Thursday 28 March 2019

मोटरसाइकिल रेसिंग पर जॉन अब्राहम की फिल्म


अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) का, मोटरबाइक का शौक जगजाहिर है। वह बाइक चलाते हुए चोट खा चुके हैं। दूसरों को घायल कर, सजा भी पा चुके है। लेकिन लगी है कि छूटती नहीं। अब उनका यह शौक जूनून की इस हद तक पहुँच चुका है कि वह इसे फिल्म पर उतारने जा रहे हैं।

जॉन अब्राहम (John Abraham) को मोटरबाइक का शौक जितना व्यक्तिगत ज़िन्दगी में है, उतना ही रील लाइफ में भी है। उनके करियर की सुपरहिट फिल्म धूम, मोटर साइकिल सवार चोरों की कहानी थी। इस फिल्म मे, जॉन अब्राहम और उनके दोस्त चोरी करने के बाद, ख़ास तौर पर सेट की गई मोटरबाइक पर तेज़ रफ़्तार भरते हुए फरार हो जाते थे। इस फिल्म की सफलता के बाद, धूम फिल्म फ्रैंचाइज़ी में बदल गई। इस फ्रैंचाइज़ी की फिल्मों में हृथिक रोशन (Hrithik Roshan) और आमिर खान (Aamir Khan) भी अभिनय कर चुके हैं।


जॉन अब्राहम (John Abraham) का मोटरसाइकिल का जूनून किस हद तक है, इसका अंदाजा लगाने के लिए फिल्म फ़ोर्स का वह दृश्य याद करना होगा, जिसमे वह १५० किलो की मोटरसाइकिल उठा कर फेंक देते थे।फिल्म के प्रमोशन पर भी, जॉन अब्राहम ने, पत्रकारों के सामने एक मोटर साइकिल सर के ऊपर तान दी थी। 

मोटरबाइक रेस पर फिल्म का आईडिया जॉन अब्राहम के दिमाग में पिछले दो सालों से था। उन्होंने इस विषय पर अच्छी खासी रिसर्च की। जब एक अच्छी कहानी तैयार हो गई तो इसे सेलुलॉइड पर उतारने का फैसला ले लिया गया। इस फैसले में जॉन के साथ निर्माता अजय कपूर (Ajay Kapoor) भी है। 



रेंसिल डी’सिल्वा (Rensil D'Silva) निर्देशित इस फिल्म की तमाम शूटिंग आइल ऑफ़ मैन में होगी। इस जगह को बाइक रेसिंग का घर कहा जाता है। रेंसिल की फिल्म की कल्पनाशीलता में बढ़ोतरी करने के ख्याल से पीटर ड्यूक (Peter Duke) को टेक्निकल कंसलटेंट चुना गया है। पीटर ड्यूक, छः वर्ल्ड मोटर साइकिल चैंपियन जीत चुके हैं। 


जॉन अब्राहम, इस समय अपने स्पाई फिल्म रॉ (RAW) के प्रमोशन में व्यस्त हैं।  इस साल उनकी दो दूसरी फ़िल्में बाटला हाउस और पागलपंथी भी रिलीज़ होनी है।  मोटरबाइक रेसिंग पर फिल्म की शूटिंग जुलाई से शुरू हो जाएगी।

सुपरहिट जट मुकाबला : पल पल दिल के पास बनाम अर्जुन पटियाला- क्लिक करें  

No comments:

Post a Comment