Tuesday 19 March 2019

रेत सी फिसल रही हैं प्रियंका चोपड़ा के हाथ से फ़िल्में !


पद्मावत के बाद, निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली के हवाले से तीन चार फिल्मों का ज़िक्र  अखबारों में आया था।  इनमें से दो फ़िल्में इस बजह से ख़ास थी कि इन्हे खुद संजय लीला भंसाली निर्देशित करना चाहते थे। एक फिल्म थी संजय का बरसों का सपना हीरा मंडी और दूसरी अनाम फिल्म, जिसे वह सलमान खान के साथ बनाना चाहते थे।  चर्चा यह थी कि इन दोनों ही फिल्मों में दीपिका पादुकोण नहीं होंगी, बल्कि प्रियंका चोपड़ा दोनों फिल्मों की नायिका हो सकती है।


भंसाली के प्रोजेक्ट से बाहर प्रियंका जोनास
आज दोनों ही फिल्मों में प्रियंका चोपड़ा नहीं हैं। अफवाह यह थी कि सलमान खान, अभी भी प्रियंका चोपड़ा से नाराज़ हैं। उन्हें, प्रियंका चोपड़ा का अकस्मात् उनकी  महत्वकांक्षी फिल्म भारत छोड़ देना नागवार गुजरा। वह, प्रियंका चोपड़ा के निजी जीवन के लिए, प्रियंका का फिल्म छोड़ देना भूल जाते, अगर प्रियंका चोपड़ा ने यह फिल्म निक जोनास से शादी के लिए छोड़ी होती। सलमान खान ने दिल में ले लिया, जब प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड के सुपरस्टार क्रिस प्राट के साथ फिल्म साइन कर ली। प्रियंका का यह फैसला सलमान खान के लिए अपमानजनक भी था।

ज़िम्मेदार कौन
तो क्या प्रियंका चोपड़ा, संजय लीला भंसाली की फिल्म में सलमान का रोमांस इस लिए नहीं बन सकी कि सलमान खान अभी भी नाराज थे ? सच्चाई यह नहीं है। प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान की फिल्म में इसलिए नहीं शामिल की गई कि सलमान खान की नाराज़ी जिम्मेदार थी।  प्रियंका के सलमान खान की फिल्म मे न होने के लिए हीरा मंडी ज़िम्मेदार थी।


हीरा मंडी नहीं
संजय लीला भंसाली चाहते थे कि हीरा मंडी की, १५वी और १६वी शताब्दी की तवायफ की भूमिका, उनकी फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला में कोठे पर राम चाहे लीला गीत पर नृत्य करने वाली प्रियंका चोपड़ा करे। परन्तु, प्रियंका चोपड़ा ने तारीखों का हवाला देते हुए फिल्म को मना कर दिया। प्रियंका चोपड़ा को मैरी कोम और बाजीराव-मस्तानी जैसी फिल्म दे चुके संजय लीला भंसाली को इस बात का बुरा लगा कि प्रियंका ने उन्हें भी मना का दिया।  ऐसे में फैसला लिया गया कि जब प्रियंका के पास हीरा मंडी की शूटिंग के लिए तारीखें नहीं है तो वह सलमान खान की फिल्म की शूटिंग कैसे कर सकती हैं ! 


रिप्लेसमेंट एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment