Wednesday 16 January 2019

क्रिस्टोफर मैकक्वारी (Christopher McQuarrie) ही निर्देशित करेंगे मिशन: इम्पॉसिबल (Mission: Impossible) ७ और ८


वैरायटी की खबर है कि टॉम क्रूज की मिशन: इम्पॉसिबल सीरीज की दो सीक्वल फिल्मे बनाई जाएंगी। सीरीज की निर्माता पैरामाउंट पिक्चर्स ने, मिशन:इम्पॉसिबल ७ और ८ के निर्देशन का जिम्मा निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वारी को सौंप दिया है।

क्रिस्टोफर मैकक्वारी ने ही, टॉम क्रूज के एजेंट एथन हंट के पांचवे और छठे मिशन रोग नेशन और फॉलआउट का निर्देशन किया था। इन दोनों ही फिल्मों को बड़ी सफलता मिली थी।

छठी मिशन इम्पॉसिबल फिल्म फॉलआउट ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ८०० मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। फॉलआउट को सर्वश्रेष्ठ इम्पॉसिबल फिल्म माना जाता है। मिशन: इम्पॉसिबल फॉलआउट को, २०१९ के क्रिटिक चॉइस अवार्ड्स में बेस्ट एक्शन मूवी से सम्मानित किया गया था। 


मैकक्वारी और टॉम क्रूज के पेशेवर सम्बन्ध काफी पुराने हैं। मैकक्वारी ने, टॉम क्रूज की वलकीरी, एज ऑफ़ टुमारो, द मम्मी और टॉप गन: मेवरिक जैसी फिल्मों को लिखा था। उन्होंने टॉम के कहने से ही जैक रीचर फिल्म का निर्देशन किया था।

पैरामाउंट पिक्चर्स, मिशन इम्पॉसिबल सीरीज और टॉम क्रूज से मैकक्वारी के गहरे संबंधों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैकक्वारी को, डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स ने अपने तमाम सुपर हीरो में से किसी को भी लेकर एक सुपरहीरो फिल्म बनाने का प्रस्ताव किया था।  लेकिन, मैकक्वारी ने इसे नकार दिया था।

मिशन: इम्पॉसिबल  सीरीज की अगली सीक्वल फ़िल्में २०२१ और २०२२ में रिलीज़ होंगी। 



बनेगी इंडियन २   - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment