Thursday 7 February 2019

अवतार के सीक्वल में एडी फ़ालको



नौ साल बाद ही सही, अवतार की दुनिया में हलचल शुरू हो गई है।

निर्देशक जेम्स कैमरून की एपिक साइंस फिक्शन फिल्म अवतार, १८ दिसंबर २००९ को पूरी दुनिया में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म ने, हॉलीवुड फिल्मों और तकनीक की दुनिया में हलचल मचा दी थी।

पैंडोरा की अनोखी दुनिया को दर्शाने वाली फिल्म अवतार, हॉलीवुड की ऎसी पहली फिल्म बन गई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर २ बिलियन डॉलर का कारोबार किया। फिल्म के सीक्वल बनाये जाने का अनुमान तो उसी सफलता के दौर से ही लगाया जा रहा था।  लेकिन, इसको शुरू होने में ही ९ साल का समय गुजर गया।

लेकिन, अब अवतार सीरीज में एक नहीं चार सीक्वल फ़िल्में बनाई जाएंगी। यह चारों फ़िल्में क्रमशः १८ दिसंबर २०२०, १७ दिसंबर २०१२१, २० दिसंबर २०२४ और १९ दिसंबर २०२५ को रिलीज़ होंगी।

इस सीरीज की पहली सीक्वल फिल्म की शूटिंग की पूरी तैयारियां हो चुकी है।  खबर है कि फिल्म मे, जनरल आर्डमोर की भूमिका के लिए अभिनेत्री एडी फ़ालको को चुना गया है। जनरल आर्डमोर, आरडीए यानि रिसोर्स डेवलपमेंट एडमिनिस्ट्रेशन की मुखिया है। यह संस्था आँतरिक्ष में मानव संचालित गैर सरकारी संस्था है।  ह संस्था पैंडोरा के प्राकृतिक स्त्रोतों का दोहन कर, लाभ कामना चाहती है।  इस लिहाज़ से एडी का करैक्टर नकारात्मक  किरदार है।

अमेरिकी एक्ट्रेस एडी फ़ालको को दर्शक अगली दो अवतार फिल्मों में जनरल आर्डमोर की भूमिका में देख सकेंगे।  

म्यूजिक वीडियो कॉफ़ी - अवि बाजवा - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment