Monday 19 November 2018

रजनीकांत और एमी जैक्सन की टेक्नो प्रेम कहानी


रजनीकांत और ऐश्वर्या राय की मुख्य भूमिका वाली फिल्म रोबोट (२०१०) में दिखाया गया था कि रोबोट के बीच दिल होता है। डॉक्टर वशीकरण के लिए उस समय चिंता की बात पैदा हो जाती है, जब उनका बनाया हुआ रोबोट उनकी ही पत्नी से प्रेम करने लगता है।  इस फिल्म में, निर्देशक शंकर ने रोबोट किरदार में भावनाओं के रूप दिखाए थे। यह दर्शकों के लिए अनोखा अनुभव था।

सीक्वल में भी रोमांटिक है चिट्टी 
रोबोट के सीक्वल २.० में, निर्देशक और लेखक शंकर रोबोट के रोमांस को अगले स्तर तक ले जाते हैं। इस फिल्म में रजनीकांत के चिट्टी और एमी जैक्सन की रोबोट करैक्टर नीला के बीच रोमांस के कई क्षण है। बेशक इनके बीच अक्षय कुमार का खल किरदार भी है।


रजनीकांत और एमी जैक्सन का अनोखा रोमांस ?
इस फिल्म में रजनीकांत और एमी जैक्सन के रोबोट चरित्रों की बीच रोमांस दर्शकों के देखने लायक होगा। क्योंकि, दोनों ही रोबोट किरदारों में यह रोमांस करेंगे ।

रोबोट की तरह सोचती थी एमी जैक्सन
पिछले दिनों, इस फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ था। उस दौरान, एक्ट्रेस एमी जैक्सन ने अपनी भूमिका के बारे में बताया, "इस रोल को करना कठिन था।  मैं रोबोट को ठीक प्रकार से कर नहीं पा रही थी।  शंकर सर ने मुझे इस किरदार के अंदर जाने में मदद की।  मुझे इसके लिए न केवल खुद को सीमित करना था, बल्कि रोबोट की तरह सोचना भी था। इस लिहाज़ से, रजनी सर रोबोट चिट्टी के तौर पर विश्वसनीय थे। वह पूरा श्रेय लूट ले जाते हैं।"


क्यों नीली के सबसे उपयुक्त एमी जैक्सन ?
वहीँ शंकर का मानना है कि इस भूमिका के लिए एमी जैक्सन सबसे उचित अभिनेत्री थी। वह कारण बताते हुए कहते हैं, "एमी इस भूमिका के लिए परफेक्ट थी, क्योंकि उनका शारीरिक गठन किरदार के पूरी तरह से उपयुक्त था। इस काऱण से रोबोट सूट उनके शरीर पर फिट बैठता था। वह कठिन परिश्रमी एक्ट्रेस भी हैं।" 

फिल्म से निकल जाना चाहते थे रजनीकांत
रजनीकांत खुलासा करते हैं कि चिट्टी के किरदार को करना ख़ासा कठिन था।  एक इवेंट में उन्होंने कहा, "अपने गिरते स्वस्थ्य के कारण, मैं इस रोल को ठीक तरह से कर पाने का अपना विश्वास खो बैठा था। मैंने शंकर (फिल्म के डायरेक्टर) से भी कहा कि मैं २.० से बाहर हो जाना चाहता हूँ। लेकिन, शूट के दौरान वह इंतज़ार करना चाहते थे। क्योंकि, शूटिंग के दौरान चिट्टी सूट पहनना भी काफी चुनौतीपूर्ण था।  इस सूट का वजन १४ किलो था।  इसे पहन कर अपने एक्शन करना काफी कठिन हो रहा था। 

करण जौहर की प्रस्तुति
हिंदी संस्करण को करण जौहर प्रेजेंट करेंगे . फिल्म रोबोट २.० के निर्माता सुभास्करण और लइका प्रोडक्शंस है।  यह फिल्म पूरे देश में, २९ नवंबर को ३डी और २डी प्रभाव के साथ रिलीज़ होगी।


मां-बेटी का एक सुंदर रिश्ता पटियाला बेब्स - क्लिक करें


No comments:

Post a Comment