Sunday 9 September 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ०९ सितम्बर

अगले हफ्ते शुरू होगी हृथिक- टाइगर फिल्म
कुछ समय पहले, यशराज फिल्म्स द्वारा ऐलान की गई, निर्देशक सिद्धार्थ मल्होत्रा की अनाम एक्शन फिल्म की शूटिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जायेगी। टाइगर श्रॉफ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर मैसेज डाल कर सूचना दी कि फिल्म पहला शिड्यूल शुरू होने में चार दिन शेष। यशराज फिल्म्स की यह फिल्म खालिस मसाला एक्शन फिल्म है। इसका अंदाज़ा इसकी स्टार कास्ट और निर्देशक से भी लगाया जा सकता है। सलाम नमस्ते जैसी हिट फिल्म से निर्देशकीय शुरुआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ता रा रम पम, अंजना अनजानी और बचाना ऐ हसीनों जैसी हलकीफुलकी रोमांस फ़िल्में बनाने के बाद  बैंग बैंग जैसी खालिस स्पाई एक्शन फिल्म बनाई। फिल्म में उनके नायक हृथिक रोशन थे। फिल्म खतरनाक एक्शन से भरपूर स्टाइलिश फिल्म थी। यह हॉलीवुड की २०१० में रिलीज़ टॉम क्रुइज़ और कैमरून डियाज़ अभिनीत फिल्म नाइट एंड डे की ऑफिसियल रीमेक फिल्म थी। हृथिक रोशन, सिद्धार्थ का साथ इस अनाम फिल्म में भी दे रहे हैं। फिल्म में उनके जोड़ीदार टाइगर श्रॉफ की पहचान ही एक्शन हीरो के तौर पर है। उनका हैरतअंगेज़ एक्शन करने में कोई जोड़ीदार नहीं। ज़ाहिर है कि हृथिक- टाइगर जोड़ी जमेगी। साथ की फोटो में हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का चेहरा जोड़ कर तैयार किया गया है।  

स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय कुमार की फिल्म केसरी
बॉलीवुड के बड़े सितारों की त्रासदी है कि उन्हें अपने स्टारडम से ज़्यादा, हॉलिडे वीकेंड पर भरोसा होता है।  हर बड़ा स्टार अभिनेता, अपनी फिल्मों के लिए छुट्टियों वाले शुक्रवार को चुन लेता है।  सलमान खान अपनी फ़िल्में ईद वीकेंड पर रिलीज़ करते हैं । अजय देवगन की ज़्यादातर हिट फ़िल्में दीवाली वीकेंड पर रिलीज़ होती आई हैं।  हृथिक रोशन को, खुद से ज़्यादा गणतंत्र दिवस वीकेंड पर भरोसा है। कुछ ऐसा ही हाल, नए नए भारत कुमार बने अक्षय कुमार का भी है।  उनकी फ़िल्में  स्वतंत्रता दिवस वीकेंड पर रिलीज़ होती रहती है। अब उनकी बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर फिल्म केसरी अगले साल स्वतंत्र दिवस वीकेंड पर रिलीज़ हो सकती है।  कुछ दिनों पहले, इस फिल्म के पंचगनी के पास वई में बने सेट्स पर आग लग गई थी।  उस समय, इस फिल्म को फिलहाल के लिए टाल दिया गया था। अब खबर है कि फिल्म के निर्माता इस फिल्म को जल्द से जल्द पूरी करना चाहते हैं ताकि फिल्म को अगले साल स्वतंत्रता दिवस वीकेंड पर रिलीज़ किया जा सके। अब इस फिल्म के लिए  अक्षय कुमार से तारीखें भी ली जाएंगी।  मानसून की वजह से फिलहाल तो सेट्स बनाये नहीं जा सकते।  लेकिन, जैसे ही मानसून बीतेगा, केसरी पर काम शुरू हो जाएगा।  केसरी अक्षय कुमार की महत्वकांक्षी फिल्म है।  इसलिए, वह इस फिल्म के लिए अपनी तारीखों में फेरबदल कर सकेंगे

संजय लीला भंसाली की फिल्म में टाइगर !
संजय लीला भंसाली मसाला बुक राइटर अमिश त्रिपाठी की एक किताब पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।  लेकिन, यह किताब द इम्मॉर्टल्स ऑफ़ मेल्हुआ नहीं होगी। अमिश की जिस किताब पर संजय फिल्म बनाना चाहते हैं, वह अभी छपी नहीं है। बताते हैं कि संजय लीला भंसाली यह चाहते हैं कि अमिश की यह किताब तभी बुक स्टोर्स में आये, जब उनकी फिल्म रिलीज़ होने को हो। टाइगर श्रॉफ को इस फिल्म का नायक बनाए जाने की खबर है । क्या टाइगर श्रॉफ, संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम कर अपनी एक्शन इमेज बदलना चाहते हैं ? वास्तविकता यह नहीं है। संजय  की फिल्म से, टाइगर को एक बड़ा और प्रतिष्ठित बैनर मिल जायेगा।  लेकिन, इससे उनकी एक्शन इमेज में कोई विशेष फर्क नहीं पड़ने वाला। अमिश त्रिपाठी की लेखनी एडवेंचर फंतासी और माइथोलॉजी का मिश्रण करते हुए चलती है।  अमिश की नई किताब बिलकुल इसी लाइन पर होगी। ऐसी फिल्मों के लिए टाइगर श्रॉफ जैसी कदकाठी वाला एक्टर ही जमेगा। संजय लीला भंसाली की फिल्म टाइगर श्रॉफ के लिए सुनहरा मौक़ा होगी।  इसीलिए तमाम व्यस्तता के बावजूद टाइगर श्रॉफ, भंसाली की फिल्म के लिए तारीखें टटोल रहे हैं। अगर कुछ ज़्यादा गड़बड़ी नहीं हुई तो टाइगर श्रॉफ संजय लीला भंसाली की एक्शन एडवेंचर माइथोलॉजिकल फिल्म में दर्शकों को फंतासी के संसार में ले जाते नज़र आएंगे।
 
स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ में गुल
गुल पनाग की याद है आपको ! वही अभिनेत्री, जिसने अपनी पहली ही फिल्म धूप (२००३) से  दर्शकों को अपने गालों के गड्ढों में डुबो दिया था। डोर (२००६) की ज़ीनत के तौर पर भी गुल पनाग ने दर्शकों को आकर्षित किया था।  प्रतिभा और ग्लैमर के बावजूद, गुल पनाग का बॉलीवुड करियर सुस्त रफ़्तार ही रहा। उनकी पिछली फिल्म अब तक छप्पन २ (२०१५) तीन साल पहले रिलीज़ हुई थी। अब तीन साल बाद, उनके परदे पर लौटने की खबर है।  वह करण जौहर के बैनर धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ से वापसी करने जा रही है।  इस फिल्म में, गुल पनाग, स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ के स्टूडेंट टाइगर श्रॉफ, तारा सुतरिया और अनन्या पांडेय की स्पोर्ट्स कोच की भूमिका में नज़र आएंगी।  इस फिल्म का निर्देशन पुनीत मल्होत्रा कर रहे हैं।  स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ की स्पोर्ट्स कोच के लिए गुल पनाग का चुनाव उनकी  गज़ब की फिटनेस और बाइक की सवारी कर सकने की क्षमता के कारण किया गया।  दिलचस्प बात यह है कि गुल पनाग की वापसी इतनी खामोश हुई है कि उनके प्रशंसकों तक को यह पता नहीं चल सका कि वह मई से ही मसूरी में फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २, अगले साल १० मई को रिलीज़ होने जा रही है। 
ऐश्वर्या राय ने कहा- फिर से लिखो
ऐश्वर्या राय बच्चन ने दो रीमेक फिल्मों को हाँ की थी।  फन्ने खान के बाद, ऐश्वर्या रात और दिन तथा वह कौन थी के रीमेक में काम करने वाली थी।  इसी के साथ उन्हें उधार की कोख विषय वाली फिल्म जास्मिन भी मिली थी। ऐश्वर्या राय को तीनों फिल्मों की कहानियां पसंद आई। उन्हें स्क्रिप्ट में कुछ खामियां लगी थी।  इसलिए, ऐश्वर्या राय ने वह कौन थी और रात और दिन के पटकथाकारों को हिदायत दी कि वह स्क्रिप्ट को थोड़ा और चमकाए। लेकिन, उनका जास्मिन के लिए फरमान था, "फिर से लिखो।" ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए जस्मिन ख़ास फिल्म हो सकती है। सरोगेसी पर इस फिल्म में ऐश्वर्या को खुद का मौलिक दिखाना होगा।  जबकि, वह कौन थी और रात और दिन के कारण उनकी तुलना नरगिस दत्त से और  साधना से की जायेगी । उनमें, साधना जैसा रहस्यमय सौंदर्य खोजा जाएगा ।  नरगिस के जोड़ के अभिनय की पड़ताल की जाएगी।  जबकि, जस्मिन मे जो कुछ होगा, ऐश्वर्या का अपना होगा। इस फिल्म के अलावा, वह निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म गुलाब जामुन भी कर रही है।  ऐश्वर्या ने  ऎसी भूमिका पहले कभी नहीं की है । इस फिल्म में वह अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ जोड़ी बना रही है।  गुलाब जामुन अभिषेक के करियर के लिए दूसरी गुरु साबित हो सकती है। 

एक्टर और कास्टिंग डायरेक्टर दिनेश सोई
कास्टिंग डायरेक्टर दिनेश सुदर्शन सोई इंडस्ट्री के सबसे व्यस्त कास्टिंग डायरेक्टर है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज़ उनकी नवीनतम उपलब्धि इसका प्रमाण है। दिनेश सोई का नाम 4500 प्रोजेक्ट्स -टीवी शो, फ़िल्म और विज्ञापन फिल्मों की कास्टिंग करने के कारण, दुनिया में अधिकतम कास्टिंग का रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए जोड़ा गया है! दिनेश सोई बताते हैं, "मैं वास्तव में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के बारे में सोचता तक नहीं था। अब जब मैं वापस देखता हूं, तो पाता हूँ कि मैंने एक हजार फिल्मों की कास्टिंग की है। हॉलीवुड और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म्स, फेस्टीवल फिल्म्स, शॉट्स फिल्म्स, पंजाबी फिल्म्स, गुजराती फिल्म्स, हिंदी फिल्म्स, आदि है।" यही दिनेश सोई अब खुद कास्ट होने जा रहे है। वह एक मल्टीस्टारर प्रोजेक्ट फैमिली ऑफ ठाकुरगंज में अभिनय करने जा रहे है।  इस फिल्म में मुख्य १४ कलाकारों के अलावा, शेष कलाकारों में १०२  कलाकार ऐसे शामिल हैं, जो सभी उत्तर प्रदेश से है। शायद गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद यह सबसे बड़ी कास्टिंग वाला प्रोजेक्ट होगा। इस प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए दिनेश सोई कहते हैं, "मैं इस नए प्रोजेक्ट को लेकर बहुत उत्साहित हूँ।  इस फिल्म में मैंने काम किया है। मैं वास्तव में, स्क्रीन पर अपना काम देखना चाहता हूं।"

अब फ्लोर पर कमांडो ३
पांच साल पहले रिलीज़ फिल्म कमांडो अ वन मैन आर्मी ९२०१३)अब तीसरी पायदान तय कर रही है। दिलीप घोष निर्देशित पहली कमांडो फिल्म को सफलता मिलने के बाद इसकी सीक्वल फिल्म कमांडो २: द ब्लैक मनी ट्रेल २०१७ में रिलीज़ हुई। पहली कमांडो में, एक्टर विद्युत् जम्वाल की नायिका पूजा चोपड़ा थी, सीक्वल फिल्म में अदा शर्मा आ गई।  पहली फिल्म के डायरेक्टर दिलीप घोष की जगह एक्टर- डायरेक्टर देवेन भोजानी ने ले ली। पहली कमांडो में विद्युत् जम्वाल का सैनिक कमांडो करणवीर सिंह डोगरा चीन की सीमा पर आतंकी गतिविधियों को ख़त्म करने में जुटा हुआ था तो दूसरी कमांडो में वह ब्लैक मनी के खिलाफ मुहीम छेड़ रहा था। अब इस सीरीज की तीसरी फिल्म शुरू होने जा रही है।  इस तीसरी कमांडो में विद्युत् जम्वाल को निर्देश टेबल नंबर वन और करेनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ सनी लियॉन के डायरेक्टर आदित्य दत्त देंगे। कमांडो ३ में, कमांडो २ की अदा शर्मा तो होंगी ही, उनके साथ अंगिरा धर और गुलशन देवैया को भी शामिल किया गया है। इस फिल्म का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट और विपुल शाह ने किया है। फिल्म २०१९ के उत्तरार्ध मे रिलीज़ होगी। कमांडो २ को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल पाई थी । क्या आदित्य दत्त का साथ विद्युत् जामवाल की कमांडो ३ को हिट बना पायेगा ?

मेंटल हैं क्या के सेट पर घायल  हुईं अमायरा

अमायरा दस्तूर, राजकुमार राव और कंगना रानावत की फिल्म ‘मेंटल है क्या की शूटिंग हाल ही में शुरू हुई है। अपने काम के प्रति बेहद समर्पित रहनेवाली अमयारा दस्तूर को अपने सह-अभिनेता राजकुमार राव के साथ शूटिंग करते समय एक मामूली हादसे का सामना करना पड़ा। दरअसल अमायरा और राजकुमार स्टूडियो में कुछ ईंटों के पास अपने दृश्य की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने अपने सीन की कई बार प्रैक्टिस कर ली थी पर जैसे ही डायरेक्टर ने  'एक्शन' कहा अमायरा उलझकर ईंटों पर गिर पड़ीं, जिससे उनके दोनों घुटने छिल गए और खून आने लगा। अपने घावों को साफ करने के बाद अमायरा ने निश्चय किया कि टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने के लिए हॉस्पिटल जाने से पहले वे अपने सारे सीन्स पूरे करेंगी। हालांकि उनकी हालत देखते हुए शूट जल्दी पूरा कर लिया गया। घटना के बारे में अमायरा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ''मैं उस दर्द और असहजता का उपयोग अपने सीन के लिए करना चाहती थी क्योंकि मैं जानती थी कि इससे मेरी परफॉमेंस और भी बेहतर होगी। डायरेक्टर ने शिड्यूल में बदलाव करते हुए मेरे सीन जल्दी से जल्दी पूरे करवाए ताकि मैं वक्त पर हॉस्पिटल पहुंच सकूं।'' 

अजय देवगन और हृथिक रोशन को कंगना रनौत की चुनौती !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment