Sunday 10 March 2019

बॉलीवुड न्यूज़ १० मार्च २०१९


डैनी का बेटा और अनीता राज की भतीजी की स्क्वाड !
एक्शन फिल्म स्क्वाड कई मायनों में ख़ास है। पहला यह कि इस फिल्म के निर्माता नीलेश सहाय, अभिनेता संजय दत्त के कजिन हैं। इस फिल्म के नायक-नायिका का सम्बन्ध भी फिल्म सितारों से है। फिल्म के नायक रिन्ज़िंग डेंज़ोंग्पा के पिता डैनी डेंज़ोंग्पा फिल्म अभिनेता हैं।  कभी उनकी खलनायिकी के जलवे हुआ करते थे। फिल्म की नायिका मालविका राज हैं। वह फिल्म अभिनेत्री अनीता राज की भतीजी यानि अनीता राज के भाई बॉबी राज की बेटी हैं। उन्हें हिंदी फिल्म दर्शकों ने कभी ख़ुशी कभी गम में करीना कपूर की बाल भूमिका में देखा था फिल्म स्क्वाड की निर्देशक ज्योति कपूर दास हैं। ज्योति कपूर की यह पहली फीचर फिल्म है। वह तीन शार्ट फ़िल्में बना चुकी हैं।  उनकी टिस्का चोपड़ा के साथ फिल्म चटनी काफी प्रशंसित और चर्चित हुई थी। वह बॉलीवुड की पहली महिला निर्देशक बन गई हैं, जो कोई एक्शन फिल्म निर्देशित कर रही हैं । इस फिल्म में, स्पेशल फ़ोर्स के एजेंट की भूमिका कर रहे रिन्ज़िंग और मालविका को फिल्म में खतरनाक एक्शन करने होंगे। फिल्म में मालविका का किरदार आरिआ  निशाना लगाने में माहिर है।  फिल्म में थोड़ा रोमांस भी। इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल में मुंबई में शुरू हो जाएगी।  बाद में फिल्म की शूटिंग बुडापेस्ट में होगी।  इस फिल्म के एक्शन मैड मैक्स: फ्यूरी रोड के एक्शन डिज़ाइनर किएर बेक डिज़ाइन करेंगे ।

अब बड़े परदे पर छोटा भीम का ३डी अवतार
भारतीय बच्चों के बीच सबसे ज़्यादा लोकप्रिय एनीमेशन करैक्टर छोटा भीम अब बड़े परदे पर आने जा रहा है। यशराज फिल्मस और ग्रीन गोल्ड एनीमेशन के सहकार से बनाई गई इस फिल्म में, बच्चो का प्यारा, चतुर और बलशाली बाल भीम अब चीन जा रहा है। यह भीम का त्रिआयामी यानि ३डी अवतार होगा। इस फिल्म को स्टीरियोस्कॉपिक ३डी में शूट किया गया है। राजीव चिल्का निर्देशित छोटा भीम:कुंग फु धमाका की कहानी छोटा भीम और उसके साथियों की ड्रैगन की धरती पर एडवेंचर कथा है।  चीन में, विश्व की सबसे बड़ी कुंगफू प्रतियोगिता हो रही है। छोटा भीम अपने दोस्तों सहित इसमें हिस्सा लेने आता है। यह प्रतियोगिता उस समय ख़त्म हो जाती है, जब छोटा भीम से चीनी राजकुमारी और चीन की जनता को दुष्ट जूहू से बचाने की अपील की जाती है। निर्माताओं का दावा है कि फिल्म की कहानी साहसिक हैं, तमाम करैक्टर जोशीले हैं, श्रेष्ठ दृश्यावली है तथा उच्च कोटि की त्रिआयामी तकनीक है। उम्मीद की जा रही है कि जिस प्रकार से छोटा भीम को छोटे परदे पर सफलता मिली, वैसी ही सफलता बड़े परदे पर भी मिलेगी।  यह फिल्म १० मई २०१९ को रिलीज़ हो रही है।

पोस्ट-अपोकलिप्टिक फिल्म बिल्ला रंग बाशा
कन्नड़ फिल्म एक्टर सुदीप की, बतौर निर्माता और एक्टर फिल्म बिल्ला रंगा बाशा पोस्ट-अपोकलिप्टिक फिल्म है। यानि इस फिल्म की कहानी २२०९ की, विनाश के बाद की दुनिया की है। निर्देशक अनूप भंडारी, अपनी फिल्म को फंतासी एक्शन एडवेंचर फिल्म बताते हैं।  दूसरी ख़ास बात यह है कि सुदीप और अनूप का इरादा इस फिल्म को पूरी दुनिया में प्रदर्शित करने का है।  इसलिए इस फिल्म को देश-विदेश की कई भाषाओँ में बनाया जायेगा या डब कर रिलीज़ किए जाएगा।  इस फिल्म के विस्तृत विवरण की जानकारी नहीं हो सकी है। क्योंकि, सुदीप और अनूप भंडारी अपनी अपनी फिल्मों को पूरी करने में व्यस्त हैं। चूंकि, इस फिल्म को पूरी दुनिया में रिलीज़ किया जाना है, इसलिए इस फिल्म में यूनिवर्सल अपील वाली स्टार कास्ट ज़रूरी होगी। इस लिहाज़ से बॉलीवुड के एक्टर भी बिल्ला रंगा बाशा में शामिल होंगे। सुदीप से, हिंदी फिल्म जगत परिचित है।  वह रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में फूँक और फूँक २, रण, रक्तचरित्र १ और २ में अभिनय कर चुके हैं। वह एक बॉलीवुड फिल्म दबंग ३ में विलेन की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। सलमान खान की, प्रभुदेवा निर्देशित इस फिल्म में सुदीप, सिकंदर की भूमिका कर रहे हैं।  दबंग ३ इसी साल रिलीज़ होने की संभावना है।

बेटों और भांजी के भंसाली
संजय लीला भंसाली भी बॉलीवुड के दूसरे करण जौहर बनने जा रहे हैं ? यह सवाल इस लिए कि संजय लीला भंसाली अब कुछ नए टैलेंट को लांच करेंगे। लेकिन, यह टैलेंट गैर फ़िल्मी नहीं, बल्कि बॉलीवुड से होंगे । ऎसी पहली फिल्मदक्षिण की सफल रोमांस फिल्म की रीमेक फिल्म  मलाल होगी ।  फिल्म से मीजान जाफरी और शर्मीन सेगल का डेब्यू होगा। मीजान जाफरी, गुजरे जमाने के हास्य अभिनेता जगदीप के पोते और एक्टर जावेद जाफरी के बेटे हैं। शरमीन सेगल की माँ बेला सेगल हैं, जो संजय लीला भंसाली की बहन है। बेला ने, बोमन ईरानी और फराह खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी का निर्देशन किया था।  मलाल का निर्देशन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ फिल्म देख सर्कस देख का निर्देशन कर चुके मंगेश हदावले करेंगे। भंसाली ने, २००७ में, राजकपूर के पोते रणबीर कपूर तथा अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर के साथ फिल्म सावरिया का निर्माण किया था। इस प्रकार से वह १२ साल बाद नए चेहरों को मौक़ा दे रहे हैं। लेकिन, यह सिलसिला अब लम्बा चलेगा। मलाल के बादसंजय लीला भंसाली दो नए चेहरों को भी मौक़ा देंगे। अभिनेत्री पूनम ढिल्लों और अशोक ठाकरिया के बेटे अनमोल तथा अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे और फिल्म निर्माता टूटू शर्मा के बेटे प्रियंक शर्मा के साथ भी, संजय लीला भंसाली के फिल्म बनाने की खबरें हैं।

सनी सिंह और सोनाली सेगल की जय मम्मी दी
सोनू के टीटू की स्वीटी के टीटू यानि सनी सिंह, अब सोलो हीरो फिल्म करने जा रहे हैं। प्यार का पंचनामा सीरीज और सोनू के टीटू की स्वीटी के निर्माता लव रंजन की इस फिल्म का टाइटल जय मम्मी दी है। यह हलकी फुलकी कॉमेडी फिल्म दो माओं (सुप्रिया पाठक और पूनम ढिल्लों) की कहानी है, जो अपने बच्चों के लिए हमेशा भिड़ी रहती है । सनी सिंह की रोमांटिक जोड़ी, फिल्म प्यार का पंचनामा २ में उनकी बेमेल जोड़ीदार सोनाली सेगल के साथ बन रही है। इस पारिवारिक हास्य फिल्म से, नवजोत गुलाटी की बतौर निर्देशक डेब्यू हो रहा है। सोनाली सेगल ने, प्यार का पंचनामा, वेडिंग पुलाव और हाई जैक जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म के बारे में लव रंजन कहते हैं, "जय मम्मी दी हास परिहास से भरपूर पारिवारिक मनोरंजन फिल्म है। आजकल का दर्शक पारिवारिक गतिशीलता पर केंद्रित कहानियों वाली फिल्मों को पसंद कर रहा है। पिछले साल रिलीज़, सोनू के टीटू की स्वीटी और बधाई हो इसका उदाहरण हैं। हम लोग, जुलाई में दर्शकों के सामने जय मम्मी दी पेश करते हुए काफी उत्साहित हैं।" जय मम्मी दी १२ जुलाई को प्रदर्शित हो रही है।

बनेगी तीसरी शूटआउट फिल्म
एकता कपूर, अपनी शूटआउट सीरीज फिर शुरू करने की तैयारी कर रही हैं।  पहली शूटआउट फिल्म ११ साल पहले रिलीज़ फिल्म शूटआउट एट लोखंडवाला (२००७) थी। १९९१ में, गैंगस्टर माया डोलस के गिरोह और पुलिस के बीच लोखंडवाला में हुई मुठभेड़ की सच्ची घटना पर, अपूर्व लखिया की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, विवेक ओबेरॉय, अभिषेक बच्चन, अरबाज़ खान और तुषार कपूर, पुलिस और गैंगस्टर भूमिका में थे।  इस सीरीज की दूसरी फिल्म शूटआउट एट वडाला (२०१३) थी। इस बार, संजय गुप्ता निर्देशित यह गैंगस्टर मान्या सुर्वे के एनकाउंटर पर बनी इस फिल्म में जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, कंगना रनौत, तुषार कपूर, रोनित रॉय, महेश मांजरेकर, आदि भिन्न भूमिकाओं में थे। जॉन अब्राहम ने मान्या सुर्वे की भूमिका की थी।  यह दोनों ही फिल्मे सफल रही थी।  अब पांच साल बाद, शूटआउट सीरीज की तीसरी फिल्म के निर्देशन की कमान संजय गुप्ता को ही सौंपी गई है। अभी इस फिल्म की स्टारकास्ट और दूसरे विवरण का इंतज़ार है। मगर, सैफ अली खान को चुने जाने की खबर है। सैफ अली खान और संजय गुप्ता हमेशा (१९९७) के बाद फिर साथ होंगे। फिल्मों की असफलता से त्रस्त सैफ अली खान को बढ़िया स्क्रिप्ट का इंतज़ार रहता है। इसी इंतज़ार का नतीज़ा बाजार थी। इस फिल्म में सैफ के अभिनय की सराहना भी हुई थी।

होली काऊ की प्रोडूसर बनी अलिया सिद्दीकी
नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की बीवी आलिया सिद्दीक़ी की बतौर निर्माता फिल्म का विषय गाय है।   उनकी फिल्म का नाम होली काऊ रखा गया है।  इस फिल्म की नायिका एक गाय है। यह फिल्म समकालीन घटनाओं पर व्यंग्य है। आज के सन्दर्भों में इस फिल्म का महत्व है।  इससे साफ़ है कि फिल्म गौ हत्या, गौ रक्षकों और सांप्रदायिक तनाव पर कहीं न कहीं व्यंग्य करती  होगी। इस फिल्म का निर्देशन साई कबीर कर रहे हैं। कबीर ने रिवाल्वर रानी, किस्मत कनेक्शन और द शौकीन्स जैसी फिल्मे निर्देशित की हैं। इस फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में होगी।  आलिया, अपने  पति नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ एक फिल्म पंडवानी लोक गायिका तीजन बाई पर बायोपिक फिल्म कर रही है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी को दर्शकों ने पिछली बार, शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे पर फिल्म ठाकरे में शीर्षक भूमिका में देखा था।  उनकी एक फिल्म, रितेश बत्रा निर्देशित फोटोग्राफ १५ मार्च को रिलीज़ होगी।

सीक्वल नहीं, बनेगी गुप्त फ्रैंचाइज़ी !
राजीव राय की बॉलीवुड में वापसी की खबरों के साथ ही, उनकी आखिरी सुपरहिट फिल्म गुप्त: द हिडन ट्रुथ की चर्चा भी शुरू हो गई है।  यह फिल्म राजीव राय की दर्शकों को रहस्य की भूल-भुलैया में घुमा देने वाली ऐसी फिल्म थी, जिसने काजोल और मनीषा कोइराला की जोड़ी को हीरो की तरह चर्चित कर दिया था। आजकल, सीक्वल फिल्मों का ज़माना है। राजीव राय के पिता गुलशन राय के बैनर त्रिमूर्ति फिल्म्स के अंतर्गत १३ फिल्मों का निर्माण किया गया था।  इनमे से ११ फ़िल्में सुपरडुपर हिट हुई थी । इस बैनर से पहली फिल्म जॉनी मेरा नाम थी।  इसके बाद, त्रिमूर्ति फिल्म्स के अंतर्गत जोशीला, दीवार, ड्रीम गर्ल, त्रिशूल, विधाता, युद्ध, त्रिदेव, विश्वात्मा, मोहरा, और गुप्त फिल्मों का निर्माण किया गया।  यह सभी फ़िल्में रहस्य और रोमांस का संगम थी।  इसलिए, चर्चा हुई कि राजीव राय इसी में से किसी फिल्म का सीक्वल बना  सकते हैं। मगर, राजीव राय किसी सीक्वल फिल्म के बनाये जाने का खंडन करते हैं। उनके अनुसार गुप्त की सीक्वल  फिल्म बनाये जाने का सवाल ही नहीं है, क्यों गुप्त द हिडन ट्रुथ में काजोल के  किरदार को गोली मार दी जाती थी। अलबत्ता, राजीव राय गुप्त को फ्रैंचाइज़ी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, बशर्ते की रहस्य और रोमांस से भरपूर कहानियां मिल जाए।

सेक्स क्लीनिक में सोनाक्षी सिन्हा !

खबर चौंकाऊ, मगर सच है कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा सेक्स क्लीनिक में काम करने जा रही है । मगर, सोनाक्षी सिन्हा, रियल में नहीं, रील लाइफ में सेक्स क्लीनिक में काम करती नज़र आयेंगी । इस फिल्म का नाम खानदानी शफाखाना रखा गया है । फिल्म का निर्देशन शिल्पी दासगुप्ता कर रही हैं । शिल्पी दासगुप्ता ने फिल्म फुकरे का सह निर्देशन किया था । खानदानी शफाखाना की कहानी एक छोटे शहर की आज़ाद ख्याल और अपने पैरों पर खडी लड़की की कहानी है । वह अपने पिता-दादा की विरासत को आगे बढ़ाना चाहती है । उसके रास्ते में कई चुनौतियाँ हैं । लेकिन, वह इन सबसे जूझते हुए, आगे बढ़ती चली जाती है । इस फिल्म का निर्माण संजयलीला भंसाली का भंसाली प्रोडक्शंस कर रहा है । संजय, इस फिल्म को पद्मावत के ठीक बाद, दीपिका पादुकोण के साथ शुरू करना चाहते थे । परन्तु, कई घटनाओ के कारण फिल्म पद्मावत की रिलीज़ केतुरंत बाद नही शुरू हो सकी है । फिल्म में दीपिका पादुकोण की जगह ही सोनाक्षी सिन्हा को लिया गया है । फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग कानपुर में, जून से शुरू हो जायेगी । फिल्म में, सोनाक्षी सिन्हा की सहयोगी भूमिकाओं में वरुण शर्मा, बादशाह और अन्नू कपूर होंगे । यह फिल्म रैपर बादशाह की, बतौर नायक पहली हिंदी फिल्म होगी ।

म्यूजिक विडियो बैड हैबिट - इन्दर सिंह - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment