Thursday 22 July 2021

ज्ञानी जैल सिंह के परपोते की फिल्म बाफ्टा क्वालीफाई

 


लेखक-निर्देशक निर्माता और अभिनेता सोहराब खंडेलवाल की फिल्म 'के सेरा सेरा' ने हाल ही में बाफ्टा क्वालिफाइंग कारमाथेन बे फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता और इस तरह बाफ्टा के लिए क्वालीफाई किया।


खंडेलवाल संयोग से भारत के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के परपोते हैं। खंडेलवाल को हाल ही में फीचर फिल्म सरदार का ग्रैंडसन में भी देखा गया था।

 

यह फिल्म न्यू फिल्ममेकर के न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल और रूस में किनो ड्यूएल फिल्म फेस्टिवल में फाइनलिस्ट भी थी, इसके अलावा पेरिस लिफ्ट-ऑफ फिल्म फेस्टिवल, आइडिलविल्ड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और फ्यूजन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए नामांकित किया गया था।

 

खंडेलवाल बहुत उत्साहित हैं। "बाफ्टा क्वालीफाइंग फेस्टिवल में जीतना बहुत अच्छा है," वे कहते हैं। “मैं एक ऐसी फिल्म बनाना चाहता था जो पुराने स्कूल के रोमांस की याद दिलाए, जब प्यार रखने के लिए था और लोगों के पास एक-दूसरे के लिए समय था। लेकिन उस समय मेरे पास तब तक कोई संसाधन नहीं था जब तक मुझे नहीं लगता था कि संसाधन मुझे कहानी कहने से नहीं रोकेंगे। मैं एक ऐसी कहानी बताना चाहता था जो दर्शकों को कुछ सकारात्मकता के साथ छोड़ दे और मैं उन चीजों पर भी प्रतिबिंबित करना चाहता था जो भारत में समाज को प्रभावित करती हैं - गोरी त्वचा के साथ आकर्षण या परिवार के दबाव जैसी चीजें जो लोगों को कलात्मकता नहीं लेने के लिए मजबूर करती हैं। करियर। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए मैंने क्यू सेरा सेरा लिखी। और फिर मैंने एक क्रू को काफी बहादुर पाया जो इस दृष्टि को जीवंत करने में मेरी मदद करेगा। मैं मुंबई को इस तरह से शूट करना चाहता था जो पहले कभी उन जगहों पर शूट नहीं किया गया था जहां आपको आमतौर पर शूट करने की अनुमति नहीं मिलती थी। मैं ऐसी फिल्में बनाना चाहता था, जो दुनिया भर के लोगों से जुड़ सकें, यही मुक्त उत्साही चरित्र कबीर और लूसिया कहानी में लाते हैं, ”खंडेलवाल कहते हैं।

 

'के सेरा सेरा' मुंबई में अपने आखिरी दिन दो अजनबियों के मिलने की कहानी है। मुंबई और उसके आसपास फिल्माई गई, यह फिल्म कबीर और लूसिया द बैलेरीना की कहानी है जो एक-दूसरे की कंपनी में आराम ढूंढती हैं क्योंकि वे एक साथ शहर का पता लगाते हैं। उनका क्या होगा - के सेरा सेरा!

No comments:

Post a Comment