Wednesday 16 January 2019

बनेगी इंडियन २

 
एक स्वतंत्रता सेनानी और सजग नागरिक सेनापति के, देश में फैले भ्रष्टाचार से लोहा लेने के कथानक वाली तमिल फिल्म इंडियन को हिंदी में भारतीय टाइटल के साथ रिलीज़ किया गया था। 

कमल हासन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में, बॉलीवुड की मनीषा कोइराला और उर्मिला मातोंडकर जैसी बड़ी अभिनेत्रियां कमल हासन के अपोजिट थी। फिल्म को तमिल और हिंदी दोनों ही भाषाओं में अच्छी  सफलता मिली थी।

कमल हासन अपनी सेनापति और चंद्रु की बाप-बेटा की दोहरी भूमिका में प्रभावित कर पाने में सफल हुये थे।  इस फिल्म के लिए कमल हासन को श्रेष्ठ अभिनेता का  राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।


आज इस फिल्म को रिलीज़ हुए २२ साल से ज़्यादा का समय बीत चुका है। इस बीच कमल हासन, हिंदी दर्शकों को चाची ४२०, हे  राम, अभय, मुंबई एक्सप्रेस, दशावतारम, विश्वरूप और विश्वरूप २ से हिंदी दर्शकों को प्रभावित कर पाने में कामयाब हुए हैं।

अब जाकर इंडियन के सीक्वल इंडियन २ को बनाये जाने का ऐलान किया  गया है।  इंडियन (१९९६) का निर्देशन शंकर ने किया था। अब, २.० की बड़ी सफलता से उत्साहित निर्देशक शंकर, इंडियन २ के लिए  तैयार हैं।

इस  फिल्म में कमल हासन के एक बार फिर सेनापति और चंद्रु की दोहरी भूमिका करने की खबर है।  फिल्म में कमल हासन के अलावा काजल अगरवाल को लिए जाने का ऐलान भी हुआ है। काजल अपनी भूमिका के लिए दक्षिण की युद्ध विधा कलरीपायट्टु सीख रही है।   

अपुष्ट खबरों के अनुसार, फिल्म में  दक्षिण कोरिया की अभिनेत्री सूजी बाए को भी शामिल कर लिया गया है। वह अपनी हिस्से की शूटिंग, कमल हासन के साथ ताइवान में करेंगी।  

इस फिल्म के निर्माता लइका प्रोडक्शंस हैं।  फिल्म की तकनीकी उत्कृष्टता को ध्यान में रखते हुए, विदेशी तकनीशियनों की सेवाएं भी ली जाएंगी।



 A star-studded promotional event of film Thackeray - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment