Thursday 18 March 2021

‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘ में माही की अग्निपरीक्षा


ज़ी टीवी ने हाल ही में अपना नया शो 
तेरी मेरी इक्क जिन्दड़ी‘ शुरू किया हैजो विपरीत स्वभाव के दो लोगों माही और जोगी की एक अनोखी प्रेम कहानी हैजिनके व्यक्तित्व और जिंदगी के प्रति दोनों का नजरिया एक दूसरे-से बिल्कुल जुदा हैंलेकिन फिर भी वो प्यार के एक ही रास्ते पर चल पड़ते हैं। इस शो में टेलीविजन एक्ट्रेस अमनदीप सिद्धूमाही का किरदार निभा रही हैंऔर उनके अपोज़िट पाॅपुलर टेलीविजन एक्टर अध्विक महाजनजोगी के रोल में नजर हैं। इस शो को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है। वर्तमान ट्रैक में माही की शादी अर्जुन (आकाश मनसुखानी) से होने जा रही है, जिसे माही के लिए उसके परिवार ने चुना है। ऐसे में दर्शक यह देखने को बेहद उत्सुक हैं कि अब जोगी और माही का क्या होगा। हालांकि उनकी कहानी का खुलासा करने से पहले मेकर्स इस शो में एक नया ट्विस्ट लाए हैंजहां एक बेटी (माही) अपने ही परिवार के सामने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए एक अग्निपरीक्षा का सामना करती नजर आएगी।

माही के लिए यह सफर बहुत मुश्किलों भरा होगाजो पहले ही अनेक मुसीबतों का सामना कर रही है। इनमें सबसे बड़ी मुश्किल हैजोगी और माही का वो एमएमएसजिसे गुलशन (मनीष वर्मा) शेयर करता है। जब माही अपने परिवार को यह बताने ही वाली होती है कि उसे फंसाया जा रहा हैतभी वो होता है जिसका उसे डर था। शादी के दौरान उसके और जोगी के वीडियो चला दिए जाते हैंजिसे देखकर उसका पूरा परिवार हैरान रह जाता है और उसकी हरकतों पर शर्मसार होता है। जहां जोगी बुरी तरह से पीटे जाने के बाद पुलिस स्टेशन में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए संघर्ष कर रहा हैवहीं माही अब अपने ही परिवार के सामने सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा का सामना करेगीजहां खुद को निर्दोष और गुलशन को दोषी साबित करने के लिए उसके पास सिर्फ 24 घंटे का समय है। इस ट्रैक के बारे में बताते हुए अमनदीप ने कहा, ‘‘यह माही की जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण और सबसे गरिमामय पल है।

हमने ऐसी बेटी कहीं नहीं देखीजिसे अपने परिवार के सामने खुद को निर्दोष साबित करना पड़ेलेकिन आने वाला ट्रैक दर्शकों में इस बात की उत्सुकता जगाएगा कि आखिर माही की जिंदगी में आगे क्या होगा। वैसे तो आमतौर पर हम शूटिंग के दौरान सेट पर बहुत मस्ती करते हैंलेकिन यह खास सीक्वेंस जरा गंभीर था। खुद को साबित करने की माही की जिद और इच्छाशक्ति महसूस करने के लिए मुझे पूरी तरह माही के किरदार में ढलना पड़ा। उस समय सचमुच मेरी आंखों में आंसू थे। यह सीन्स मानसिक रूप से थका देने वाले थेलेकिन इसके बावजूद मुझे इस सीक्वेंस की शूटिंग करके बहुत अच्छा लगा। मुझे लगा कि माही की लड़ाई मेरी अपनी लड़ाई है और अब मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।‘‘

जहां माही ने अपने परिवार के सामने 24 घंटे की चुनौती स्वीकार की हैवहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो सचमुच खुद को निर्दोष साबित कर पाएगीजहां पप्पू जी (मनोज चंडीला) लगातार माही की जिंदगी में उथल-पुथल मचाने की योजना बना रहे हैंतो क्या इस बार भी गुलशन बच निकलेगासबसे जरूरी बात यह कि क्या होगा जब रूपा और बिश्नो को पता चलेगा कि जोगी के साथ जो भी हुआ हैउसकी जिम्मेदार माही है?

देखिए तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘, हर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजेसिर्फ ज़ी टीवी


No comments:

Post a Comment