Saturday, 2 June 2018

सत्यमेव जयते की कोरियोग्राफर नोरा फ़तेही

अभिनेत्री नोरा फतेही भी एक शानदार डांसर है और डांसर के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने उनके दुनिया भर में अनगिनत फैन्स बना दिये हैं।

उनके यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मौजूद डांस वीडियो हमेशा जबरदस्त हिट बन जाते हैं।

इसी कड़ी में वह बाहुबली की 'मनोहारी' और हार्डी संधू की मेगा हिट 'नाह' जैसी कुछ शानदार गीतों में भी दिखती रही है।

उनकी बेहद प्रतिभाशाली होने की ख्याति से प्रभावित होकर फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी ने जॉन अब्राहम अभिनीत सत्यमेव जयतेके एक गीत 'दिलबर' की शूटिंग में उनकी प्रतिभा का उपयोग करने के लिए उन्हें पूरी स्वतंत्रता देकर इसमें सुधार करने और यहां तक कि डांस के कुछ हिस्सों को भी बेहतर तरीके से फिल्माने की अनुमति दे दी थी । 

फिल्म सिर्फ तुम के सुष्मिता सेन और संजय कपूर अभिनीत इस हिट गीत को सत्यमेव जयते के लिए नोरा ने फिर से बनाया है।

इस गीत में जॉन अब्राहम को नोरा के साथ थिरकते दिखाया गया है और आदिल शेख द्वारा इसकी कोरियोग्राफी किया गया है। 

गीत के रिक्रीएटेड वर्जन में एक अरबी थीम है जिसमें नोरा को सांस थमा देने वाली लुभावनी बेली डांस के साथ देखा जाएगा जो परदे पर जैसे आग भड़का देगा।

गीत के लिए शूटिंग करते समय सेट पर उपस्थित पूरी टीम नोरा की डांस अबिलिटी से प्रभावित थी और उसे बेली डांस भागों का कोरियोग्राफ उसे ही करने को कहा गया था।

ये ऐसे क्षण थे जब निखिल आडवाणी और आदिल कैमरे को नॉनस्टॉप चला रहे थे और बस उसे वह करने दे रहे थे जो वह सबसे अच्छा कर सकती थी।


सेट्स पर उपस्थित सूत्रों के मुताबिक, नोरा बॉलीवुड में एक ऐसी कलाकार है जो वास्तव में बिना किसी निर्देश और कोरियोग्राफी के एक ही पारी में सम्पूर्ण प्रदर्शन कर सकती है।


एमटीवी डेट टू रिमेंबर में नई प्रेम कहानी - पढ़ने के लिए क्लिक करें