Sunday 9 September 2018

अजय देवगन और हृथिक रोशन को कंगना रनौत की चुनौती !

अभिनेत्री कंगना रनौत बगावत की मुद्रा में हैं।  वह किसी से भी टकराने को तैयार हैं।  पहले उन्होंने, बॉलीवुड फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर को, उनकी फिल्मों में बॉलीवुड के एक्टर्स के बेटा, बेटी, भाई, भतीजा, भांजा, आदि को लिए जाने पर, भाई-भतीजावाद का झंडाबरदार बता दिया।  करण जौहर ने इसका बुरा माना।  एक शो के दौरान, कंगना रनौत का मज़ाक भी बनाया। परन्तु, कंगना रनौत डिगी नहीं। कंगना को इंडस्ट्री में कुछ लोगों का समर्थन भी मिला।  आखिरकार, करण जौहर को हार माननी पड़ी।  हालाँकि, उन्होंने अपनी फिल्मों में बॉलीवुड स्टार्स के भाई-भतीजों को लेना बंद नहीं किया।  लेकिन, रनौत को अपने एक शो में बुला कर संधि पताका फहरा ही दी।

२०१९ में कंगना की दो फ़िल्में 
अब कंगना ने फिर मोर्चा खोल दिया है। इस बार उनका यह मोर्चा दो एक्टर्स के खिलाफ, उनकी फिल्मों के खिलाफ अपनी फिल्मों की रिलीज़ के ज़रिये हैं।  कंगना रनौत की दो फ़िल्में रिलीज़ के लिए तैयार हैं।  यह फ़िल्में इस साल तो नहीं, अगले साल के शुरूआती दो महीनों में रिलीज़ हो सकती हैं। ख़ास बात यह है कि कंगना की इन दोनों फिल्मों के डायरेक्टर दक्षिण की फिल्मों के नामचीन हैं।  यह दोनों निर्देशक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में श्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार पाने वाली फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं।  कंगना की फिल्म से एक डायरेक्टर हिंदी फिल्म डेब्यू भी हो रहा है।

कॉमेडी और ड्रामा फ़िल्में 
दक्षिण के निर्देशक कृष की ऐतिहासिक फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी में कंगना रनौत, अंग्रेज़ों के खिलाफ भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम की नायिका झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका कर रही हैं।  बताते चलें कि लक्ष्मीबाई का बचपन का नाम मणिकर्णिका था।  हालाँकि, फिल्म में दूसरे ऐतिहासिक चरित्र भी हैं।  इनमे झलकारी बाई, तात्या टोपे, पेशवा बाजीराव, गंगाधर राव, आदि भी हैं।  लेकिन, यह सभी किरदार रानी लक्ष्मीबाई के इर्दगिर्द घूमते हैं।  खबर है कि मणिकर्णिका के निर्देशक कृष के बायोपिक फिल्म एनटीआर में व्यस्त हैं।  इसलिए वह मणिकर्णिका को उतना समय नहीं दे पा रहे हैं।  इसलिए कि फिल्म समय पर रिलीज़ हो, कंगना रनौत ने फिल्म के बाकी काम खुद पूरे करवाने का फैसला ले लिया है।  वह फिल्म के पैच वर्क आदि खुद सम्हालेंगी और पूरे करवाएंगी।  कृष ने, अक्षय कुमार की फिल्म बेबी से  हिंदी फिल्म डेब्यू किया था।

वॉयसओवर आर्टिस्ट कंगना रानौत ! 
उनकी दूसरी फिल्म एक डेब्यू निर्देशक प्रकाश कोवेलामुदी द्वारा निर्देशित है। कॉमेडी फिल्म मेन्टल है क्या में कंगना रनौत एक वॉयसओवर आर्टिस्ट की भूमिका कर रही हैं।  इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार राव भी है। राजकुमार राव ने कंगना रनोट को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाने वाली फिल्म क्वीन में नायक की भूमिका की थी।  इस फिल्म की तमाम शूटिंग लंदन में हुई है।  कंगना रनौत अपनी  फिल्मों में अपने संवाद खुद बोलती हैं। इसलिए, इस फिल्म की वॉयसओवर आर्टिस्ट की भूमिका के लिए वह इस फील्ड के प्रोफेशनलों की मदद ले रही हैं।

दो महीनों में दो फ़िल्में 
इस समय जो स्थिति है, उसके अनुसार पहले कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका रिलीज़ होगी।  मणिकर्णिका के बाद मेन्टल है क्या को रिलीज़  होना है।  मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी, भारत के गणतंत्र दिवस २६ जनवरी के वीकेंड का फायदा उठाने के लिए २५  जनवरी को रिलीज़ की जा रही है।  २५ जनवरी २०१९ को रिलीज़ हो रही है।  मणिकर्णिका की रिलीज़ के बाद, महीने से भी कम समय में, कंगना की दूसरी फिल्म मेन्टल है क्या २२ फरवरी को रिलीज़ हो रही है।  इन तारीखों में कंगना की फिल्म रिलीज़ होने की वजह से दिलचस्प मुक़ाबला पैदा हो गया है।

हृथिक रोशन विरुद्ध  कंगना रनौत          
मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी के सामने २५ जनवरी को हृथिक रोशन की फिल्म सुपर ३० रिलीज़ हो रही है।  हालाँकि, २५ जनवरी को मणिकर्णिका की रिलीज़ की तारीख़ काफी पहले तय कर दी गई थी। लेकिन हृथिक रोशन के लिए लकी गणतंत्र दिवस वीकेंड पर हृथिक रोशन अभिनीत फिल्म सुपर ३० के रिलीज़ होने से, पुरानी यादें ताज़ा हो जाती हैं।  कंगना रनौत ने, हृथिक रोशन के साथ दो फिल्मों काइट्स और कृष ३ की थी।  ख़ास बात यह थी कि इन दोनों ही फिल्मों की नायिका कंगना रनौत नहीं थी।  काइट्स की नायिका बारबरा मोरी थी, जबकि कृष ३ की नायिका प्रियंका चोपड़ा थी।  लेकिन, परदे से बाहर, हृथिक रोशन के रोमांस के किस्से कंगना रनौत के साथ ही उड़े।  कहा जाता है कि हृथिक रोशन को लेकर कंगना रनौत कुछ ज़्यादा गंभीर हो गई थी।  जबकि , हृथिक रोशन उनसे मात्र फ़्लर्ट कर रहे थे। कृष ३ के बाद दोनों के संबंधों में खटास आ गई और आरोप प्रत्यारोपों के यह जोड़ी अलग हो गई।  इस विवाद की परिणीति पुलिस-थाना और अदालत तक भी पहुंचा।

अजय देवगन विरुद्ध कंगना रानौत 
कहा जा सकता है कि कंगना रनौत दूसरी बार हृथिक रोशन को लेकर गंभीर हो गई थी।  वह पहली बार गंभीर हुई थी, अजय देवगन को लेकर।  कंगना रनौत और अजय देवगन ने तीन फिल्मों वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेज़ और रास्कल्स में अभिनय किया था।  अजय देवगन की आदत अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों से फ़्लर्ट करने की है।  वह कंगना रनौत से कुछ ज़्यादा घुलमिल रहे थे।  कंगना ने इसे अजय देवगन का प्यार समझ लिया।  वह उनसे शादी करने की सोचने लगी।  एक दिन, वह रास्कल्स की शूटिंग के दौरान बुरी तरह से शराब के नशे में धुत हो कर, अजय देवगन के होटल के कमरे का दरवाज़ा खटखटाने लगी।  वह रात भर अजय देवगन के कमरे के बाहर ही जमी रही।  बड़ी मुश्किल से उन्हें समझा कर होटल के कमरे में भेजा गया।  इसके बाद से, अजय देवगन पूरी शूटिंग में कंगना रनौत से दूरियां बनाये रहे।  इस फिल्म की शूटिंग ख़त्म होते होते अजय देवगन-कंगना रनौत रोमांस ख़त्म हो गया।  इन्ही अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे २२ फरवरी को रिलीज़ हो रही है।  इसी दिन, कंगना रनौत की फिल्म मेन्टल है क्या की रिलीज़ भी तय है।

कामयाब होगी कंगना रानौत !  
इससे साफ़ है कि कंगना रनौत, बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेताओं से पंगा ले चुकी है।  वह इन अभिनेताओं की फिल्मों से टकराने को भी तैयार है।  मणिकर्णिका एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है।  २५ जनवरी को रिलीज़ होने जा रही मणिकर्णिका को दर्शकों की देश भक्ति की सोच का फायदा होगा।  ऐसा ही फायदा, इस साल १५ अगस्त को रिलीज़ अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते को मिला था।  मणिकर्णिका के बाद, कंगना रनौत मेन्टल है  क्या को लेकर उत्साहित होंगी।  यह फिल्म एकता कपूर की फिल्म है।  इस फिल्म के पोस्टर दर्शकों को आकर्षित कर चुके हैं।  वह देखना चाहेंगे कि कंगना रनौत ने  इस विचित्र कॉमेडी फिल्म में अपनी भूमिका किस ईमानदारी से निभाई है।  मेन्टल है क्या के वॉयसओवर आर्टिस्ट में डूब  जाना, उनकी इस फिल्म को, अजय देवगन की फिल्म के सामने भी कामयाब करा सकता है।  यही कारण है कि अपनी अपनी फिल्मों के सामने कंगना रनौत की फ़िल्में देख कर, इन दोनों अभिनेताओं की पेशानी पर बल पड़ चुके हैं। 


अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की शादी !- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment