Thursday 16 February 2023

हिंगिलिश फिल्म Rabia And Olivia


 

शीबा चड्ढा, नायब खान, हेनलेना प्रिंजेन क्लैग अभिनीत हिंग्लिश फिल्म "राबिया एंड ओलिविया" 24 फरवरी 2023 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है। शादाब खान की फिल्म राबिया और ओलिविया अपने शीर्षक के कारण सुर्खियां बटोर रही है ।




इस फिल्म की विशेषता अंग्रेजी और हिंदी मिश्रित संवाद है. इसीलिए इसे हिंगलिश फिल्म बताया गया है.




यह फिल्म एक भावनात्मक संगीतमय मानवीय नाटक है. इस फिल्म को कनाडा, सऊदी अरब और भारत के कुछ हिस्सों में शूट किया गया है।




फिल्म की कहानी शादाब खान द्वारा लिखी गई है, जो बीए पास 2 और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित एक्स ऑर वाई निर्देशित कर चुके हैं।





फिल्म की कहानी महिला सशक्तिकरण, बेहतर पालन-पोषण, पश्चिमी देशों की ओर पलायन करने वाले युवाओं के इर्द-गिर्द घूमती है।




फिल्म की कहानी २५ वर्षीय मुस्लिम युवती राबिया के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अवैध रूप से कनाडा चली गई है और कनाडा में शरणार्थी का दर्जा चाहती है। राबिया ने भारत में एक दुर्घटना में अपने पिता को खो दिया था। उधर नौ साल की कनाडाई लड़की ओलिविया ने अपनी मां को कैंसर से खो दिया और अब वह अपने पिता के साथ रहती है। ओलिविया नाइट टेरर अटैक डिसऑर्डर से पीड़ित है। रोजगार के लिए भटक रही राबिया, ओलिविया के घर केयरटेकर के रूप में नौकरी कर लेती है. राबिया का दृढ़ विश्वास है कि प्यार दवाओं से अधिक शक्तिशाली है।




इस फिल्म की कहानी चूंकि विदेशी समस्या और पारिस्थितिक पर केन्द्रित है, इसलिए भारतीय दर्शकों को इसमें अधिक रूचि नहीं हो सकती है. #rabiaandovlivia #sheebachaddha #yusufshaikh #nayabkhan

No comments:

Post a Comment