Wednesday 8 May 2019

क्या बुलंद होगा स्टूडेंट की तारा और अनन्या का सितारा ?


करण जौहर (Karan Johar) द्वारा निर्देशित फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर (२०१२) के तीन प्रमुख स्टूडेंट्स में दो स्टूडेंट वरुण धवन (Varun Dhawan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अव्वल साबित हुए थे।  इस फिल्म के ठीक सात साल बाद, निर्देशक पुनीत मल्होत्रा (Punit Malhotra) की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ (Student of the Year 2) में एक बार फिर तीन स्टूडेंट दर्शकों की क्लास में है। इनमे से एक स्टूडेंट टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), बॉक्स ऑफिस (Box Office) के टाइगर साबित हो चुके हैं। उनके साथ दो नवोदित अभिनेत्रियां अनन्या पांडेय (Ananya Panday) और तारा सुतरिया (Tara Sutaria) पहली बार बॉलीवुड की क्लास अटेंड कर रहे हैं। क्या यह दोनों भी, अपने हीरो की तरह बॉक्स ऑफिस की टाइगर साबित होंगी?

डांस कम्पटीशन जीतने की होड़
स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ की कहानी देहरादून के एक काल्पनिक स्कूल में डांस कम्पटीशन जीतने की होड़ की है। डांस में रोहन का प्रतिस्पर्द्धी मानव है। मृदुला बड़ी डांसर बनना चाहती हैं। श्रेया अमीरजादी है। पर डांस या कहिये डांसर रोहन की दीवानी है। फिल्म में रोहन, मृदुला, श्रेया और मानव की भूमिकाएं क्रमशः टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), तारा सुतरिया (Tara Sutaria), अनन्या पांडेय (Ananya Panday) और आदित्य स्याल (Aditya Siyal) ने की है।


पुराने और नए स्टूडेंट
स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २, एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की छठवी फिल्म है।  इस लिहाज़ से तारा सुतरिया (Tara Sutaria) और अनन्या (Ananya Panday) बिलकुल नवोदित हैं। इन दोनों की ही यह पहली फिल्म है। तारा सुतरिया ने कुछ टीवी शो किये हैं।  अनन्या पांडेय के परिचय यह है कि वह अस्सी के दशक की फिल्मों के सह-नायक चंकी पांडेय की बेटी है। आदित्य स्याल (Aditya Siyal) को दर्शकों ने, मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) की कामुक फिल्म एक छोटी सी लव स्टोरी (Ek Chhoti Si Love Story) में, उस छोटे बच्चे की भूमिका की थी, जो मनीषा की नंगी देह का दीवाना है।


छठी और सातवी फिल्म के हीरो
टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के लिए, छठी फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ में अपनी हीरोपंथी साबित करने का बढ़िया मौक़ा है।  उनकी पिछली फिल्म बागी २ बड़ी हिट साबित हुई थी। स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ से वह खुद को पुख्ता हीरो साबित कर पाएंगे। सात फिल्म पुराने आदित्य स्याल (Adita Siyal) के लिए भी फिल्मों की गुमनामी से उबरने का अवसर है।

फिलहाल सेक्स बम साबित होना होगा !
परन्तु, तारा सुतरिया (Tara Sutaria) और अनन्या पांडेय (Ananya Panday) तो एक दूसरे के लिए चुनौती साबित हो रही है।  यह दोनों अभिनेत्रियां ट्वेंटी प्लस की हैं।  अनन्या के चेहरे पर ख़ास तौर पर बच्चों जैसी झलक है।  इन दोनों ही अभिनेत्रियों को खुद को सेक्स बम साबित करना होगा।  क्योंकि, इस डांस फिल्म में उनके लिए अभिनय के मौके तो कुछ ख़ास नहीं होंगे। 

जवानी जानेमन (Jawani Janeman) में भी तब्बू (Tabu) - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment