Monday 13 February 2023

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर १७ फरवरी से अंट-मैन एंड द वास्प : क्वांटममेनिया



कार्तिक आर्यन की  बॉलीवुड फिल्म शहजादा के सामने हॉलीवुड से मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की ३१ वी सुपरहीरो फिल्म अंट-मैन एंड द वास्प : क्वांटममेनिया  है। पेटोन रिड के निर्देशन में स्कॉट लँग /अंट-मैन और होप पीम/ वास्प  की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में पॉल रड और एवेंजलिने लिली तीसरी बार अंट-मैन और वास्प के चरित्र कर रहे है।




अंट -मैन की दूसरी फिल्म अंट -मैन एंड वास्प ने  भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 34.२२ करोड़ का कारोबार किया था।  फिल्म  को बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता को देखते हुए पूरी आशा है कि फिल्म अंट-मैन एंड द वास्प : क्वांटममेनिया को  भी भारतीय दर्शक पसंद करेंगे। 




अंट -मैन ३ की सफलता इस दृष्टि से सुनिश्चित समझी जा रही है कि पिछले तीन सालों में, भारत के बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है. हॉलीवुड की दो सुपर हीरो फिल्मों ने भरते में ३०० करोड़ से ऊपर का कारोबार किया . इस दृष्टि से ३७८.२२ करोड़ के कारोबार के साथ अवतार द वे ऑफ़ वाटर शीर्ष पर है . एवेंजरस एन्डगेम ३०० करोड़ से अधिक का कारोबार कर सकने वाली दूसरी हॉलीवुड फिल्म है .एवेंजरस एन्डगेम २०१९ में प्रदर्शित हुई थी.




भारत के बॉक्स ऑफिस पर शतक जमाने वाली दूसरी हॉलीवुड फिल्मों में डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मुल्टी वर्स ऑफ़ मैडनेस १३० करोड़, थॉर लव अंड थंडर १०१.७१ करोड़ और द लायन किंग १५८.७१ करोड़ है . स्पाइडर-मैन नो वे होम पिछले तीन सालों मेंक २०० करोड़ से अधिक कमाने वाली इकलौती फिल्म है . इस फिल्म ने २१८.४१ करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है.




अंट-मैन एंड द वास्प : क्वांटममेनिया के पूरे विश्व में सफल होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह फिल्म उत्तर अमेरिका में पहले साप्ताहांत में १२० मिलियन डॉलर का कारोबार करेगी. यदि ऐसा होता है तो अंट-मैन एंड द वास्प : क्वांटममेनिया के भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सफलता के पूरे अवसर है.




यही, कार्तिक आर्यन की एक्शन कॉमेडी शहजादा के लिए संकट की बात है. हॉलीवुड की फिल्मों ने भारत के बॉक्स ऑफिस पर भारत में बनी हिंदी फिल्मों को बार बार पटखनी दी है .इसलिए कोई संदेह नहीं, यदि शहजादा को पठान को बॉक्स ऑफिस पर बादशाह बनाने का दुष्परिणाम भुगतना पड़े. 

No comments:

Post a Comment