Sunday 4 November 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ४ नवंबर


चीन में रानी मुख़र्जी की हिचकी का शतक
नितारा के जन्म के बाद, फिल्मों में वापसी करने वाली अभिनेत्री रानी मुख़र्जी की वापसी फिल्म हिचकी ने चीन में सेंचुरी मार दी है।  निर्माता की सूचना के अनुसार, इस फिल्म ने २५ अक्टूबर तक, दो हफ़्तों में १०२.५० करोड़ का कारोबार कर लिया था।  रानी मुख़र्जी की, वापसी फिल्म हिचकी एक ऎसी अध्यापिका की है, जो अपनी स्नायु तंत्रों की बीमारी टोरेट्ट से पीड़ित होने के बावजूद खुद की इस कमी से लड़ते हुए एक अध्यापिका की नौकरी करती है और नौकरी करते हुए कई मासूम छात्रों की जिंदगी में बदलाव लाती है।  इस  फिल्म की कहानी को चीनी दर्शकों ने पसंद किया ही, रानी मुख़र्जी के अभिनय की भी सराहना हुई। यही कारण था कि फिल्म को भारतीय बाज़ार में बढ़िया सफलता मिली। चीन में, रानी मुख़र्जी ने फिल्म हिचकी का धुंआधार प्रचार किया था।  वह इस प्रचार के लिए चीन के बीजिंग, शंघाई, शेन्ज़ीन, गुआंगझोऊ और चेंगडु शहरों में गई थी। हिचकी को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबोर्न में, रानी मुख़र्जी को श्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था।  इस फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा की इस फिल्म को यशराज फिल्म्स के लिए सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने निर्देशित किया है।

सिम्बा के सेट पर बर्थ डे सेलिब्रेशन !
कॉमेडी सर्कसऔर नच बलिये-8जैसे रिएलिटी शो और रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज की दो फिल्मों गोलमालऔर गोलमाल रिटर्न्स में अभिनय करने वाले अभिनेता सिध्दार्थ जाधव इस समय रोहित शेट्टी की रणवीर सिंह के साथ एक्शन फिल्म सिंबा भी कर रहें हैं।इस फिल्म के सेट पर हाल ही में रोहित शेट्टी-रणवीर सिंग और फिल्म के तमाम कलाकारों ने सिध्दार्थ जाधव का जनमदिन बडे ही धूमधाम से मनाया। फिल्म के सेट पर मौजूद सूत्रों के अनुसार, सिध्दार्थ जाधव काफी मिलनसार और मस्तीखोर स्वभाव के हैं। इसी वजह से उनकी रणवीर सिंह के साथ अच्छी बॉन्डिंग हुई। यही नही रोहित भी उन्हें काफी पसंद करते हैं। इसिलिए उनकी फिल्मों में सिध्दार्थ दिखाई देते हैं। सेट पर रहें स्पॉटदादा से लेकर निर्माता तक हर किसी के साथ सिध्दार्थ की दोस्ती हैं। इसिलिए तो उनका जनमदिन खास तरीके से मनाया गया। पटाखों के साथ जनमदिन का जश्न हुआ। अभिनेता सिध्दार्थ जाधव कहते हैं, “रोहितसर, रणवीर सिंह और पूरे स्टारकास्ट का मैं आभारी हूँ की, सब ने इतने बेहतरीन तरीके से मेरा जनमदिन मनाया। मैं 13 साल की उम्र से काम कर रहा हूँ। लेकिन मेरा कोई भी जनमदिन इतना यादगार कभी न था। इस प्यार और सम्मान के लिए सबका शुक्रिया।  


चार साल बाद हनी सिंह का सिंगल
चार साल बाद, यो यो हनी सिंह की वापसी हो रही है।  चार साल पहले, वह बाइपोलर डिसऑर्डर जैसी गंभीर बीमारी के शिकार हो कर अपने घर की चार दीवारी तक सीमित हो गए थे।  उस समय, वह एक म्यूजिक रियलिटी शो को जज कर रहे थे।  बीमारी के कारण, उन्हें यह शो छोड़ना पड़ा।  चूंकि, उनके बारे में किसी को कोई खबर नहीं थी, इसलिए तरह तरह की अफवाहे उड़ने लगी।  कहा गया कि वह अत्यधिक नशीली दवा लेने की आदत छुड़ाने रेहाबिलेशन सेंटर में भर्ती है।  इसमें सच्चाई थी।  लेकिन, उतनी नहीं, जितनी फैलाई गई।  बहरहाल, वह अब वापसी कर रहे हैं।  उनकी वापसी एक सिंगल के साथ होगी।  ज़ल्द ही वह इस गाने के वीडियो में दिखाई देंगे।  उस समय, वह अपने प्रशंसकों से रू-ब-रू होंगे और अपनी कहानी भी बताएँगे। यो यो हनी सिंह के वापसी सिंगल को टी-सीरीज द्वारा जारी किया जाएगा।  इस कंपनी ने इस सिंगल के वीडियो की पहली झलक जारी की।  इस झलक में यो यो हनी सिंह अपनी साथी  नर्तकियों के साथ हैं।  वह कुछ मोटे लग रहे हैं।  शायद बीमारी की वजह से उनका वजन बढ़ गया है।  मगर, हनी सिंह के प्रशंसकों में अपने पसंदीदा गायक की आवाज़ सुनने की उत्सुकता है।  क्या हनी सिंह चार साल पहले वाला क्रेज बरकरार रख पाएंगे ?


प्रकाश झा और अजय देवगन फिर साथ !
करीब आधा दर्जन फिल्मों में व्यस्त होने के बावजूद, अभिनेता अजय देवगन निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म में काम करेंगे।  इस समय अजय देवगन, अपनी घरेलु फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर के अलावा नीरज पांडेय की फिल्म चाणक्य, बोनी कपूर की अनाम खेल फिल्म, रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की रोमकॉम फिल्म, इंद्रकुमार की कॉमेडी फिल्म डबल धमाल और आकिव अली की कॉमेडी फिल्म दे दे प्यार दे से अनुबंधित हैं। इतनी व्यस्तता के बावजूद, अजय देवगन का प्रकाश झा की फिल्म को मंजूरी देना, इन दोनों के अच्छे और गहरे संबंधों की ओर इशारा करता है। प्रकाश झा और अजय देवगन का पहला साथ १९ साल पहले फिल्म दिल क्या करे से बना था। इसके बाद, अजय देवगन ने प्रकाश झा की दो अपराध ड्रामा फ़िल्में गंगाजल और अपहरण की। यह दोनों ही फ़िल्में सफल हुई।  पांच साल बाद, प्रकाश झा ने अजय देवगन को पॉलिटिकल थ्रिलर राजनीति बनाई। मल्टीस्टारर राजनीति को बड़ी सफलता मिली।  परन्तु, इन दोनों की पिछली फिल्म सत्याग्रह बुरी तरह से फ्लॉप हुई । अब प्रकाश झा फिर से अजय देवगन के दरवाज़े पर हैं।  क्या अजय देवगन प्रकाश झा की फिल्म करेंगे? क्या इस फिल्म को भी गंगाजल की तरह सफलता मिलेगी ? दर्शकों को इंतज़ार रहेगा। 


जाह्नवी के साथ थ्रिलर जासूसी करेंगे वरुण धवन !
कुछ दिनों पहले, फिल्म निर्देशक शशांक खेतान ने, अपनी वरुण धवन के साथ  अपनी तीसरी फिल्म रणभूमि को फिलहाल के लिए ठन्डे बस्ते में डाल दिया था। लेकिन साथ ही, वरुण धवन के साथ  एक जासूसी थ्रिलर फिल्म का ऐलान भी किया था। शशांक खेतान ने, वरुण धवन को, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में निर्देशित किया था।  यह दोनों फ़िल्में बड़ी हिट साबित हुई थी।  बद्रीनाथ की दुल्हनिया के बाद, शशांक खेतान ने श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी का फिल्म डेब्यू कराया। जाह्नवी के साथ, शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान का भी बॉलीवुड फिल्म डेब्यू हो रहा था। फिल्म धड़क से दो सफल डेब्यू कराने के बाद, करण जौहर ने, शशांक खेतान को पीरियड वॉर फिल्म रणभूमि के निर्देशन का भार सौंपा था। अब, जबकि शशांक खेतान वरुण धवन को जासूसी थ्रिलर में निर्देशित कर रहे हैं तो उन्होंने वरुण की रोमांटिक जोड़ी बद्री की दुल्हनिया आलिया भट्ट को नहीं, बल्कि धड़क नायिका जाह्नवी कपूर को वरुण धवन की रोमांटिक जोड़ीदार बनाया। इस प्रकार से, पहली बार वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की जोड़ी कैमरा फेस करेगी। इस फिल्म के लिए जाह्नवी पहली बार काफी खतरनाक एक्शन करती भी नज़र आएंगी।  


अतिया शेट्टी का मोतीचूर चकनाचूर
आखिरकार, अभिनेत्री आथिया शेट्टी ने, अपने करियर की तीसरी फिल्म साइन कर ही ली।  इस फिल्म का टाइटल मोतीचूर चकनाचूर है।  मोतीचूर चकनाचूर की शूटिंग १९ अक्टूबर से शुरू भी हो गई।  आथिया शेट्टी ने फिल्म की शूटिंग में हिस्सा २३ अक्टूबर से लिया।  इस फिल्म में  आथिया के  नायक नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी हैं।  यह एक वेडिंग कॉमेडी फिल्म है।  मोतीचूर चकनाचूर एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की पहली कॉमेडी फिल्म होगी । नवाज़ ने कभी स्टेज के दिनों में कॉमेडी की थी।  इस लिहाज़ से आथिया शेट्टी अनुभवी साबित होती हैं।  २०१५ में एक्शन रोमांस फिल्म  हीरो से सूरज पंचोली के साथ डेब्यू के बाद, अथिया शेट्टी २०१७ में अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के साथ कॉमेडी फिल्म मुबारकां में अर्जुन की प्रेमिका की भूमिका में नज़र आई थी। भोपाल की पृष्ठभूमि पर मोतीचूर चकनाचूर में आथिया ने उत्तर भारत के एक छोटे शहर की लड़की की भूमिका की है।  फिल्म के प्रोडूसर राजेश भाटिया बताते हैं, "यह फिल्म दूल्हा और दुल्हन के  परिवारों के इर्दगिर्द घूमने वाली सीटुएशनल कॉमेडी फिल्म है।" मोतीचूर चकनाचूर, देबामित्र हासन की बतौर निर्देशक पहली फिल्म है। 


ऑल्टबालाजी पर रूपांतरित डबल ट्रबल !
ऑल्ट बालाजी पर डबल ट्रबल होने जा रहा है। लेकिन, यह डबल ट्रबल हिंदी में होगा। एकता कपूर ने परितोष पेंटर के इस डबल ट्रबल को नाम दिया है बेबी कम न ! मूल नाटक का नायक आदित्य एक ही समय में दो महिलाओं का अलग अलग दिनों में मनोरंजन कर अपनी पैसे की ज़रूरतों को पूरा करता है। ख़ास बात यह है कि यह दोनों औरते एक दूसरी के बारे में नहीं जानती। अब आदित्य की ट्रबल उस समय डबल हो जाती है, जब यह दोनों महिला किरदार एक साथ आदित्य के अपार्टमेंट जा पहुंचते ही हैं, कुछ दूसरे किरदार भी आदित्य के घर पहुँच जाते हैं। कैसे निबटता है या निबटाया जाता है आदित्य ! यह बेबी कम न का कथासार है। इस सीरीज में श्रेयस तलपड़े, कीकू शारदा, शेफाली जरीवाला, नीता शेट्टी, चंकी पांडेय,  मानसी स्कॉट और राजेंद्र चावला उक्त  किरदारों को अंजाम देंगे। इस सीरीज से शेफाली जरीवाला कैमरे की चकाचौंध कर देने वाली दुनिया में वापसी हो रही है।  कभी शेफाली ज़रीवाला काँटा लगा गर्ल टाइटल से फेमस हुई थी। इस सीरीज की स्ट्रीमिंग जल्द ही ऑल्ट बालाजी के ओटीटी प्लेटफार्म से होने लगेगी ।


प्रदीप सरकार की फिल्म में पत्रलेखा
विद्या बालन (परिणीता और एकलव्य : द रॉयल गार्ड), रानी मुख़र्जी (लगा चुनरी में दाग और मर्दानी), दीपिका पादुकोण (लफंगे परिंदे) और काजोल (हेलीकाप्टर ईला) के बाद निर्देशक प्रदीप सरकार अब बॉलीवुड की पांचवी अदाकारा के साथ एक प्रोजेक्ट करने जा रहे हैं। लेकिन, यह एक शार्ट फिल्म होगी।  प्रदीप की यह फिल्म एक अंतर्राष्ट्रीए ओटीटी प्लेटफार्म पर देखी जा सकेगी। तीन शार्ट फिल्मों के इस संकलन में तीन फिल्म निर्देशक अपनी फिल्मो को शामिल करेंगे।  इसमें से एक फिल्म प्रदीप सरकार निर्देशित कर रहे हैं।  प्रदीप सरकार की फिल्म तयशुदा विवाह पर है। इसी फिल्म में नायिका की भूमिका पत्रलेखा कर रही हैं। पत्रलेखा की भूमिका रियल लाइफ है।  यानि वह फिल्म में एक बंगाली महिला की भूमिका कर रही हैं।  इस फिल्म की तमाम शूटिंग भी कलकत्ता में की जाएगी। प्रदीप सरकार की पिछली निर्देशित फिल्म काजोल के साथ हेलीकाप्टर ईला थी।  फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल सकी थी।
 

दलीप ताहिल करेंगे लिखित सहमति लेकर 'बलात्कार' !
यह खबर १०० प्रतिशत सच है कि एक्टर दलीप ताहिल ने अपने एक्ट्रेस से लिखित और वीडियो सहमति लेकर 'बलात्कार' किया। उन्होंने यह कथित 'बलात्कार' वेब सीरीज होस्टेजेस के लिए किया है।  होस्टेजेस एक वेब सीरीज है, जिसका निर्देशन फिल्म हज़ारो ख्वाहिशें ऎसी, चमेली तथा इसी साल रिलीज़ राजनीतिक थ्रिलर फिल्म दास देव के निर्देशक सुधीर मिश्रा कर रहे हैं।  इस सीरीज में टिस्का चोपड़ा, रोनित रॉय और परवीन डबास की केंद्रीय भूमिकाये हैं।  अन्य भूमिकाओं में दलीप ताहिल, शरद जोशी और अनंगशा बिस्वास हैं।  यह सीरीज इसी टाइटल वाली इसरायली वेब सीरीज पर आधारित हैं। इसरायली सीरीज एक सर्जन की कहानी है।  उसके परिवार को बंधक बना लिया गया है।  उसे अगर अपने परिवार को सुरक्षित रखना है तो ऑपरेशन के समय उसे देश के प्रधान मंत्री को मार डालना है। इस सीरीज की तमाम शूटिंग मुंबई में की जा रही हैं।  इसी सीरीज के लिए दलीप ताहिल ने #मीटू के अंतर्गत भविष्य में लगाए जा सकने वाली आरोपों को ध्यान में रख कर, उन अपनी सह अभिनेत्री से लिखित और वीडियो फॉर्मेट में इसकी सहमति ली है।  इस सीरीज को अप्प्लॉज़ एंटरटेनमेंट द्वारा बनाया जा रहा है। अप्प्लॉज़ ने हंसल मेहता के निर्देशन में द स्कैम, बीबीसी के शो क्रिमिनल जस्टिस और द ऑफिस का भारतीय संस्कारण और नागेश कुकनूर की मायानगरी जैसी वेब सीरीज का निर्माण किया है।

सलमान खान और शाहरुख़ खान फिर एक साथ ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment