Sunday 12 February 2023

वामिका गब्बी और ईशान खट्टर का कंटेंपररी ‘फुर्सत’ डांस



विशाल भारद्वाज की शॉर्ट फिल्म वामिका गब्बी और ईशान खट्टर की हालिया प्रोजेक्ट फुर्सत के लिए प्रशंसकों की संख्या बढ़ते जा रही है। चूंकि फिल्म में कहानी कहने के लिए डांस का अधिकतर उपयोग किया गया है, वामीका और ईशान सहित सभी कलाकारों को अपने डांस कौशल को सुधारने की जरूरत थी। जिसके लिए, वामिका और ईशान ने दो सप्ताह से अधिक समय तक कंटेंपररी डांस में ट्रेनिंग लिया, भले ही वह एक प्रशिक्षित कथक डांसर ही क्यों न हो। वामीका किसी अन्य प्रोजेक्ट की शूटिंग में व्यस्त थीं और उन्हें अपने ट्रेनिंग के लिए शूटिंग शेड्यूल के बीच में हवाई जहाज़ से उड़ान भरी।

 

 

 

वामिका कहती हैं, “डांस एक ऐसी भाषा है जिसका इस्तेमाल विशाल सर ने इस फिल्म में किया है। हमने ज्यादातर कंटेंपररी डांस स्टेप्स का इस्तेमाल किया है और मुझे जो संक्षिप्त जानकारी मिली वह यह थी कि चाहे आप कहीं भी खड़े हों या आपकी स्थिति कोई भी हो, सभी को एक-दूसरे की दर्पण छवि की तरह दिखना चाहिए। जिसका मतलब था कि हमारी टाइमिंग धमाकेदार होनी चाहिए। भले ही मैं एक प्रशिक्षित कथक डांसर हूं, मैंने दो सप्ताह से अधिक समय तक कंटेंपररी डांस में ट्रेनिंग लिया और शूटिंग के बीच के अपने खाली समय का उपयोग अभ्यास के लिए किया। मुझे खुशी है कि सारी मेहनत रंग लाई। मैं एक और प्रोजेक्ट के लिए शूटिंग कर रही थी और मैं छुट्टी वाले दिन मुंबई के लिए उड़ान भरती थी और अपने शिक्षक के साथ रिहर्सल करती थी।

 

 

 

30 मिनट की लंबी फिल्म, जिसमें ईशान खट्टर और वामिका मुख्य किरदार में हैं, को iphone 14 प्रो पर शूट किया गया था और हाल ही में यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है। इस शॉर्ट फिल्म को सिनेमैटोग्राफी और कोरियोग्राफी के लिए सराहा गया है, Apple के CEO टिम कुक ने प्रशंसा भी की है। शॉर्ट फिल्म निशांत नाम के एक व्यक्ति की कहानी बताती है जो दूरदर्शी नामक एक प्राचीन अवशेष की मदद से भविष्य में एक झलक पा सकता है।

No comments:

Post a Comment