Monday 22 October 2018

सिद्धार्थ ने क्यों इनकार इम्तियाज़ अली की फिल्म को ?



इम्तियाज़ अली के भी क्या दुर्दिन आ गए हैं।

कभी जिस डायरेक्टर के साथ फिल्म करने को तमाम खान (शाहरुख़ और सैफ अली) बेकरार रहते थे।  उस इम्तियाज़ अली की फिल्म को सिद्धार्थ मल्होत्रा तक ने इंकार कर दिया।

किस्सा कोताह यह है कि कुछ समय पहले सुर्खियां फैली थी कि इम्तियाज़ अली, एक बार फिर अपने जब वी मेट हीरो शाहिद कपूर के साथ फिल्म करना चाहते हैं। शाहिद कपूर को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई थी।  लगा तह कि वह और इम्तियाज़ ११ साल बाद साथ फिल्म करेंगे ।  मगर, बाद में शहीद कपूर ने इम्तियाज़ की फिल्म को न कर दी।

इसके बाद, सिद्धार्थ सामने आये।  सिद्धार्थ को भी स्क्रिप्ट पसंद थी।  लेकिन, उन्होंने भी फिल्म को इंकार कर दिया।  क्यों ?

इम्तियाज़ अली से सहानुभूति रखने वाले बताते हैं कि सिद्धार्थ मल्होत्रा जब इम्तियाज़ से बात करने गए तब  इम्तियाज़ के पास २ फिल्मों की स्क्रिप्ट थी।  सिद्धार्थ से जिस स्क्रिप्ट की बाबत बात हुई, सिद्धार्थ उस पर काम करने को तैयार थे।  मगर, इम्तियाज़  चाहते थे कि सिद्धार्थ उन्हें फरवरी में तारीखें दे दे।  लेकिन, सिद्धार्थ विक्रम बत्रा की बायोपिक फिल्म को तारीखें दे चुके थे।  इसलिए, उन्होंने फिल्म को इंकार कर दिया।

मगर अंदर खाने   खबर की खबर यह है कि इम्तियाज़ अली की फिल्म में सिद्धार्थ की भूमिका एक सैनिक की है।  सिद्धार्थ पहले ही फिल्म ऐयारी में एक सैनिक की भूमिका कर चुके थे।

इतना ही नहीं विक्रम बत्रा बायोपिक  भी कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टेन विक्रम बत्रा की वीरता पर फिल्म है।  इसलिए, सिद्धार्थ नहीं चाहते थे कि वह जल्दी जल्दी तीन फिल्मों में सैनिक वर्दी पहने नज़र आएं।

इम्तियाज़ के ऑफिस से निकल कर, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निर्माता निखिल अडवाणी के बैनर तले बनाई जा रही फिल्म साइन कर ली, जिसे सत्यमेव जयते के निर्देशक मिलाप झावेरी निर्देशित कर रहे हैं।  


गो सेलेब के लांच पर रिमी सेन, पूजा चोपड़ा  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment