Saturday 9 February 2019

दरियागंज में फलों का रस बेचेंगे आमिर खान !


अब तय हो गया है कि दंगल अभिनेता आमिर खान, अब दरियागंज में फलों का रस बेचते नज़र आ आएंगे ।  दरियागंज के फुटपाथ पर, आमिर खान का रस बेचना रील लाइफ के लिए होगा। आमिर खान, फिल्म निर्माता भूषण कुमार की फिल्म मुग़ल में, टी- सीरीज की आधारशिला रखने वाले गुलशन कुमार की भूमिका करेंगे।  म्यूजिक मुग़ल बनाने से पहले, गुलशन कुमार दिल्ली के दरियागंज में फलों के रस का ठेला लगाया करते थे।  जब आमिर खान, इस भूमिका को करेंगे तो वह दरियगंज में फलों का ठेला लगाए भी ज़रूर नज़र आएंगे।


आमिर खान के आने से पहले भूषण कुमार के मुग़ल ने बहुतेरे झटके खाये हैं।  भूषण कुमार ने यह फिल्म अक्षय कुमार के साथ शुरू की थी।  पूजा-अनुष्ठान भी हुआ था और फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी जारी हुआ था।  लेकिन, फिर न जाने क्या हुआ कि अक्षय कुमार फिल्म से चुपचाप निकल गए। भूषण कुमार के लिए यह बड़ा झटका था।

अक्षय कुमार के निकल जाने के बाद, लगा था कि मुग़ल डब्बा बंद हो जायेगी कि तभी आमिर खान का नाम सामने आया।  आमिर खान, बेहतर विकल्प थे।  अक्षय कुमार अपनी इमेज के कारण, गुलशन कुमार के किरदार से मेल नहीं खाते थे।  पर आमिर खान की ऎसी कोई इमेज नहीं थी।  लेकिन.... !


मुग़ल का निर्देशन, जॉली एलएलबी सीरीज की फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक सुभाष कपूर कर रहे थे। सुभाष कपूर पर फिल्म एक्ट्रेस गीतिका कपूर का लगाया जबरन बलात्कार की कोशिश और शारीरिक दुर्व्यवहार करने का मामला, मीटू आंदोलन के दौर में फिर उभर कर आया।  इस मूवमेंट की आंधी में, २०१४ से जमानत पर छूटे हुए सुभाष कपूर को ले उड़ा।

अक्षय कुमार को सुभाष कपूर के मुग़ल का निर्देशक होने पर कोई ऐतराज़ नहीं था। लेकिन, आमिर खान को सुभाष कपूर दामन साफ़ न होने तक, ऐतराज़ था।  उन्होंने सार्वजनिक तौर पर बयान दे कर यह साफ़ कर दिया कि वह किसी ऐसे शख्श के साथ फिल्म नहीं करेंगे, जिसका दामन मीटू से दागदार हो।   सुभाष कपूर तो जमानती थे।  यह आमिर खान का, सुभाष के खिलाफ कडा संकेत था।



भूषण कुमार का अपने पिता गुलशन कुमार से भावनात्मक लगाव है।  वह गुलशन कुमार के जीवन को फिल्म के माध्यम से आम दर्शकों के सामने लाना चाहते थे।  आमिर खान तो गुलशन कुमार के चरित्र के लिए बढ़िया चुनाव साबित होते थे।  इसलिए, भूषण कुमार ने, आमिर खान के अंदर आने से पहले, सुभाष कपूर को बाहर करके उनका स्वागत किया ।



गन्दी बात करने के बाद गूगल पर सबसे ज्यादा खोजी गई अन्वेषी - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment