Tuesday 15 January 2019

एक फिल्म मे तीन धवन


२०१९ की गुदगुदाने वाली खबर यह है कि बॉलीवुड के तीन धवन एक फिल्म बनाने जा रहे हैं । तीनों धवन यानि डेविड धवन, रोहित धवन और वरुण धवन अपने प्रोडक्शन हाउस का ज़ल्द ऐलान करेंगे ।


इस प्रोडक्शन के अंतर्गत बनाए जानी वाली पहली फिल्म रीमेक होगी । सूत्र बताते हैं कि डेविड धवन अपनी ही निर्देशित किसी फिल्म का निर्देशन करना चाहते थे । इस हेतु इन तीनों ने दो फिल्मों कुली नंबर १ और बीवी नंबर १ का चुनाव किया था । कुली नंबर १ के नायक नायिका गोविंदा और करिश्मा कपूर थे । यह फिल्म १९९५ की बड़ी हिट फिल्मों में शुमार है ।


कुली नंबर १ रीमेक फिल्म के कुली वरुण धवन ही होंगे । इस फिल्म की नायिका का चुनाव फिल्म प्रोडक्शन हाउस के ऐलान के साथ ही किया जाएगा । खबर यह भी है कि धवन एंड संस की यह रीमेक फिल्म फ्रैंचाइज़ी में भी तब्दील हो सकती है । यानि नंबर १ फ्रैंचाइज़ी फिर दर्शकों के सामने हो सकती है ।


फिल्म फ्रैंचाइज़ी बनेगी या अलग अलग फ़िल्में बनेंगी, इसे दरकिनार करते हुए यह सोचा जा सकता है कि पिता डेविड धवन और बेटा वरुण धवन की जोडी बनेगी । धवन एंड धवन जोडी की यह तीसरी फिल्म होगी । डेविड धवन अपने बेटे वरुण धवन को नर्गिस फाखरी और इलीना डिक्रूज़ का हीरो बना कर फिल्म मैं तेरा हीरो तथा जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ और तपसी पन्नू को वरुण धवन के जुड़वाँ की नायिका बना कर फिल्म जुड़वाँ २ बना चुके हैं । जुड़वाँ २, सलमान खान, रम्भा और करिश्मा कपूर की फिल्म जुड़वाँ (१९९५) का रीमेक थी ।

जहाँ मैं तेरा हीरो ने बॉक्स ऑफिस पर ७८ करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था, वही जुड़वाँ २ ने सैकड़ा मारते हुए १३८.६१ करोड़ का कारोबार किया था ।


व्हाई चीट इंडिया की श्रेया धनवंतरी - क्लिक करे 

No comments:

Post a Comment