Monday 19 November 2018

मां-बेटी का एक सुंदर रिश्ता पटियाला बेब्स


जिंदगी, निर्देश नियमावली नहीं है। यह बात किसी भी बच्चे के लिए, विशेष रूप से एक बेटी के लिए सच है। एक बेटी हमेशा अपनी मां में एक आदर्श मॉडल, एक दोस्त और एक विश्वास को देखती है। लेकिन क्या यह दूसरी तरफ काम कर सकता है? क्या एक मां को अपनी बेटी में प्रेरणा मिल सकती है और वह उसे जीवन के सबक के लिए बदल सकती है?

ऐसी एक मां-बेटी जोड़ी, बाबिता उर्फ बेब्स और मिनी की कहानी है पटियाला बेब्स।  एक दिल जीतने वाला सफर जहां बेटी न केवल अपनी मां के सपनों को पंख देती है बल्कि उसे विश्वास की छलांग लगाने में मदद करती है।  

पंजाब की बाबिता उर्फ बेब्स, एक आदर्श गृहिणी है, जो मानती है कि उसके जीवन में सब कुछ सही है। लेकिन क्या यह वाकई सच है या वह सच्चाई से इनकार करने का जीवन जी रही है ?

बेब्सआमतौर पर खुद को, अपनी आकांक्षाओं और सपनों को भूल चुकी है। वह अपने रिश्तों को संभालते हुए, अपनी बेटी मिनी से ताकत पाती है।

दूसरी तरफ, उसकी बेटी मिनी, एक उद्यमी किशोरी, अपनी उम्र से अधिक बुद्धिमान है और हमेशा बेब्स की मदद करती है। उसे नई चीजों को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

क्या मिनी बेब्स को अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकालने और बाधाओं से ऊपर उठाने में सक्षम हो पाएगी? क्या बेब्स अपने स्वयं के अवरोधों में ही फंस कर रह जाएगी?

इस शो में, परिधि शर्मा ने बबिता उर्फ़ बेब्स और अशनूर कौर ने मिनी की मुख्य भूमिका की है।अन्य भूमिकाओं में हुनर गांधी, अनिरुद्ध दवे, भौजीत दुदान, पूनम सरनाइक, अनूप पुरी और मोहित हिरानंदानी, आदि के नाम उल्लेखनीय है।


पटियाला बेब्स सभी मातंओं के लिए एक आदर्श है और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन इसे #मांयूकैनडूइट चुनौती के साथ मनाता है। वे सभी बेटियां जो अपनी मां के विकास के लिए उत्प्रेरक हैं या हो सकती हैं, हैशटैग #मांयूकैनडूइट का इस्तेमाल करके और इंस्टाग्राम पर @SonyTVOfficial; फेसबुक पर @SonyTelevisionऔर ट्विटर पर @SonyTVपर टैग करके सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर एक वीडियो के लिए अपनी मां के बदलाव के सफर को साझा करके अपना समर्थन दिखा सकती हैं।

पटियाला बेटस में बेब्स और मिनी के सफर का हिस्सा बनने के लिए 27 नवंबर से हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले शो पटियाला बेब्स को देखते रहिये।  

टिप्पणियां 
आशीष गोवलकर, सीनियर क्रिएटिव डायरेक्टर - प्रोग्रामिंग, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन
अपने सपने को साकार करने में कभी देर नहीं होती है और यह सभी मांओं के लिए भी सच है। एक बेटी का अपनी मां को उसकी पहचान पुनः प्राप्त करने में मदद करना, सिर्फ हार्दिक नहीं है बल्कि् सामग्री को भी बेहतरीन बनाता है। पटियाला बेब्स के साथ हम अपने दर्शकों तक मां-बेटी यात्रा के साथ पहुंचना चाहते हैं और इसे परिवार के देखने के लिए और अधिक समावेशी बनाना चाहते हैं। हम इस शो के लिए कथा कॉटेज प्रोडक्शंस के साथ उस सादगी के लिए जुड़े हैं, जिसके साथ उन्होंने कहानी बुनी है।

अमन श्रीवास्ताव, हेड - मार्केटिंग, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन
मां-बेटी के जटिल संबंधों के कारण पटियाला बेब्स जैसा शो में सार्वभौमिक अनुनाद है। इसने बदले में हमें अपने दर्शकों के साथ एक रोचक तरीके से जुड़ने का मौका दिया। #मांयूकैनडूइट चुनौती न केवल दर्शकों को अपने व्यक्तिगत संबंधों का जश्न मनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी बल्कि शो की विषयगत यात्रा का हिस्सा भी होगी।

रजिता शर्मा, प्रोड्यूसर, कथा कॉटेज प्रोडक्शंस
हम उड़ान भरने के लिए एक मंच और पंख देने के लिए एसईटी का आभारी हैं। गहराई और सापेक्षता वाले अलग किरदारों पर हम विश्वास करते हैं और हमारा विश्वास इस मोर्चे पर सोनी के साथ मेल खाता है। मुझे यकीन है कि बेब्स और मिनी हर घर में अपनी जगह बनाएगी और कईयों को प्रेरित करेंगी।

परिधि शर्मा
मैं एक लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कैमरे का सामना करके बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रही हूं। अभिनय मेरा जुनून है और इसे जीना अच्छा लगता है। शुरुआत में, मैं थोड़ा डरी हुर्अ क्योंकि मुझे मां की भूमिका निभानी थी। लेकिन, जब मैं कहानी सुनने के लिए और कहानी सुनी, तो मैं उस रिश्ते पर पूरी तरह तैयार हो गई जिसमें चरित्र उसकी बेटी के साथ है। मैं खुश हूं कि मुझे बेब्स को चित्रित करने का अवसर मिला है।

अश्नूर कौर

मैं पटियाला बेब्स का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। इस शो ने कई तरीकों से मेरी मां के साथ मेरे रिश्ते को दोबारा परिभाषित किया है। बच्चे के रूप में हम अपने माता-पिता को इस तथ्य को महसूस किए बिना नजरअंदाज कर देते हैं कि चूंकि उनकी दुनिया हमारे चारों ओर घूमती है, इसलिए वे हमारे ऊपर अधिक निर्भर हैं। मैं गर्व के साथ सभी मांओं को #मांयूकैनडूइट कहती हूं। सोशल मीडिया पर कई परिवर्तनकारी वीडियो देखने के लिए तत्पर हूं।

The Natasamrat series on Bollywood ICONS - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment