Tuesday 19 March 2019

इंशाल्लाह ! संजय लीला भंसाली के साथ सलमान और आलिया


हम दिल दे चुके सनम के १९ साल बाद, सलमान खान और संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह से, आलिया भट्ट का १७ साल पहले का स्वप्न भी पूरा होने जा रहा है।  संजय लीला भंसाली, जिस रोमांटिक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं, उसमे ५३ साल के सलमान खान का रोमांस २६ साल की आलिया भट्ट बनेगी।  कुछ समय अफवाहों में उड़ रही, संजय और सलमान की फिल्म को पंख मिल गए हैं।


सावरिया के मेहमान सलमान खान
संजय लीला भंसाली ने सलमान खान के साथ फिल्म ख़ामोशी द म्यूजिकल से अपने निर्देशक की शुरुआत की थी। फिर इन दोनों ने हम दिल दे चुके सनम जैसी हिट फिल्म की।  फिर, संजय लीला भंसाली ने देवदास बनाने का फैसला किया। सलमान खान को पूरी उम्मीद थी कि संजय उन्हें ही फिल्म का देवदास बनाएंगे। लेकिन, उनकी जगह शाहरुख़ खान ने ले ली।  इसके बाद, संजय ब्लैक मे व्यस्त हो गए।  सलमान खान को, संजय लीला भंसाली के इस रवैये का बुरा लगा।  हालाँकि, भंसाली ने सलमान खान को अपनी फिल्म सावरिया की खास मेहमान भूमिका में लिया था।  यही कारण था कि जब संजय लीला भंसाली निर्देशित तथा हृथिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म गुज़ारिश फ्लॉप हुई तो फिल्म पर सबसे ज़्यादा फब्तियां सलमान खान ही कसी।


अलिया को बालिका बधू बनाना चाहते थे संजय  
जिस दौरान, संजय लीला भंसाली ने सावरिया के निर्माण की शुरुआत की, वह बालिका वधु की कहानी पर फिल्म हमारी जान हो तुम की तैयारी कर रहे थे।  वह इस फिल्म की ११ साल की बालिका बधु की भूमिका के लिए आलिया भट्ट को लेना चाहते थे।  नौ साल की आलिया भट्ट ने अपना ऑडिशन भी दिया।  लेकिन, उस समय  भंसाली को आलिया भट्ट काफी छोटी लगी।  इसलिए, वह हमारी जान हो तुम के बजाय, सोनम कपूर और रणबीर कपूर की डेब्यू फिल्म सावरिया  की तैयारी में जुट गए।


दो दशक का इंतज़ार !

आज लगभग दो दशक का, सलमान खान और आलिया भट्ट का संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म करने का इंतज़ार ख़त्म होने जा रहा  है।  इंशाल्लाह का निर्माण संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन के सलमान खान फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है।  इस फिल्म के ईद २०२० वीकेंड पर रिलीज़ होने की संभावना है। 


ड्रीमज़ प्रीमियर लीग में समीर अंजान, डीजे शेजवुड और शांतिप्रिया- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment