Saturday 17 November 2018

मीटू का शिकार हुई किजी और मैनी !


कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा नेहॉलीवुड की म्यूजिकल फिल्म द फाल्ट इन आवर स्टार्स (२०१४) पर हिंदी में किजी और मैनी बनाने का फैसला किया तो वह खुद इस फिल्म के डायरेक्टर बने। 

सुशांत सिंह राजपूत की नायिका संजना सांघी  
बतौर निर्देशक अपनी इस पहली फिल्म के लिए मुकेश छाबड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म का नायक चुना था। मुकेश ने सुशांत को ही अभिषेक कपूर  की फिल्म काइ पो चे दिलाई थी।  इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस संजना सांघी का फिल्म डेब्यू हो रहा था।


संजना सांघी ने लगाया सुशांत पर आरोप 
फिल्म की शूटिंग शुरू ही हुई थी कि एक दिन संजना सांघी ने बवाल मचा दिया। उन्होंने अपने माँ- पिता को फिल्म के सेट पर बुलवा लिया। संजना ने बताया कि फिल्म में उनके नायक सुशांत सिंह राजपूत कुछ ज़्यादा दोस्ताना हो रहे थे। संजना और उनके माता-पिता ने बेटी के फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। तीनों को हरचंद समझाने की कोशिश की गईजो बेकार हुई।

संजना ने कहा-कोई शिकायत नहीं 
इसके बाद संजना सांघी विदेश भ्रमण पर निकल गई। इसी दौरान सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी सफाई पेश की।  संजना सांघी के  मेल आदि साझा किये।  इसके बादसंजना ने विदेश से वापस आने के बाद बयान दिया कि उन्हें कोई शिकायत नहीं है। उनके साथ कोई बुरा व्यवहार नहीं हुआ।


जीरो टॉलरेंस का शिकार किजी 
लेकिनतब तक काफी देर हो चुकी थी।फिल्म के निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियोज के अमेरिकी मालिक अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत फैसला ले चुके थे।  फिल्म से सुशांत को नहीं निकाला गयाबल्कि फिल्म ही बंद कर दी गई। कारण यह था कि फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा पर भी मीटू  के तहत आरोप लगे थे।  स्टूडियो के लिए यह संभव नहीं था कि फिल्म के नायक और निर्देशक की बदल कर फिल्म शुरू की जाए। 

करियर ख़त्म 
फिल्म बंद हो जाने के बावजूद सुशांत सिंह राजपूत संजना के स्पष्टीकरण के बाद पाकसाफ साबित हो गए थे। लेकिनफिल्म की नायिका संजना सांघी और डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो गया।  


फिल्म लिसा ३डी का फूँक सरकाने वाला टीज़र - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment