Thursday 1 November 2018

इस दीवाली पर तमिलनाडु में मनेगा 'विजय' दिवस !


तमिल सुपर स्टार विजय की यह दीवाली सुपर दिवाली बनने जा रही है। उनकी नई फिल्म सरकार दीपावली के दौरान, ६ नवम्बर को रिलीज़ हो रही है। इसके दो दिनों बाद, बॉलीवुड के दो सुपर स्टार आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान भी रिलीज़ हो रही है। लेकिन, दक्षिण के इस सुपर स्टार को अपने किले में ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के तमिल और तेलुगु बोलते इन दोनों सुपर सितारों की परवाह नहीं।

पूरी दुनिया में एक समय में शुरू होगा पहला शो ! 
फिल्म सरकार के निर्माता सन पिक्चर्स ने अपने तमाम वितरकों को यह साफ़ कर दिया है कि पूरी दुनिया में सरकार का पहला शो एक ही समय में हो। सरकार का अमेरिका में प्रीमियर, भारतीय समयानुसार सुबह ४.३० से ५ के बीच शुरू होगा। इसका मतलब यह हुआ कि तमिलनाडु में भी सरकार का पहला शो सुबह ४.३० पर ही शुरू होगा। हालाँकि, कोशिश यह की जा रही है कि तमिलनाडु में सरकार का पहला शो सुबह १ बजे शुरू हो। इसका पता अंतिम रूप से शुक्रवार को चल सकेगा। वैसे तमिलनाडू मे सरकार को ८०० से ज्यादा पर्दों में दिखाया जा रहा है।

केरल में फैंस शो 
सरकार पहली ऎसी फिल्म है, जिसके केरल में २०० से ज्यादा फैन्स शो होने जा रहे हैं। इससे पहले एक्टर विजय की फिल्म मेर्सल के १८७ शो कीर्तिमान माने जाते थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन २०० से अधिक फैन्स शो से ही सरकार के निर्माताओं को १ करोड़ की कमाई हो जायेगी।

तमिलनाडु में ८२ करोड़ से ज्यादा 
जहाँ तक तमिलनाडु के भिन्न केन्द्रों पर सरकार को पहले दिन मिलने वाले कारोबार का सवाल है, फिल्म ८२.५० करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद की जा रही है।  यह फिल्म चेन्नई शहर में १० करोड़, चेंगेलपेट में १७ करोड़, कोयम्बटूर में १३ करोड़, एमआर में १०.५ करोड़, उत्तर दक्षिण अर्कोट में ११ करोड़, टीटी में ८.६ करोड़, सालेम में ७.४ करोड़ और टीके में ५ करोड़ के कारोबार का अनुमान किया जा रहा है।


४८ घंटे ९६ शो 
विजय की इस फिल्म के प्रति प्रदर्शकों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोयाम्बेदु के रोहिणी सिल्वर स्क्रीन में सरकार के ४८ घंटे के मैराथन शो आयोजित होंगे। इरादा है कि दो दिनों में ९६ शो करा लिए जाए। इस मल्टीप्लेक्स की सभी ६ स्क्रीन सरकार को दिखाएंगी। हर स्क्रीन में, दो दिनों में १६ शो आयोजित किये जायेंगे। कुछ इसी तरह सेसरकार के मलयालम संस्करण के २९ लोकेशनों में २४ घंटों के मैराथन शो आयोजित किये जा रहे हैं।

होगा १५०-२०० करोड़ का ग्रॉस 
दक्षिण के प्रतिष्ठित ट्रेड पंडितों का मानना है कि सरकार तमिल सिनेमा की सबसे बढ़िया कारोबार करने वाली फिल्म बन सकती है।  इस फिल्म के १५० से २०० करोड़ का ग्रॉस करने के सम्भावनाये जताई जा रही हैं।


जीती जंग 
सन पिक्चर्स ने अदालती जंग भी जीत ली है।  फिल्म पर एक लेखक वरुण राजेंद्रन ने उनकी कहने की नक़ल पर होने का आरोप लगते हुए मुकदमा किया गया था।  बताते हैं कि सन पिक्चर्स ने कुछ ऎसी व्यूह रचना की कि वरुण राजेंद्र का वकील कोर्ट में मौजूद ही नहीं हुआ।  इसके बाद, इस कहानी चोरी के मामले को कोर्ट से बाहर सुलझा लिया गया।  अब फिल्म के टाइटल में कहानीकार के तौर पर, ए आर मुरुगादॉस के साथ वरुण राजेंद्र के नाम का जिक्र भी जाएगा।


इंडियन आइडल के प्रतिभागियों पर बरस रहा सोना  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment