हालाँकि, क्या कूल हैं हम ३ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी।  लेकिन, मंदना करीमी अपने कामुक अंग प्रदर्शन और हावभाव के कारण बॉलीवुड के निर्माताओं के राडार पर थी।  इसलिए, उनके यकायक फिल्मों को छोड़ देने पर सवाल उठने लगे थे। तनुश्री दत्ता द्वारा #मीटू राग छेड़ देने के बाद, अब मंदना करीमी भी सामने आई हैं। उन्होंने एक न्यूज़ एजेंसी को दिए बयान  में कहा है कि क्या कूल हैं हम ३ के डायरेक्टर उमेश घाडगे के कारण, उन्हें अपने सबसे प्रिय पेशे फिल्मों को छोड़ कर जाना पड़ा।  मंदना का कहना था कि उमेश मुझे तरह तरह से परेशान करता था।  अलबत्ता, मंदना ने उमेश पर शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप नहीं लगाया है। कुछ ऐसा ही आरोप मंदना ने साजिद खान पर भी लगाया है।  मंदना का कहना था कि साजिद की बदतमीज़ी के काऱण ही उन्हें हमशकल्स से बाहर होना पड़ा।  


एकता  कपूर की सीरीज से भी बाहर सुभाष कपूर 
जॉली एलएलबी २ के दौरान, सुभाष कपूर नेपत्रकार से एक्टर बनी गीतिका त्यागी से ज़बरदस्ती नंगा करने की कोशिश की थी।  इसके बाद, गीतिका ने सुभाष कपूर की पत्नी के सामने उसे एक झन्नाटेदार थप्पड़ मारा था।  इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर ली गई थी।  तनुश्री दत्ता के #मीटू के बाद, जब यह वीडियो सामने आया तो पहले आमिर खान ने, सुभाष कपूर के साथ फिल्म मुग़ल करने से इंकार कर दिया।  इसके बाद भूषन कुमार ने सुभाष को फिल्म से निकाल दिया।  अब खबर है कि एकता कपूर ने भी बालाजी के अपने सभी प्रोजेक्ट से सुभाष कपूर को बाहर कर दिया।  सुभाष कपूर के मामले में बॉलीवुड हिप्पोक्रेट साबित होता है। क्योंकि, जिस वीडियो को आधार बना कर, सुभाष को मुग़ल और बालाजी की सीरीज से बाहर किया गया है, वह चार साल से यूट्यूब पर वायरल हो रही है।  


ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का पोस्टर - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment