Tuesday 18 September 2018

क्या ठग्स ऑफ़ हिंदोस्थान में किन्नर राजकुमार बनी हैं फातिमा सना शैख़ ?

आज, अभिनेता आमिर खान ने, अमिताभ बच्चन के लुक वाला ठग्स ऑफ़ हिंदोस्थान का पोस्टर जारी किया।

इस पोस्टर से साफ़ है कि अमिताभ बच्चन खुदाबख्श की भूमिका कर  रहे हैं।

ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इस फिल्म का पोस्टर जारी होते ही तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे।  इस पोस्टर को हॉलीवुड फिल्मों की कॉपी  बताया गया।  इसे जॉनी डेप की फिल्म पाइरेट्स ऑफ़ कॅरीबीयन की कॉपी बताया गया।

इस फिल्म की कहानी भी जारी हुई।

इस कहानी के अनुसार फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक बुजुर्ग सामंत खुदाबख्श की भूमिका कर रहे हैं। उस देश का राजा खुदाबख्श को अपनी अदालत में मंत्री नियुक्त करता है।

राजा, मरते समय खुदाबख्श से वचन लेता है कि वह राजकुमार के बड़े होने तक, उसके राज्य की देखभाल करता रहेगा।

लेकिन, रानी और राजकुमार, खुदाबख्श को देशद्रोह का आरोपी बना कर फांसी दे डालते हैं।

आमिर खान, इसी खुदाबख्श का बेटा है। वह रानी से बदला लेना चाहता है।  इसलिए, वह हारे हुए लोगों का दल बना कर डांस प्रतियोगिता जीतना चाहता है।

इस काम में मदद करने के लिए वह एक नर्तकी कैटरीना कैफ से मदद के लिए कहता है।  कैटरीना इसके लिए राजी हो जाती है।  डांस सीखने के दौरान आमिर खान और कैटरीना कैफ के किरदारों में प्रेम हो जाता है।  अंततः आमिर खान का  किरदार, रानी और राजकुमार को मार देता है।  आमिर खान और कैटरीना कैफ के किरदार अंत मे शादी कर लेते हैं।

सुनने और पढ़ने में यह कहानी बड़ी बेवकूफी भरी लगती है। आमिर खान का किरदार सैनिक तैयार करने के बजाय नर्तक तैयार करता है।

डांस प्रतियोगिता जीत कर वह किस प्रकार से बदला लेता होगा, साफ नहीं है।  लेकिन, चाहे जो भी हो, अगर इस कहानी पर फिल्म बनाई गई है तो यह बेहद बकवास और थोथी फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म का शुरूआती कारोबार के बाद फिल्म का पिटना तय है। 

एक सबसे चौंकाने वाली खबर फातिमा सना शैख़ के किरदार को लेकर है। कहानी में रानी और राजकुमार के किरदार कर रहे एक्टर्स के नाम नहीं बताये गये हैं। क्या दंगल गर्ल दुष्ट रानी की भूमिका कर रही हैं ? नहीं !

चौंकाने वाली बात यह है कि फातिमा सना शैख़ ने फिल्म में खूबसूरत राजकुमार की भूमिका की है।

यह सचमुच चौंकाने वाली खबर है।  अगर वास्तव में ऐसा है तो क्या फातिमा सना शैख़ ने फिल्म में किन्नर राजकुमार की भूमिका की है ?

इसका खुलासा करने वाले के खुलासे से तो ऐसा ही लगता है !


क्या है सच्चाई!



इमरान हाश्मी के साथ साउथ सेंसेशन वेदिका की 'बॉडी; !- पढ़ने के लिए  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment