Monday 5 November 2018

भारत और बाटला हाउस में नोरा फतेही


मोरक्को-कनाडा मूल की डांसर, मॉडल और अभिनेत्री नोरा फतेही के लिए यह साल बहुत अच्छा रहा है। बॉलीवुड में नोरा की गाड़ी चल क्या, दौड़ पड़ी है। 
रोर का फायदा नहीं !
हालाँकि, नोरा फतेही का हिंदी फिल्म करियर, एक्टर से डायरेक्टर बने कमल सडाना की फिल्म रोर : टाइगरस ऑफ़ द सुंदरबन्स से २०१४ में हुई थी।  इस फिल्म में, नोरा की सीजे की भूमिका काफी ख़ास थी।  लेकिन, फिल्म फ्लॉप हो जाने से, नोरा को इस फिल्म का फायदा नहीं मिल सका।


आइटम सांग्स में सफल
नोरा को सफलता मिली आइटम सांग्स में।  उन्हें दक्षिण और बॉलीवुड की फिल्मों में एक गीत में परफॉरमेंस करने का मौक़ा मिला।  यह गाने पसंद भी किये गए।  उदाहरण के तौर पर बाहुबली द बेगिनिंग का मनोहारी गीत दर्शकों द्वारा पसंद किया गया।


दिलबर और कमरिया ने खोला किस्मत का ताला
लेकिन, इस साल उनके दो गीतों ने तो नोरा फतेही की किस्मत का ताला खोल दिया।  पहले वह, जॉन अब्राहम की एक्शन फिल्म सत्यमेव जयते में दिलबर गीत में अपना जलवा बिखेर रही थी।  इस गीत में, उन्होंने बेली डांसिंग का बढ़िया प्रदर्शन किया। स्त्री के कमरिया गीत में तो दर्शक उनकी कमरिया और उसके घुमाव-उतार चढ़ाव् के दीवाने हो गए।  यह दोनों गीत ज़बरदस्त हिट हुए।


आइटम सांग्स से उबरने का मौका
इसके साथ ही नोरा फतेही को आइटम सांग्स की डांसर के टैग से उबरने का मौका भी मिल गया। इस समय उनके पास दो फ़िल्में हैं। पहली फिल्म, सलमान खान की पीरियड ड्रामा फिल्म भारत है। अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत में वह सलमान खान के जीवन में आने वाली एक विदेशी महिला बनी है। इस भूमिका के लिए नोरा ने स्पेनिश भाषा भी सीखी है। उनका माल्टा में सलमान खान के साथ एक रोमांटिक गीत भी है।


जॉन अब्राहम की बाटला हाउस में भी
सत्यमेव जयते से, नोरा फतेही की फिल्म के नायक जॉन अब्राहम से अच्छी जम गई थी।  जॉन अब्राहम उनके कार्य के प्रति गंभीरता और समर्पण से बेहद प्रभावित हुए थे।  इसलिए, जब उन्होंने वास्तविक घटना पर फिल्म बाटला हाउस का निर्माण शुरू किया तो फिल्म में नोरा फतेही को भी ले लिया गया।  फिल्म में नोरा की भूमिका अभी बहुत साफ नहीं है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि फिल्म में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

अमला पॉल -कहाँ हो तुम ! - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment