Wednesday 2 January 2019

परदे पर साहस का प्रदर्शन करेंगी हॉलीवुड की वुमन सुपरहीरो


हॉलीवुड इस साल, कई नायिका प्रधान फ़िल्में लेकर मौजूद रहेगा। इनमे से कुछ नायिकाएं सुपरहीरो पावर रखने वाली हैं। दर्शकों कोऎसी पांच वुमन सुपरहीरो को परदे पर देखने का मौक़ा मिलता। लेकिन, गाल गैडोट की वंडर वुमन १९८४ को अब ५ जून २०२० को रिलीज़ किया जायेगा। आइये जानते हैं कि कौन है हॉलीवुड की वुमन सुपरहीरो !  


अलिटा: बैटल एंजेल - जेम्स कैमरून की फिल्म अलिटा बैटल एंजेल, नष्ट हो चुकी साईबोर्ग अलिटा की कहानी है, जिसकी आँखें, तकनीक द्वारा किये गए विनाश के बाद के संसार में खुलती हैं। डॉक्टर ईडो उसे नया शरीर देता है। डॉक्टर ईडो और उनके साथी पाते हैं कि अलिटा में असाधारण शक्तियां है और उसका महान अतीत है। रॉबर्ट रॉड्रिगुएज़ द्वारा निर्देशित फिल्म में, अभिनेत्री रोज़ा सलाज़ार ने, मोशन कैप्चर तकनीक की मदद इस अलिटा की भूमिका की है। फिल्म में अलिटा अपनी शक्तियों से शक्तिशाली मशीनों को परास्त करती है।  यह फिल्म २०० मिलियन डॉलर के बजट में बनी है तथा १५ फरवरी को रिलीज़ हो रही है। 



कैप्टेन मार्वेल- डीसी कॉमिक्स की पहली महिला सुपरहीरो फिल्म कैप्टेन मार्वेल ८ मार्च को रिलीज़ होगी।  फिल्म कैरोल डंवरस के सुपर हीरो वाली शक्तियां प्राप्त करने की शुरुआत है। अमेरिका वायु सेना की पूर्व पायलट कैरोल डंवरस को एक एक्सीडेंट के बाद क्री द्वारा उसके डीएनए का फ्यूज़न करकेडंवरस को मानवेतर शक्तियां दे दी जाती हैं। फिल्म में ब्री लार्सन ने कैप्टेन मार्वेल की भूमिका की है। एना बोडेन और रयान फ्लेक द्वारा निर्देशित फिल्म कैप्टेन मार्वेल के निर्माण में १५२ मिलियन डॉलर खर्च हुए हैं। 



डार्क फ़ीनिक्स - एक्स-मेन सीरीज में १२वी फिल्म डार्क फ़ीनिक्स, एक्ट्रेस सोफी टर्नर के जीन ग्रे/फ़ीनिक्स की सुपरह्यूमन ताकतों का इम्तिहान होगी। एक्स-मेन अपोकलिप्स के दशक बाद, एक्स-मेन, ज़्यादा खतरे से भरे मिशन पर गए हुए हैं। यहाँ सूरज की तीव्र अग्नि से झुलस कर जीन ग्रे अपनी शक्तियों पर नियंत्रण खो बैठती है और फलस्वरूप फ़ीनिक्स का जन्म होता है।  सोफी टर्नर ने फिल्म में जीन ग्रे और फ़ीनिक्स की भूमिका में बढ़िया तालमेल निभाया है। यह फिल्म पूरी तरह से जीन ग्रे की सुपर ह्यूमन शक्तियों का प्रदर्शन करती है। 



स्टार वार्स एपिसोड ९ की री- स्टार वार्स सीरीज की यह नवी फिल्म पूरी तरह से डेज़ी रिडली के किरदार री पर केंद्रित है। री, वीरान पड़े ग्रह जाक्कू की आखिरी जेडाई है। यह फिल्म लास्ट जेडाई से शुरू होगी।  फिल्म में री की भूमिका में डेज़ी रिडली खुद को वुमन सुपरहीरो का किरदार करने वाली अभिनेत्रियों की श्रृंखला में स्थापित करने की कोशिश करेंगी। यह फिल्म २० दिसंबर २०१९ को रिलीज़ होगी। 

बायोपिक/रियल लाइफ फ़िल्में - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment