Sunday 21 October 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २१ अक्टूबर


चर्चा में संध्या मृदुल की फिल्म !
बॉलीवुड मीटू की धज्जियाँ कैसे उड़ा रहा हैं, इसका उदाहरण एक्ट्रेस संध्या मृदुल हैं। वह एक फिल्म निर्वाण इन में काम कर रही हैं। इस फिल्म में आदिल हुसैन की मुख्य भूमिका है।  आदिल हुसैन बोट वाले की भूमिका में हैं, जो अपनी बोट को बीच नदी में उलट कर बैठे सारे यात्रीयों को मार देता हैं। बाद में उसे इसका पश्चाताप होता है। वह भाग कर हिमालय क्षेत्र में आ जाता है।  यहाँ वह एक होटल निर्वाण इन का केयरटेकर बन  जाता है।  एक दिन वह देखता है कि जो उसकी बोट से डूबे सभी यात्री एक एक कर उसके होटल आते जा रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन विजय जयपाल कर रहे हैं। लेकिन, काफी दिनों के ऐलान के बाद भी  सोशल मीडिया पर इस फिल्म को कोई चर्चा नहीं मिली । ऐसे में आगे आई संध्या मृदुल। अपनी फिल्म निर्वाण इन को सुर्खियां दिलाने की कोशिश में, इस फ्लॉप एक्ट्रेस ने कोशिश शुरू कर दी।    विनीता नंदा के आलोकनाथ का नाम लेते ही, संध्या मृदुल ने खुद की कहानी आगे कर दी ।  संध्या मृदुल को हिंदी फिल्मों में सफलता नहीं मिली।  रागिनी एमएमएस २ के बाद वह हिंदी फिल्मों में नज़र नहीं आई।  दो साल पहले, उन्हें पीओडब्ल्यू बंदी युद्ध के में देखा गया।  आलोकनाथ पर आरोप लगाते ही संध्या मृदुल लाइमलाइट में आ गई।  संध्या मृदुल यही चाहती थी।  उन्होंने जैसे ही सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म निर्वाण इन की शूटिंग पर का फोटो लगाया, इसकी चर्चा होने लगी।

पद्मिनी कोल्हापुरे की वापसी
पद्मिनी कोल्हापुरे की वापसी होने जा रही है।  राजकपूर की फिल्म सत्यम शिवम् सुंदरम में, ज़ीनत अमान की बचपन की भूमिका से चर्चित पद्मिनी कोल्हापुरे, करियर की शुरू में ही, अपनी दो फिल्मों गहराई और इन्साफ का तराज़ू से विवाद में फंस गई।  हॉरर फिल्म गहराई में उनके नग्न चित्र पत्रिकाओं के चिकने पृष्ठों की शोभा बने।  बीआर चोपड़ा की फिल्म इन्साफ का तराज़ू में, फिल्म के विलेन बब्बर द्वारा उनके किरदार पर किया गया चटखारेदार बलात्कार फिल्म को हिट बना गया।  राजकपूर की ही फिल्म प्रेम रोग की मनोरमा के किरदार ने उन्हें अमर कर दिया।  पद्मिनी कोल्हापुरे को, पिछली बार शाहिद कपूर की फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो (२०१३) में शाहिद कपूर की माँ की भूमिका में देखा गया था। इस फिल्म के बाद, पद्मिनी कोल्हापुरे की कोई कमर्शियल फिल्म रिलीज़ नहीं हुई। अब पांच साल बाद, वह आशुतोष गोवारीकर की ऐतिहासिक फिल्म पानीपत में महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आयेंगी ।  पानीपत, १४ जनवरी १७६१ को, पानीपत के मैदान में, मराठा सेना और मुग़ल सेना के बीच हुए युद्ध पर केंद्रित है।  इस फिल्म में अहमदशाह अब्दाली की भूमिका संजय दत्त कर रहे हैं।  अर्जुन कपूर ने सदाशिव राव भाउ की भूमिका की है।  इस फिल्म में, पद्मिनी कोल्हापुरे गोपिका बाई की भूमिका कर रही हैं।  यह एक महत्वपूर्ण भूमिका है।  पानीपत अगले साल ६ दिसंबर को रिलीज़ होगी। 

क्या बनेगी रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म ?
कुछ समय पहले, जब निर्माता- निर्देशक लव रंजन ने, रणबीर कपूर के साथ दीपिका पादुकोण को लेकर फिल्म बनाने का ऐलान किया था, तब काफी उत्साह का माहौल था। क्योंकि, रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी ने तीन फ़िल्में की हैं। बचना ऐ हसीनों और ये जवानी है दीवानी सुपर  हिट हुई थी। इसीलिए, तमाशा के फ्लॉप होने के बावजूद इस जोड़ी की सफलता पर किसी को संदेह नहीं है। स्वाभाविक है कि लव रंजन  के ऐलान के बाद फिल्म में दर्शकों की दिलचस्पी देखने को मिलती। हालाँकि, इस अनाम फिल्म के लिए, सबसे पहले रणबीर कपूर और अजय देवगन की जोड़ी का ही ऐलान किया गया था। बाद में फिल्म में तब्बू भी शामिल हुई।  अब ऐसा लगता है कि रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म बन नहीं सकेगी।  ऐसा सोचने का कारण भी है। इस समय बॉलीवुड में चालू मीटू माहौल का शिकार लव रंजन भी हो गए हैं।  उन पर एक अभिनेत्री बनने की इच्छुक लड़की ने आरोप लगाया है कि लव रंजन ने मुझसे हस्त मैथुन कर सकने पर सवाल किये थे और दबोचने की कोशिश  की थी।  हालाँकि, लव रंजन ने उस लड़की के आरोपों का खंडन कर दिया है।  लेकिन, जिस प्रकार से, मीटू की आंच ने नाना पाटेकर और साजिद खान को झुलसाया है, उससे लगता नहीं कि दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की यह फिल्म बन पाएगी । 

अक्षय कुमार के साथ करण जौहर की तीसरी फिल्म
जिन दिनों, अक्षय कुमार और मौनी रॉय की फिल्म गोल्ड की रिलीज़ की तैयारी चल रही थी, उन्ही दिनों यह ऐलान किया गया कि अक्षय कुमार और करीना कपूर खान, निर्माता करण जौहर की फिल्म गुड न्यूज़ में पति-पत्नी की भूमिका करेंगे। यह करण जौहर के साथ अक्षय कुमार की लगातार दूसरी फिल्म थी। अब इस जोड़ी की तीसरी फिल्म का ऐलान हो गया है।  इस तीसरी फिल्म से अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना निर्माता बन जाएंगी। आम तौर पर, अक्षय कुमार उसी फिल्म में काम करते हैं, जिनमे वह निर्माता भी होते हैं।  इस वजह से फिल्म के बजट पर कुमार के पारिश्रमिक का भार नहीं पड़ता।  कम कीमत में बनी फिल्म होने के कारण ही अक्षय कुमार की ज़्यादतार फ़िल्में हिट साबित होती हैं।  वह एक सुरक्षित एक्टर साबित होते हैं। ट्विंकल खन्ना की बतौर निर्माता डेब्यू फिल्म का टाइटल नहीं रखा गया है। बताते चलें कि पिछले दिनों मीटू मूवमेंट के चलते, अक्षय कुमार ने फिल्म हाउसफुल ४ के निर्माताओं से फिल्म की शूटिंग रोक देने के लिए कहा था। 

त्रिशूलधारी हैं हॉलीवुड का एक्वामैन
वॉर्नर ब्रदर्स पिक्चर्स और निर्देशक जेम्स वान, एक्शन एडवेंचर और समुद्र के अंदर के संसार के सांस रोक देने वाले एक्शन से भरपूर फिल्म एक्वामैन लेकर आ रहे हैं।  वॉर्नर ब्रदर्स का इरादा इस फिल्म को फ्रैंचाइज़ी के तौर पर बनाने का है।  इसीलिए, फिल्म के निर्देशक के तौर पर जेम्स वान को लिया गया है।  जेम्स वान द कंजूरिंग यूनिवर्स, सॉ और इंसिडियस फ्रैंचाइज़ी तथा फ़ास्ट एंड फ्यूरियस जैसी फ्रैंचाइज़ी फिल्मों के डायरेक्टर रहे हैं।  वह जैसन मोमोआ को एक्वामैन की भूमिका में पुख्ता फ्रैंचाइज़ी तैयार कर सकेंगे।  डीसी कॉमिक्स की इसी  नाम की किताब एक्वामैन पर आधारित यह फिल्म आधे मानव और आधे अटलांटीन आर्थर करी के एक्वामैन बनने की कहानी है।  आर्थर समुद्र के अंदर  की दुनिया का बादशाह है।  लेकिन, वह बादशाहत नहीं करना चाहता।  लेकिन, क्या वह खुद की वास्तविकता को समझ पायेगा ? दर्शक, जैसन मोमोआ अपने एक्वामैन के किरदार को जस्टिस लीग और बैटमैन वर्सेज सुपरमैन : डौन ऑफ़ जस्टिस में देख चुके हैं।  इस फिल्म में, एक्वामैन के साथी तथा दूसरे किरदार एम्बर हर्ड, विलेम डफो, पैट्रिक विल्सन, डॉल्फ लुंडग्रेन, याह्या अब्दुल-मतीन २, निकोल किडमैन, लुडी लिन तथा तैमुरा मॉरिसन जैसे हॉलीवुड के सितारे कर रहे हैं।फिल्म की पटकथा डेविड लेस्ली जॉनसन-मैकगोल्ड्रिक और विल बेल ने लिखी है।  डेविड ने वान के लिए द कंजूरिंग २ लिखी थी।

आयुष्मान खुराना की 'गूगली' नुसरत  भरुचा
एक्टर आयुष्मान खुराना, हिंदी फिल्मों के परंपरागत नायक के खांचे में फिट नहीं आते।  उनका फ़िल्में चुनने का तरीका बिलकुल अलग है।  वह अपनी खूबियां और खामियां जानते हैं।  वह यह भी जानते हैं कि अगर उन्होंने चॉकलेट हीरो बनने की कोशिश की तो जल्द बेस्वाद हो जाएंगे।  इसलिए, वह ऎसी फ़िल्में चुनते हैं, जो उनकी पिछली फिल्मों से अलग होती है।  निर्माता जॉन अब्राहम की फिल्म विक्की डोनर में वह पैसे की खातिर अपना स्पर्म देने वाले विक्की बने थे।  इस फिल्म को सफलता मिली थी।  इसके बाद, आयुष्मान ने जीतनी फ़िल्में चुनी, वह बिलकुल अलग किस्म की और अभिनय के मौके देने वाली थी।  हालिया रिलीज़ अंधाधुन में वह एक अंधे वायलिन वादक बने थे।  पूरी फिल्म उनके रहस्य के इर्दगिर्द घूमती थी। १९ अक्टूबर को उनकी कॉमेडी फिल्म बधाई हो रिलीज़ हो रही है।  यह फिल्म एक ऐसे युवा की है, जिसकी माँ गर्भवती हो जाती है। इसी क्रम में उनकी अगली फिल्म गूगली भी है।  एकता कपूर के बैनर की इस फिल्म की कहानी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। फिल्म आयुष्मान खुराना की भूमिका क्या होगी, यह सिर्फ आयुष्मान खुराना ही जानते हैं।  चूंकि, वह भिन्न और दिलचस्प किरदार चुनते हैं, इसलिए दर्शकों को उनकी फिल्म में दिलचस्पी भी है।  इस फिल्म में आयुष्मान खुराना का साथ नुसरत भरुचा देंगी । इस साल की हिट फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में कार्तिक आर्यन और सनी सिंह के साथ नुसरत भरुचा ही थी ।  नुसरत, निर्माता अजय देवगन की हंसल मेहता निर्देशित फिल्म तुर्रम खान में राजकुमार राव की नायिका बन कर आ रही है। गूगली के निर्देशक राज शांडिल्य हैं।  वह पहली बार निर्देशक की कुर्सी पर बैठने जा रहे हैं।  उन्होंने, अनीस बज़्मी के लिए फिल्म वेलकम बैक और संजय दत्त की वापसी फिल्म भूमि लिखी है। 

ऐश्वर्या और अभिषेक के लिए नहीं बनेगी गुलाब-जामुन
फैंटम फिल्म्स के यकायक अवसान के समय फैंटम फिल्म्स तीन फिल्मों पर काम कर रहा था।  तापसी पन्नू और कृति सैनन के साथ ड्रामा फिल्म वुमनिया का निर्देशन अनुराग कश्यप करने वाले थे।  फैंटम फिल्म्स के ख़त्म होने के बाद, अनुराग ने इस फिल्म पर काम शुरू कर दिया है।  हालाँकि, अभी यह शुरूआती दौर में ही है।  दूसरी फिल्म, भारतीय क्रिकेट टीम के पहला विश्व कप जीतने की दास्ताँ पर '८३ थी।  इस फिल्म का रणवीर कपूर के साथ निर्देशन कबीर खान करने वाले थे।  लेकिन, इस फिल्म के एक दूसरे निर्माता विष्णु इंदूरि चिंतित नहीं।  क्योंकि, '८३ के सर पर शक्तिशाली रिलायंस एंटरटेनमेंट का हाथ है।  यह फिल्म अपने समय पर शुरू और ख़त्म होगी।  लेकिन, बुरी बीती अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी की फिल्म पर।  यह दोनों रावण (२०१०) के बाद फिर एक साथ जोड़ी बनाने जा रहे थे।  अनुराग कश्यप ने इस फिल्म का ऐलान इसी  साल जुलाई में किया था।  इसे मनमर्ज़ियाँ के बाद फ्लोर पर जाना था।  लेकिन, फैंटम फिल्म्स के बाद गुलाब जामुन का भविष्य खतरे में पड़ गया है। सूत्र बताते हैं कि गुलाब जामुन का प्रोजेक्ट ख़त्म कर दिया गया है।  इस फिल्म से जुड़े क्रू से दूसरी जगह काम देखने के लिए भी कह दिया गया है। 

माइनस ३ टेम्पेरेचर वरुण धवन की नंगी छाती और कलंक !
आजकल, वरुण धवन, आलिया भट्ट और कुणाल खेमू फिल्म कलंक की शूटिंग के लिए कारगिल में हैं।इसी पहाड़ी स्थल पर, १९९९ में, मई से जुलाई के बीच दो महीने तक पाकिस्तान से युद्ध लड़ा गया था।  इस जगह शरीर गला देने वाली ठण्ड पड़ती है। इसका इलहाम, कम से कम वरुण धवन को ज़रूर हो गया होगा। अभिषेक वर्मन के निर्देशन में, इस फिल्म में वरुण धवन ने ठण्ड की चुनौती मंज़ूर कर ली । उस समय कारगिल में -३ डिग्री का तापमान था।  आलिया भट्ट के साथ वरुण धवन शूटिंग कर रहे थे।  आलिया भट्ट तो खैर पूरे कपड़ों में थी।  लेकिन, वरुण धवन छाती से बिलकुल नंगे थे। कड़ाके की ठण्ड के बावजूद वरुण धवन ने ऐसे ही शूटिंग पूरी की।  हालाँकि, सेट पर डॉक्टर मौजूद थे।  लेकिन, वरुण धवन वाली जांबाज़ी तो सभी के वश की बात नहीं थी। कारगिल पहुँच कर फिल्म कलंक की  पूरी टीम सेना के जवानों से मिलने गई। यहाँ इस टीम को कई महत्वपूर्ण दृश्यों के अलावा, वरुण धवन और आलिया भट्ट के बीच एक गीत भी फिल्माना है। करण जौहर के बैनर धर्मा प्रोड्कशन्स के अंतर्गत बनाई जा रहे इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, संजय उद्त्त, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर भी अभिनय कर रहे हैं।  यह फिल्म अगले साल १९ अप्रैल को रिलीज़ होगी।

शक्ति कपूर और पूनम पांडे का रोमांस !

इस साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्म द जर्नी ऑफ कर्मा का ट्रेलर अंततः रिलीज़ हो गया। यह ट्रेलर डिजिटल मीडिया पर चौंकाने वाला है ! मगर ये सही है! एक फ्रेम में रोमांस करते महान खलनायक शक्ति कपूर और सेक्सी पूनम पांडे की कल्पना किसी ने कभी की होगी? यह फिल्म आपको हॉटनेस और मसालेदार कहानी का वादा करती है।  जब फिल्म के अनुभव और ट्रेलर के प्रति प्रशंसकों की प्रतिक्रिया के बारे में पूनम पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने ने कहा, "शक्ति कपूर के साथ शूटिंग करने का एक महान अनुभव मिला है। वह मुझे लोलिता के नाम से सेट (मूल रूप से मेरा नया निक नाम) कहते थे। ट्रेलर की प्रतिक्रिया भी जबरदस्त है। मुझे विश्वास था कि यह संख्या लाखों मे होगी। मैं इसको मिले दर्शकों के रिस्पांस से उत्साहित हूँ।" "द जर्नी ऑफ कर्मा"रुपेश पॉल द्वारा लिखी गई हैजिसे सूर्या एंटरटेन्टमेंट के जगबीर दाहिया द्वारा निर्मित और निर्देशित किया गया है। यह फिल्म २६ अक्टूबरर २०१८ को रिलीज होगी।


मुग़ल की  ७० और ८० के लुक वाली सोनाक्षी सिन्हा - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment