Sunday 3 March 2019

बॉलीवुड न्यूज़ ०३ मार्च २०१९


समाज पर व्यंग्य करेगी डिनो मोरिया की फिल्म
लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर अभिनेता डिनो मोरिया अपनी बतौर निर्माता दूसरी फिल्‍म के साथ वापसी करने जा रहे हैं। डिनो इस फिल्म को जूनो चोपड़ा के साथ बना रहे हैं । डिनो ने इससे पहले फिल्म जिस्‍म २ के सह निर्माता थे । यह फिल्‍म आने वाले तीन महीने में शुरू होगी। इस फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया कि फिल्‍म का निर्देशन डेब्‍यू डायरेक्‍टर सतराम रमानी करेंगे, जिन्‍होंने 'जिस्म २, 'जय हो' और 'फ्रीकी अली' जैसी फिल्मो में असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के रूप में काम किया था। यह फिल्‍म एक सोशल सटायर यानि समाज पर व्यंग्य करती फिल्म होगी। फिल्म की कहानी उत्तर भारत के एक छोटे शहर की होगी। यह फिल्म पुरुष जनसंख्‍या के मुद्दे को उठाएगी। फिलहाल सतराम लोकेशन्‍स की तलाश कर रहे हैं। यहाँ एक ख़ास बात यह कीं अभी साफ़ नहीं किया गया है कि फिल्म में डिनो मोर्या खुद अभिनय करेंगे या नहीं। सूत्रों से पता चला है की डिनो एक और प्रॉडक्शन की तैयारी कर रहे हैं।  इस फिल्म की कास्ट का वह भी हिस्सा बन सकते है|

११ अक्टूबर को रिलीज़ होगी प्रियंका चोपड़ा की फिल्म
निक जोनास से रोमांस और शादी के दौरानी साइन की गई, प्रियंका चोपड़ा की फिल्म द स्काई इज़ पिंक ११ अक्टूबर को रिलीज़ होने जा रही है। शोनाली बोस निर्देशित फिल्म द स्काई इज़ पिंकप्रियंका चोपड़ा की तीन साल बाद रिलीज़ हो रही कोई बॉलीवुड फिल्म होगी। उनकी पिछली फिल्म, प्रकाश झा निर्देशित जय गंगाजल ४ मार्च २०१६ को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में, प्रियंका ने एक महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका की थी।  लेकिन, मार्गरिटा विथ अ स्ट्रॉ की निर्देशक शोनाली की फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के माँ की भूमिका में होंगी। प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की इस फिल्म में ज़ायरा वसीम ने पल्मोनरी फाइब्रोसिस से पीड़ित एक मोटिवेशन स्पीकर आइशा चौधरी की भूमिका की है।  लेकिन, फिल्म की निर्देशक शोनाली बोस कहती हैं, "यह फिल्म आइशा पर केंद्रित नहीं है।  यह फिल्म आइशा के माता पिता यानि प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की रोमांस की कहानी है।  पल्मोनरी फाइब्रोसिस तो कहानी का एक हिस्सा है। यह एक सच्ची कहानी है कि दोनों किस प्रकार से इसका सामना करते हैं।" प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर, फिल्म दिल धड़कने दो के बाद दूसरी बार जोड़ी बना रहे हैं।  इस फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर और रोनी स्क्रूवाला है।  फिल्म को  जूही चतुर्वेदी ने लिखा है। 

मेड इन चाइना के लिए मौनी रॉय का गुजराती गरबा! 
अभिनेत्री मौनी रॉय ने पिछले साल अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड से बॉलीवुड में अपनी शानदार शुरुआत की थी। वह अब अपनी आनेवाली फिल्म मेड इन चायना में अभिनेता राजकुमार राव के साथ अपने प्रशंसकों को सरप्राइज करने के लिए तैयार है। मौनी इन दिनों अहमदाबाद में शूटिंग कर रही है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में मौनी गुजराती लोकगीत पर गरबा करती नजर आएगी । मौनी इस हाई-ऑन-एनर्जी गरबा नंबर की शूटिंग करने के लिए काफी उत्साहित हैं और उन्होंने पहले से ही इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों बताते हैं, "हालांकि मौनी एक ट्रेन डांसर है और अपने डांसिंग स्किल्स के लिए वह जानी जाती है। इसके बावजूद, मौनी गुजरात में प्रोफेशनल्स गरबा डांसर से गरबा सीख रही हैमौनी जल्द ही अहमदाबाद में गाने की शूटिंग करेंगी।" इस डांस के बारे में मौनी रॉय ने बताया, "गरबा एक आसान और अच्छा नृत्य है। लोंगो को गरबा खेलते देखना मुझे बेहद पसंद हैलेकिन मैंने सोचा नहीं था कि मै भी किसी दिन अपनी फिल्म में गरबा करूंगी।  मै इस गाने को शूट करने के लिए काफी उत्सुक हूँ।"

चश्मे बद्दूर २ में जैक्विलिन फर्नॅंडेज़
अब चश्मे बद्दूर का सीक्वल बनाया जा रहा है।  ख़ास बात यह है कि इस सीक्वल फिल्म में प्रीक्वेल फिल्म की कोई स्टारकास्ट नहीं होगी।  चश्मे बद्दूर (२०१३) का निर्देशन डेविड धवन ने किया था।  इस फिल्म में, साई परांजपे की इसी टाइटल वाली फिल्म के तीन मुख्य किरदार, रीमेक फिल्म में चार हो गए थे।  इन चार भूमिकाओं को अली ज़फर, तापसी पन्नू, सिद्धार्थ और दिव्येंदु शर्मा ने किया था।  फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी।  अब, जबकि चश्मे बद्दूर (२०१३) का सीक्वल बनाया जा रहा है तो इस फिल्म के चार मुख्य कलाकारों में कोई भी सीक्वल फिल्म में नहीं है।  फिल्म का निर्देशन डेविड धवन के बजाय फरहाद सामजी कर रहे हैं।  फरहाद ने प्रीक्वेल फिल्म के संवाद लिखे थे।  फिल्म की नायिका जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ होंगी।  वह, इस फिल्म को किरिक पार्टी की शूटिंग अनिश्चितकाल के लिए टल जाने के कारण कर रही है।  इस फिल्म का निर्माण वायकॉम १८ द्वारा किया जा रहा है। इसी प्रोडक्शन ने२०१३ वाली चश्मे बद्दूर का निर्माण किया था।  फिल्म के दूसरे कलाकारों का ऐलान जल्द किया जाएगा।  जैक्विलिन फर्नांडेज की फिल्म ड्राइव २८ जून को रिलीज़ होने जा रही है।  फिल्म ड्राइव के ड्राइवर सुशांत सिंह राजपूत हैं।

एक्शन हीरोइन बनी कृति सेनन
कृति सेनन इस समय बेहद व्यस्त हैं । उनकी फिल्म लुका छुपी १ मार्च को रिलीज़ हो जायेगी । वह इस समय कलंक, अर्जुन पटियाला, हाउसफुल ४ और पानीपत में काम कर रही हैं । यह सभी फ़िल्में इस साल रिलीज़ हो जायेंगी । इस प्रकार से कृति सेनन एक साल में पांच फ़िल्में देने वाली अभिनेत्री बन जायेंगी । अब उनकी एक रीमेक फिल्म का ऐलान हुआ है । फ्रेंच फिल्म पॉइंट ब्लेंक की इस हिंदी रिमेक का निर्देशन शशांक घोष करेंगे । शशांक ने पिछले साल वीरे दी वेडिंग जैसी हिट फिल्म दी है । पॉइंट ब्लेंक के हिंदी रीमेक की स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है । इस फिल्म के निर्माता  अजुरे एंटरटेनमेंट है । कृति सेनन इकलौती एक्टर हैं जिनके नाम का ऐलान हुआ है । २०१० में रिलीज़ एक्शन थ्रिलर फिल्म पॉइंट ब्लेंक कहानी एक व्यक्ति की है, जो अपनी पत्नी को अपहरण होने से बचाने के लिए भाग रहा है और उसके पीछे पुलिस और हत्यारे लगे हुए हैं । परन्तु, हिंदी रीमेक को महिला केन्द्रित बना कर लिखा जा रहा है । इस लिहाज़ से यह फिल्म कृति सेनन के किरदार पर पूरी तरह से केन्द्रित होगी । यह कृति के लिए अपना स्टारडम साबित करने का बढ़िया मौक़ा है । फिल्म में उनके लिए इमोशनल देने के मौके भी हैं और धुआंधार एक्शन के भी । इस लिहाज़ से, पॉइंट ब्लेंक की रीमेक फिल्म उनकी पहली एक्शन फिल्म बन जाती है 

गर्ल ऑन द ट्रेन के रीमेक में परिणीती चोपड़ा  
प्रियंका चोपड़ा की बहन परिणीती चोपड़ा के फिल्म करियर पर नज़र डालें तो हिट फिल्मों से काफी ज्यादा फ्लॉप फ़िल्में दर्ज नज़र आती हैं । उनकी जो फिल्मे हिट भी हुई हैं तो वह नायक प्रधान हैं । इसके बावजूद कि उन्होंने अभी अभी ही नमस्ते इंग्लैंड जैसी फ्लॉप फिल्म दी है, उनके पास फिल्मों की कतार लगी हुई है । उनकी तीन फ़िल्में संदीप और पिंकी फरार, केसरी और जबरिया जोडी इसी साल रिलीज़ होंगी । संदीप और पिंकी ब्लैक कॉमेडी फिल्म है । केसरी पीरियड ड्रामा एक्शन फिल्म है । जबरिया जोड़ी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है । अब उन्होंने एक बिलकुल अलग जोनर की नई फिल्म भी साइन कर ली है । यह फिल्म मिस्ट्री थ्रिलर ड्रामा फिल्म है । हॉलीवुड की हिट फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन की हिंदी रीमेक में परिणीती चोपड़ा को एमिली ब्लंट वाली भूमिका करनी है । फिल्म का कथानक एक तलाकशुदा शराबिन महिला के इर्दगिर्द घूमता है, जिस पर एक व्यक्ति के गायब होने के पीछे हाथ होने का संदेह किया जा रहा है । हॉलीवुड फिल्म पाउला हॉकिंस के बेस्ट सेलर उपन्यास पर आधारित थी । आम तौर पर थ्रिलर फ़िल्में सफल होती है । इस रीमेक फिल्म का निर्देशन तीन फिल्म के निर्देशक रिभु दासगुप्ता को सौंपा गया है । इसलिए, परिणीति चोपड़ा को रीमेक फिल्म के हिट होने की पूरी उम्मीद है। 

शाहरुख़ खान को डॉक्टर नहीं बना पायेगी यूनिवर्सिटी
शाहरुख़ खान को, बॉलीवुड के पॉपुलर अवार्ड लेने की तरह डॉक्टरेट की मानद उपाधि लेने का चस्का सा लग गया है । कुछ समय पहले, जामिया मिलिया इस्लामिया द्वारा उन्हें डॉक्टरेट की मानक उपाधि देने का प्रस्ताव किया गया था । शाहरुख़ खान को, २०१६ में मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी द्वारा मानद डॉक्टर बनाया जा चुका है । इसके बावजूद, शाहरुख़ खान ने जामिया मिलिया से डॉक्टरेट की मानद उपाधि लेना मंज़ूर कर लिया । लेकिंन, अब शाहरुख खान को यह उपाधि नहीं दी जा सकेगी । पिछले साल यूनिवर्सिटी द्वारा, केंद्र सरकार के पास, यह प्रस्ताव मंज़ूरी के लिए भेजा गया था । लेकिन मंत्रालय द्वारा इसे अस्वीकार कर दिया गया ।  कारण यही था कि उनके पास मौलाना आज़ाद उर्दू यूनिवर्सिटी की डॉक्टरेट पहले से ही है । हालाँकि, किसी व्यक्ति को कितनी मानद उपाधियाँ जाए, इसका कोई नियम नहीं है ।  लेकिन, केंद्र सरकार का ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट मंत्रालय इस प्रकार की कार्यवाही को बढ़ावा देना नहीं चाहता ।  इसलिए, शाहरुख़ खान को मानद डॉक्टरेट वाले प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया गया । शायद शाहरुख़ खान को यह नागवार गुजरा था। इसीलिए, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी डॉक्टरेट उपाधि वाली फोटो चस्पा कर गुड नाईट कर ली। यहाँ यह बताते चलें कि शाहरुख़ खान ने भी जामिया से मास कम्युनिकेशन में दाखिला लिया था, लेकिन हाजिरी कम होने के कारण वह परीक्षा में नहीं बैठ पाए थे ।

गली बॉय का शेर बनेगा सोलो हीरो !
फिल्म गली बॉय में रैपर एमसी शेर की भूमिका करने वाले एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी आजकल सुर्ख़ियों में हैं।  गली बॉय, रणवीर सिंह के किरदार मुराद पर केंद्रित है।  फिल्म में, सिद्धांत का शेर, मुराद को प्रोत्साहित करने वाला है। सिद्धांत अपने इस किरदार को इतने स्वभाविक तरीके से करते हैं कि बिलकुल रैपर शेर की तरह लगते हैं। सिद्धांत की अभिनय प्रतिभा का तकाज़ा है कि सिद्धांत चतुर्वेदी बड़ी तेज़ी से आगे बढ़ते जा रहे हैं। सिद्धांत को गली बॉय की निर्देशक ज़ोया अख्तर ने, वेब सीरीज इनसाइड एज की सक्सेस पार्टी में देखा था। इनसाइड एज भी, गली बॉय की निर्माता कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट की सीरीज थी।  ज़ोया ने, सिद्धांत से एमसी शेर के ऑडिशन के लिए बुलाया।  ऑडिशन के बाद, सिद्धांत को गली बॉय के रैपर एमसी शेर की भूमिका के लिए चुन लिया गया।  अब खबर है कि सिद्धांत की प्रतिभा और सफलता से प्रभावित हो कर एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपनी अगली फिल्म के सोलो हीरो के रूप में सिद्धांत चतुर्वेदी का चयन कर लिया है। यह भी खबर है कि कुछ दूसरे फिल्म निर्माता भी इस युवा प्रतिभा को अपनी फिल्म में मौक़ा देना चाहते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि गली बॉय के मुराद के लिए, बॉलीवुड में एमसी शेर चुनौती बन कर उभर रहा है।

सारे जहाँ से अच्छा में विक्की कौशल

काफी समय से यह चर्चा थी कि शाहरुख़ खान के अंतरिक्ष यात्रा पर फिल्म सारे जहाँ से अच्छा से निकल जाने के बाद, उनकी जगह कौन लेगा? लग रहा था कि बॉलीवुड के दो सुपरस्टारों आमिर खान और फिर शाहरुख़ खान के जाने के बाद फिल्म का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। लेकिन, वास्तव में इस भूमिका के लिए सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और विक्की कौशल के बीच टक्कर थी । यह खबर थी कि सारे जहाँ से अच्छा के राकेश शर्मा की भूमिका के लिए सुशांत सिंह राजपूत को ले लिया गया है । क्योंकि, सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म चंदा मामा दूर के के लिए अंतरिक्ष के बारे में काफी तैयारियां की थी । लेकिन, फिल्म बंद हो गई । इस लिहाज़ से सुशांत का पलड़ा भारी लग रहा था । मगर, बात बनी सफलता के आधार पर । फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के निर्माता रॉनी  स्क्रूवाला ही आदित्य रॉय कपूर के साथ फिल्म सारे जहाँ से अच्छा के निर्माता हैं । उन्होंने उरी द सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता में विक्की कौशल के योगदान को देखते हुए, सारे जहां से अच्छा में शाहरुख़ खान के बदल के तौर पर विक्की को ही उपयुक्त पाया । अब विक्की कौशल निर्देशक महेश मथाई के निर्देशन में रील लाइफ के स्पेसक्राफ्ट सोयुज़ टी ११ में बैठे नज़र आयेंगे ।



पंजाबी फिल्म बैंड वाजे का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment