Tuesday 12 March 2019

अनीस बज्मी की पागलपंथी के वाईफाई अनिल कपूर


कॉमेडी में, अनिल कपूर की पागलपंथी देखने के काबिल होती है। रेस फ्रैंचाइज़ी जैसी गंभीर या एक्शन फिल्मों में, वह हलके फुल्के क्षणों में दर्शकों को लोटपोट कर देते हैं। खालिस हास्य फिल्मों में उनकी टाइमिंग देखने लायक होती है। दर्शकों को, वेलकम और वेलकम बैक का मजनूं आज भी भुलाये नहीं भूलता। नो एंट्री में, बिपाशा बासु के किरदार पर लाइन मारते किशन की शर्मिंदगी उस समय हास्य पैदा करती है, जब वह अपनी बीवी के द्वारा रंगे हाथ पकड़े जाते हैं। कहने का मतलब यह कि मुबारकां का करतार सिंह हो या हालिया फिल्म टोटल धमाल का अविनाश, अनिल कपूर बेमिसाल हैं।



अनीस बज्मी के वाईफाई
यही कारण है कि इस उम्र में भी उन्हें हास्य नायक के तौर पर लिया जाता है।  इस समय उनकी फिल्म पागलपंथी की शूटिंग लीड्स इंग्लैंड में चल रही है।  फिल्म में उनका किरदार वाईफाई का है। इस किरदार का नाम सुन कर ही, दर्शक अनिल कपूर की वाईफाई पकड़ का अंदाज़ा लगा रहे हैं।

बढ़िया टाइमिंग्स के लिए अनिल कपूर
अनिल कपूर की कॉमिक टाइमिंगस का तकाज़ा है कि वह और पागलपंथी के निर्देशक अनीस बज़्मी ११वी बार एक साथ हैं।  अनीस बज़्मी की फिल्मों में हास्य की टाइमिंग, परिहास और संवादों के पंच दर्शकों के दिलो दिमाग पर कब्ज़ा कर लेते हैं।  अनिल कपूर को इसकी अच्छी समझ है।  इसलिए, वह अनीस बज़्मी की फिल्मों को तत्काल हाँ कर देते हैं और खुद अनीस भी अनिल कपूर को लेना पसंद करते हैं।



इंद्रकुमार और डेविड धवन के भी पसंदीदा
ऐसा नहीं कि अनिल कपूर अनीस बज़्मी के ही पसंदीदा हैं।  इंद्रकुमार को भी अनिल कपूर का धमाल पसंद है।  इसीलिए उन्होंने अपने बेटा एक्टर को अजय देवगन की मौजूदगी मे भी धमाल टीम में शामिल किया।  डेविड धवन की तमाम फिल्मों के नायक अनिल कपूर बनाये गए।

वेलकम ३ और ४ में भी अनिल कपूर
अब वेलकम सीरीज की सुगबुगाहट है।  इस सीरीज के तहत फ़िरोज़ नाडियाडवाला दो फ़िल्में बनाना चाहते हैं।  वेलकम ३ और ४ में नाना पाटेकर होंगे या नहीं, लेकिन अनिल कपूर का नाम तय है।  अनिल कपूर और फ़िरोज़ नाडियाडवाला का ३३ साल का साथ हैं। फ़िरोज़ की  फिल्म सोने पे सुहागा में पहली बार अनिल कपूर को शामिल किया गया था। 

INDIAN FANS REJOICE – JOE RUSSO TO VISIT INDIA- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment