Monday 19 November 2018

अब पंजाबी बोलेगा सिंघम


अजय देवगन फ़िल्म्ज़, भूषण कुमार की टी-सीरीज और पैनोरमा स्टूडियोज ने सिंघम को पंजाबी बुलवाने का फैसला कर लिया है।  यह पंजाबी बोलता सिंघम, अजय देवगन की सिंघम और सिंघम रिटर्न्स जैसी फिल्मों वाला सिंघम ही होगा।

पंजाब का सिंघम 
इस पंजाबी सिंघम के तौर पर, पंजाबी फिल्मों के बहुमुखी प्रतिभा वाले एक्टर परमिश वर्मा को लिया गया है। फिल्म में उनका साथ सोनम बाजवा और करतार चीमा देंगे। इस फिल्म का निर्देशन नवनियत सिंह कर रहे हैं। नवनियत ने, धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल अभिनीत कॉमेडी फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से का निर्देशन किया था। 


जड़ों की तरफ लौटते देवगन 
इस पंजाबी फिल्म के लिए अजय देवगन और भूषण कुमार के साथ कृष्ण कुमारकुमार मंगत पाठकअभिषेक पाठकमुनीश साहनी और संजीव जोशी का जमावड़ा लगा है। यहाँ बताते चलें कि अजय देवगन खुद पंजाबी हैं और उन्होंने ही सिंघम की भूमिका की थी, इसलिए, सिंघम को पंजाबी में बनाना, अजय देवगन के लिए जड़ों की तरफ लौटने जैसा होगा।

बड़े बजट की पंजाबी फिल्म बनाने वाले भूषण 
भूषण कुमार का टी-सीरीज ऐसा पहला स्टुडिओ है, जिसने भरी बजट के साथ पंजाबी फिल्मों का निर्माण करने में कोई गुरेज़ नहीं किया है। २००२ में रिलीज़ फिल्म जी आवा नू पहली बड़े बजट की पंजाबी फिल्म थी। यह एक बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी।


एक बार फिर पंजाबी फिल्म 
पंजाबी सिंघम के साथ स्टूडियो फिर एक बार पंजाबी फिल्म उद्योग में जोरशोर के साथ प्रवेश करने जा रहा है। भूषण कुमार कहते हैं, "अजय देवगन की फिल्म सिंघम हिंदी बाजार की आश्चर्यजनक सफलता पाने वाली फिल्म है। अब हम इसका पंजाबी रीमेक बनाने जा रहे हैं तो उम्मीद है कि पूरी दुनिया में फैले पंजाबी दर्शक इस फिल्म को पसंद करेंगे।"

पैनोरमा का पंजाबी डेब्यू 
पैनोरमा स्टूडियोज का. पंजाबी सिंघम से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू होने जा रहा है।  इस स्टूडियो ने हिंदी में रेड, दृश्यम, स्पेशल २६ और प्यार का पंचनामा जैसी फ़िल्में बनाई हैं। इस फिल्म की शूटिंग १६ नवंबर से तेज़ी से शुरू हो चुकी है। फिल्म को अगले साल की गर्मियों में रिलीज़ किया जाएगा।



अक्षय कुमार की नायिकाएँ कपूर सिस्टर्स - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment