Tuesday 15 January 2019

दीपिका (Deepika Padukone) क्यों बने रील लाइफ में रणवीर (Ranveer Singh) की पत्नी

   
आश्चर्य होगा आपको यह जानकर कि वास्तविक ज़िन्दगी की बीवी, रील लाइफ  में बीवी नहीं बनना चाहती है। कोई नवविवाहित जोड़ा तो किसी हाल में हाथ और साथ नहीं छोड़ना चाहेगा। लेकिन, अज़ब है बॉलीवुड। यहाँ कुछ भी हो सकता है।

पिछले साथ, १४--१५ नवंबर को, रणवीर सिंह के साथ  शादी के गठबंधन में बंधी दीपिका पादुकोण रियल मेंरणवीर का चाहे कितना भी हाथ पकड़ पकड़ कर घूमे, रील लाइफ में बगल तक बैठना नहीं चाहती।

हम बात कर रहे फिल्म '८३ की।  भारत की क्रिकेट टीम के १९८३ का वर्ल्ड क्रिकेट कप जीतने की पृष्ठभूमि पर बनाई जा रही फिल्म '८३, उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव की ज़िन्दगी पर रोशनी  डालने वाली फिल्म है।


फिल्म में, कपिल देव की भूमिका  रणवीर सिंह कर रहे हैं।  फिल्म '८३ के निर्देशक कबीर खान चाहते थे कि फिल्म में  कपिल देव की पत्नी रोमा की भूमिका दीपिका पादुकोण करें।

फिल्म गोलियों की रास लीला राम-लीला में गरमा गर्म  रोमांस कर चुकी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण जोड़ी के रियल लाइफ रोमांस ने ही, बाजीराव-मस्तानी और पद्मावत को बड़ी हिट फिल्म बना दिया था।



इसलिए, उम्मीद यही की जाती थी कि  दीपिका पादुकोण इस मौके को हाथ से नहीं जाने देगी। लेकिन, दीपिका पादुकोण ने, '८३ करने से साफ़ मना कर दिया।

दीपिका पादुकोण ने अपने रियल लाइफ पति की रील लाइफ पत्नी बनने से क्यों इंकार कर दिया ? क्या उन्हें रील इमेज के खराब हो जाने का खतरा महसूस हो रहा था? अब रियल और रील लाइफ इमेज किसी फिल्म या ज़िन्दगी में कोई ख़ास प्रभाव नहीं डालती।

दीपिका पादुकोण ने '८३ में कपिल देव की पत्नी रोमा की भूमिका करने से इसलिए मना कर दिया कि यह भूमिका काफी छोटी है। बेशक रोमा का कपिल देव की ज़िंदगी में महत्व है। लेकिन, रील लाइफ में क्रिकेट पर बनी इस फिल्म मे दूसरे कई किरदार मायने रखते थे।  इतनी भीड़ में रोमा की भूमिका एक्स्ट्रा जैसी ही थी।  इस लिहाज़ से, बड़ी ब्रांड के तौर पर मशहूर दीपिका का इस भूमिका को मंज़ूरी न देना स्वाभाविक था।

एक फिल्म मे तीन धवन - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment