Friday 10 May 2019

Akshay Kumar से ८ साल बड़ी Neena Gupta रील लाइफ माँ


रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के साथ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पहली फिल्म सूर्यवंशी (Suryavanshi) की शूटिंग शुरू हो गई है । इस फिल्म में, तीस मार खान के बाद अक्षय कुमार के जोड़ीदार के तौर पर कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की वापसी हो रही है । इस एक्शन फिल्म में, अक्षय कुमार की माँ की भूमिका अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) कर रही हैं ।  नीना गुप्ता उम्र के लिहाज़ से अक्षय कुमार से सिर्फ ८ साल बड़ी है । इस लिहाज़ से अक्षय कुमार ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी माँ की उम्र उनसे बहुत ज्यादा नहीं होती । कभी तो वह बालिका वधु को भी मात करते हुए, बेटे की माँ बन जाती हैं ।

सौगंध में ४४ साल की माँ
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पहली फिल्म सौगंध थी।  इस फिल्म में अक्षय कुमार की माँ की भूमिका वरिष्ठ अभिनेत्री राखी (Rakhee) ने की थी।  उस समय राखी ४४ साल की थी और अक्षय कुमार २३ साल के। यह माँ-बेटा जोड़ी उपयुक्त थी। लेकिन, इस फिल्म के बाद, कई फिल्मों मे, जिन अभिनेत्रियों ने अक्षय की माँ की भूमिका की, बड़ा दिलचस्प माँ-बेटा जोड़ा बना गई। बाद में राखी ने एक रिश्ता : द बांड ऑफ़ लव में भी अक्षय कुमार की माँ की भूमिका की थी। 

चार साल छोटी शेफाली बनी माँ
वक़्त द रेस अगेंस्ट टाइम में, ६३ साल के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ३७ साल के अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के पिता की भूमिका की थी। लेकिन, फिल्म में अमिताभ बच्चन से आधी उम्र की शेफाली शाह (Shefali Shah) ने उनकी पत्नी और अपने से चार साल बड़े अक्षय की माँ की भूमिका की थी।  शेफाली ने फिल्म ब्रदर्स में अक्षय कुमार की सौतेली माँ की भूमिका की थी।

सात या आठ साल बड़ी माँ
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सिंह इज ब्लिंग में, अभिनेत्री रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) अक्षय कुमार की माँ की पंजाबी महिला की भूमिका में थी। उस समय रति अग्निहोत्री और अक्षय कुमार की उम्र में ७ साल का फासला था । फिल्म देसी बॉयज मेंचरित्र अभिनेत्री भारती अचरेकर (Bharti Achrekar) ने अपने से ८ साल छोटे अक्षय कुमार की माँ की भूमिका की थी।

जब सास बनी माँ !
फिल्म पटियाला हाउस में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की स्क्रीन मदर की भूमिका, अक्षय कुमार की रियल मदर इन लॉ डिंपल कपाडिया (Dimple Kapadia) ने की थी।  फिल्म में गुजराती डिंपल कपाडिया सिख माँ की भूमिका में थी।  

Anand Pandit की फिल्म में अमिताभ-इमरान के चेहरे- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment