Sunday 12 August 2018

रानी मुख़र्जी को क्यों आई पिता की याद ?

दक्षिणी गोलार्ध में सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल दी इंडियन फ़िल्म फ़ेस्टिवल ऑफ मेलबर्न आधिकारिक तौर पर शुरू हो गया है।

आज सुबह यहां प्रवासी भारतीय अपनी पसंदीदा सुपरस्टार, रानी मुखर्जी को देखने के पूरे मेलबोर्न से इकट्ठा हुए।

मेलबर्न शहर के बीचोंबीच स्थित प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर पर भारतीय तिरंगा गर्व के साथ फहराया गया।

समारोह में प्रीमियर ऑफ़ विक्टोरिया डेनियल अंद्रेव्स, चीफ़ मिनिस्टर ऑफ़ द स्टेट के समकक्ष के साथ ही साथ अन्य भी कई महत्वपूर्ण अधिकारी मौजूद थे। 


10,000 से अधिक दर्शकों की मौजूदगी में रानी ने कहा, "मैं मानती हूँ कि अपने देश का ध्वज फहराना किसी के लिए भी राष्ट्रीय सम्मान की बात है। अपने घर से इतनी दूर ऑस्ट्रेलिया में यह करना और भी विशेष और देशभक्ती की भावना से भरपूर है।

मैं विनीत हूँ कि मुझे मितु और विक्टोरियन सरकार ने यह सम्मान दिया।  इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करती हूँ।

मुझे पिछले २२ सालों से दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है और वही प्यार आज मुझे यहां लाया है। इसलिए सबसे पहले मुझे अपने दर्शकों का शुक्रिया अदा करना है।

मुझे मेरे पिता की फिल्म हम हिंदुस्तानी का देशभक्ति गीत "छोड़ो कल की बातें" सबसे ज्यादा याद आता है। आज यहाँ मुझे उनकी बहुत याद आ रही है।


आज शाम 'गोल्ड' का जश्न ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment